Move to Jagran APP

जागरण से बातचीत में छलका साक्षी का दर्द, कहा इस वजह से परेशान हूं Bareilly News

दैनिक जागरण से हुई विशेष बातचीत में उन्होंने कई मामलों पर बात की। जुलाई में वीडियो जारी कर अपने पिता से जान का खतरा बताने वाली साक्षी इस बार अपने पिता की बदनामी और राजनीतिक करियर को लेकर चिंता जता रही थीं।

By Abhishek PandeyEdited By: Published: Tue, 20 Aug 2019 01:23 PM (IST)Updated: Tue, 20 Aug 2019 08:49 PM (IST)
जागरण से बातचीत में छलका साक्षी का दर्द, कहा इस वजह से परेशान हूं Bareilly News
जागरण से बातचीत में छलका साक्षी का दर्द, कहा इस वजह से परेशान हूं Bareilly News

बरेली, जेएनएन : पिछले महीने प्रेम विवाह कर सुर्खियों में आईं बिथरी विधायक की बेटी साक्षी मिश्र पहली बार अपने मायके वालों की फिक्र में खुलकर बोलीं। दैनिक जागरण से हुई विशेष बातचीत में उन्होंने कई मामलों पर बात की। जुलाई में वीडियो जारी कर अपने पिता से जान का खतरा बताने वाली साक्षी इस बार अपने पिता की बदनामी और राजनीतिक करियर को लेकर चिंता जता रही थीं। उतनी ही फिक्र खुद को लेकर भी थी। वह यह कि सोशल मीडिया पर उनको लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी की जा रही। इसीलिए मुख्यमंत्री के जनसुनवाई पोर्टल पर शिकायत की है।
फोन पर हुई बातचीत में साक्षी बोलीं, ऐसे-ऐसे लोग मुझे आपत्तिजनक बातें लिख रहे हैं, जिनसे मैं वास्ता तक नहीं रखती। वे लोग दूर-दराज के हैं, रिश्तेदारी में भी आते हैं। मगर, कभी हमारे परिवार के करीब नहीं रहे। आज वही लोग खुद को विधायक का रिश्तेदार बताकर मुङो अभद्र शब्द लिख रहे। जिस सोशल मीडिया या यू ट्यूब पर मुझसे जुड़ी खबर दिखती है, उस पर भद्दे कमेंट लिखते हैं। सही मायने में ये लोग फर्जी रिश्तेदार हैं जोकि पापा के सामने खुद को भला साबित करने के लिए मुझ पर टिप्पणी कर रहे हैं।

prime article banner

मजबूरी में टेढ़ा रास्ता पकड़ना पड़ा
प्रेम विवाह पर कहा कि जिंदगी में हर कोई सीधा रास्ता चलना चाहता है। न मिले तो मजबूरन टेढ़े रास्ते पर जाना पड़ता है। मुङो सीधा रास्ता मिलता तो यह कदम क्यों उठाती। इसके बाद मुङो ही गलत साबित किए जाने की कोशिश हो रही है।

14 अगस्त को पहली शिकायत, अब दूसरी
साक्षी ने मुख्यमंत्री जनसुनवाई पोर्टल पर यह पहली शिकायत नहीं की है। बोलीं कि इससे पहले भी एक शिकायत 14 अगस्त को की थी। तब गलत विभाग में शिकायत चली गई इसलिए अब दोबारा शिकायत की गई है। उम्मीद है कि मुख्यमंत्री के यहां से राहत मिलेगी और बेवजह बदनाम करने वालों पर कार्रवाई होगी। पोर्टल पर निस्तारण की तारीख 29 अगस्त तय की गई है।

उम्मीद है सबकुछ ठीक होगा
साक्षी बोलीं कि अभी हालात ठीक नहीं हैं मगर उम्मीद है कि आने वाले वक्त में सबकुछ ठीक होगा। मेरे और मायके वालों के बीच संबंध सामान्य हो जाएंगे।

