Move to Jagran APP

एसबीअाइ के चेयरमैन रजनीश कुमार ने कहा, जल्द वित्तीय सलाहकार के रूप में कार्य करेंगे बैंक कर्मी

भारतीय स्टेट बैंक के चेयरमैन रजनीश कुमार ने कहा जल्द ही बैंक कर्मचारी ग्राहकों के वित्तीय सलाहकार के रूप में कार्य करेंगे।

By Abhishek PandeyEdited By: Published: Mon, 25 Mar 2019 11:03 AM (IST)Updated: Mon, 25 Mar 2019 11:03 AM (IST)
एसबीअाइ के चेयरमैन रजनीश कुमार ने कहा, जल्द वित्तीय सलाहकार के रूप में कार्य करेंगे बैंक कर्मी
एसबीअाइ के चेयरमैन रजनीश कुमार ने कहा, जल्द वित्तीय सलाहकार के रूप में कार्य करेंगे बैंक कर्मी

जेएनएन, शाहजहांपुर : भारतीय स्टेट बैंक के चेयरमैन रजनीश कुमार ने कहा जल्द ही बैंक कर्मचारी ग्राहकों के वित्तीय सलाहकार के रूप में कार्य करेंगे। इसके अलावा ग्राहकों की सुविधा के लिए बैंकों को डिजिटलाइज किया जा रहा है। ताकि ग्राहकों पासबुक प्रिंटिंग, ट्रांजेक्शन जैसे कार्यों के लिए भी बैंक के चक्कर नहीं लगाने पड़ेंगे।

prime article banner

तिलहर के मुहल्ला दातागंज में विजय अग्रवाल के आवास पर आए कुमार ने मीडिया से बातचीत में कहा कि ग्राहकों को बेहतर सेवा प्रदान करने के लिए लगातार बैंकों को डिजिटल सेवा से जोड़ा जा रहा है। जल्द ही तमाम स्थानों पर वॉल माउंटेड मशीनें लगाई जायेंगी, जिससे पासबुक प्रिंटिंग के लिए बैंक नहीं जाना पड़ेगा। उनका उद्देश्य बैंकों को पूरी तरह डिजिटल सेवा से जोडऩा है ताकि बैंक के ग्राहकों को ट्रांजेक्शन के लिए भी बैंक न आना पड़े। उन्होंने बताया कि डेबिट कार्ड के माध्यम से होने वाले अपराध को रोकने के लिए बैंक ने योनो कैश फीचर शुरू किया है। कैश ट्रांजेक्शन बढऩे के सवाल पर कहा कि इसे न्यूनतम करने के प्रयास किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि मुद्रा लोन योजना में अभी तमाम खामियां हैं, जिसके कारण बैंक इसे पूरी तरह प्रभावी नहीं बना रहे हैं। वर्तमान समय में मुद्रा लोन की लगभग 22 हजार करोड़ रुपये की आउटस्टैंडिंग है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.