This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK

शाहजहांपुर रेलवे स्टेशन पर सियालदाह से कटकर गाय की मौत, पलटने से बची ट्रेन

सियालदाह जम्मूतवी एक्सप्रेस से टकराकर गाय की मौत हो गई। जबकि ट्रेन भी पलटते-पलटते बची। रेल कर्मचारियों ने शव को ट्रैक से हटाकर संचालन शुरू कराया।

Abhishek PandeySat, 11 May 2019 01:23 PM (IST)
शाहजहांपुर रेलवे स्टेशन पर सियालदाह से कटकर गाय की मौत, पलटने से बची ट्रेन

शाहजहांपुर, जेएनएन : सियालदाह जम्मूतवी एक्सप्रेस से टकराकर गाय की मौत हो गई। जबकि ट्रेन भी पलटते-पलटते बची। रेल कर्मचारियों ने शव को ट्रैक से हटाकर संचालन शुरू कराया। 
डाउन लाइन से जा रही सियालदाह जम्मूतवी एक्सप्रेस दोपहर करीब दो बजे शाहजहांपुर रेलवे स्टेशन पहुंची थी। ट्रेन के रुकने से पहले ही एक गाय भागते हुए प्लेटफार्म नंबर दो के ट्रैक पर पहुंच गई। ट्रेन की चपेट में आने से गाय की मौत हो गई। चालक ने सूझबूझ का परिचय देते हुए ट्रेन को तुरंत ही रोक लिया। जिससे बड़ा हादसा होने से बच गया। इसके बाद कंट्रोल को मामले की जानकारी दी गई। जिसके बाद कर्मचारियों ने शव को ट्रैक से हटाया। इस बीच ट्रेन लगभग आधा घंटे स्टेशन पर ही खड़ी रही।

पहले भी खतरें में पड़ चुकी यात्रियों की जान
इससे पहले भी कई बार बेसहारा पशुओं की वजह से रेल यात्रियों की जान खतरे में पड़ चुकी है। लेकिन फिर भी प्रशासन इस ओर ध्यान नहीं दे रहा है। चार अप्रैल को शाहजहांपुर-रोजा जंक्शन के बीच में अमृतसर से चलकर कोलकाता जा रही दुर्गियाना एक्सप्रेस के इंजन से एक गाय टकरा गई थी। टक्कर लगने से ट्रेन पलटने से बच गई थी। शाहजहांपुर-रोजा जंक्शन के बीच में ही इससे पहले भी एक बेसहारा पशु जननायक एक्सप्रेस से टकरा चुका है। जबकि 25 फरवरी को तिलहर क्षेत्र में आधा दर्जन बेसहारा पशु किसी अज्ञात ट्रेन से टकरा गए थे। हादसे में आधा दर्जन पशुओं की मौत भी हो गई थी।

जनता एक्सप्रेस की घटना से भी नहीं लिया संज्ञान
25 अप्रैल को वाराणसी से देहरादून जा रही जनता एक्सप्रेस जैसे ही शहर के मोहनगंज रेलवे क्रॉङ्क्षसग के पास पहुंची तो एक स्कॉर्पियो इंजन से टकराने के बाद ट्रेन के चौथे कोच में जा घुसी थी। मामला डीआरएम तक पहुंचने के बाद भी इस तरह की घटनाओं को रोकने के लिए कोई प्रयास नहीं किया गया।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Edited By Abhishek Pandey

बरेली में कोरोना वायरस से जुडी सभी खबरे

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
Jagran Play

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

  • game banner
  • game banner
  • game banner
  • game banner