Move to Jagran APP

ट्रांसफार्मर गायब प्रकरण : एसडीओ इंस्पेक्टर से बोले - पीडि़त नहीं विभाग कराएगा एफआइआर

बिथरीचैनपुर के लश्करीगंज में ट््यूबवेल पर लगे ट्रांसफार्मर के गायब होने के मामले में विभागीय ढुलमुल रवैया शुरू हो चुका है।

By Abhishek PandeyEdited By: Published: Thu, 30 Jul 2020 10:28 PM (IST)Updated: Thu, 30 Jul 2020 10:28 PM (IST)
ट्रांसफार्मर गायब प्रकरण : एसडीओ इंस्पेक्टर से बोले - पीडि़त नहीं विभाग कराएगा एफआइआर
ट्रांसफार्मर गायब प्रकरण : एसडीओ इंस्पेक्टर से बोले - पीडि़त नहीं विभाग कराएगा एफआइआर

बरेली, जेएनएन। बिथरीचैनपुर के लश्करीगंज में ट््यूबवेल पर लगे ट्रांसफार्मर के गायब होने के मामले में विभागीय ढुलमुल रवैया शुरू हो चुका है। बिथरीचैनपुर के इंस्पेक्टर अशोक कुमार ने जब एसडीओ इज्जतनगर को फोन करके इत्तला कर दी कि ट्रांसफार्मर गायब होने की तहरीर किसान ने सौंपी है तो उन्होंने फोन पर साफ कह दिया कि इसकी रिपोर्ट किसान की तरफ से नहीं, बल्कि विभाग की तरफ से हो सकती है। इसलिए फिलहाल आप लिखापढ़त न करें। किसान सर्वेश कुमार ने बताया कि वह इज्जतनगर एसडीएओ के कार्यालय पहुंचे। उनके ट्रांसफार्मर के गायब होने का प्रकरण सुनने के बाद एसडीओ ने कहा कि आपके क्षेत्र के जेई छुट्टी पर चल रहे हैं। उनके वापस आने के बाद देखा जाएगा। किसान सर्वेश ने पूछा कि चार दिन पहले ही बीत चुके हैं। आखिर कब लिखापढ़त होगी। कब आरेापी सामने आ सकेगा। उनके खेत पर ट्रांसफार्मर कैसे लग सकेगा। पूरे मामले में एसडीओ इज्जतनगर को संपर्क करने की कोशिश की गई, लेकिन उन्होंने फोन नहीं उठाया।

loksabha election banner

यह है पूरा मामला :

लश्करीगंज के सर्वेश कुमार ने ङ्क्षसचाई के लिए बिजली विभाग से ट््यूबवेल पर एक ट्रांसफार्मर लगवाया था। बुधवार सुबह खेत पर जाने के लिए निकले तो देखा कि ट्रांसफार्मर का खोल जमीन पर पड़ा था। उसके सभी पार्ट, तेल गायब था। उनके आरोप हैं कि पूरी सेङ्क्षटग से ट्रांसफार्मर गायब किया गया है। उनके आरोप है कि यह ट्रांसफार्मर उनके खेत का नहीं है। बल्कि उसको गायब कर दिया है। यह खोल दिखावे के लिए यहां फिकवा दिया गया है। सर्वेश कुमार ने बिथरीचैनपुर थाने में तहरीर सौंपी है।

किसान के आने के बाद एसडीओ इज्जतनगर को फोन किया गया था। लेकिन उन्होंने कहा कि विभाग की तरफ से तहरीर दी जाएगी। तभी लिखापढ़त होगी। इसलिए फिलहाल लिखापढ़त रोक दी है।

- अशोक कुमार, इंस्पेक्टर बिथरीचैनपुर

----------------------------

भुता ट्रांसफार्मर प्रकरण :

जेई साहब.. आपको भगवान ने सजा दी, ठीक नहीं कर रहे

पूर्व संविदा कर्मचारी का लिखे दो पत्र वाट््सएप पर हो रहे वायरल

जागरण संवाददाता, बरेली : भुता में फौजी के खेत से गायब हुए ट्रांसफार्मर के मामले में पूर्व संविदा कर्मचारी नरेश के दो पत्र वायरल हो रहे हैं। एक पत्र में नरेश ने विभागीय अधिकारियों को खुली चुनौती दे डाली है कि मेरे फंसने पर कई लोग फंसेंगे। वहीं एक अन्य पत्र में उसने जेई को लिखा कि आपको तो भगवान ने सजा दी है। मैं ज्यादा कुछ नहीं कहूंगा, लेकिन जो कर रहे हैं, वह सही नहीं है।

गुरुवार को भी भुता में फौजी ओमपाल की पत्नी शांतिदेवी के नाम पर आवंटित ट्रांसफार्मर का पता नहीं चल सका है। जबकि श्यामपाल के नाम पर जारी ट्रांसफार्मर अभी भी थाने में ही पड़ा है। कोई तहरीर नहीं दी गई है। ताकि एफआइआर हो सके। इस मामले पर विभाग के अधिकारी कुछ नहीं कह रहे। यहां एसडीओ अनिल कुमार की जांच में सामने आया था कि ईटभ_ा मालिक से बरामद ट्रांसफार्मर किसी श्यामपाल ङ्क्षसह के नाम पर आवंटित है, जबकि शांतिदेवी ट्रांसफार्मर को अपने खेत से गायब हुआ बता रही थी। कुल मिलाकर न तो लिखापढ़त हुई है और न ही विभाग की तरफ से सामने आया कि शांतिदेवी के खेत के ट््यूबवेल के लिए जारी ट्रांसफार्मर आखिर गया कहां। भुता इंस्पेक्टर रङ्क्षवद्र कुमार ने बताया कि विभाग की तरफ से तहरीर नहीं मिली है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.