साक्षी ने की बात 

  • पापा के लिए

अपनी परफारमेंस का 500 प्रतिशत देते हैं
पिता के बारे में साक्षी बोलीं कि वह जो भी काम करते हैं, पूरी ताकत के साथ करते हैं। अपनी क्षमता का सौ फीसद तो छोड़िए, पांच सौ फीसद देते हैं। राजनीति में भी उनका यह तरीका है। इसीलिए वह विधायक हैं।

  • राजनीति पर

साजिशन कर रहे बदनाम
आपत्तिजनक टिप्पणी करके लोग पापा को भी बदनाम कर रहे हैं। वे ऐसा साजिशन कर रहे हैं। दरअसल, मुझ पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने में वे लोग पापा का नाम भी लेते हैं।

  • घर वापसी पर

गुस्सा ठंडा होने का इंतजार है
पापा या अन्य परिजनों से संपर्क किए जाने के सवाल पर कहा कि अभी मैंने किसी को फोन नहीं किया है। इंतजार कर रही हूं कि पापा का गुस्सा ठंडा हो जाए। तब फोन कर घर वापसी के बारे में बात करुंगी।

साक्षी बोली बरेली में नहीं हूं
बरेली आने के सवाल पर कहा कि अभी मैं बरेली नहीं पहुंची हूं। किसी दूसरे शहर में हूं। सबकुछ ठीक लगेगा तब वापस आने के बारे में विचार किया जाएगा।

ट्यूब पर कई वीडियो

रक्षाबंधन पर घर पहुंची साक्षी
एक यू ट्यूब चैनल पर खबर चलाई गई कि साक्षी मिश्र रक्षाबंधन पर विक्की भरतौल के लिए राखी बांधने को घर पहुंची। मगर, भाई ने राखी बंधवाने से इन्कार किया। इस खबर को गलत बताया जा रहा। सवा लाख से ज्यादा लोगों ने इस खबर को देखा।

बरेली पहुंचे साक्षी अजितेश
एक अन्य चैनल ने दिया कि साक्षी व अजितेश बरेली पहुंचे। 47 हजार से ज्यादा लोगों ने इसे देखा। हालांकि अजितेश के पिता ने इसका भी खंडन किया। कहा कि साक्षी, अजितेश बरेली नहीं आए।

अलग हुए दोनों
एक अन्य यू ट्यूब चैनल ने दिया कि साक्षी व अजितेश अलग हो गए हैं। यह खबर भी भ्रामक व गलत बताई गई। हालांकि इसे देखने वालों की संख्या आठ लाख से ज्यादा पहुंच चुकी है।

क्या है कार्रवाई का प्रावधान 
इंटरनेट पर किसी तरह की भ्रामक सामग्री देकर किसी के खिलाफ बोलना। बिना सत्यता परखे किसी पर आरोप लगाना या झूठे तथ्य प्रसारित करना। ऐसी शिकायतों पर साइबर सेल कार्रवाई कर सकती है। इसके लिए शिकायतकर्ता को लिखकर देना होता कि सोशल मीडिया, यू ट्यूब या अन्य किसी इंटरनेट माध्यम से उसके खिलाफ गलत सूचनाएं दी जा रहीं। साक्षी प्रकरण में भी मुख्यमंत्री पोर्टल पर जो शिकायत की गई है, वह साइबर सेल के पास आ सकती है। ऐसे में साइबर अपराध का मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू की जाएगी।

साक्षी की शिकायत के बारे में अभी कोई जानकारी नहीं है। यदि स्थानीय पुलिस के शिकायत पहुंचते ही कार्रवाई की जाएगी। -राजेश पाण्डेय, डीआइजी बरेली
साजिश हमारे खिलाफ अभद्र टिप्पणी की जा रहीं। यू ट्यूब चैनलों पर भ्रामक तथ्य और वीडियो प्रसारित किए जा रहे हैं। इन पर कार्रवाई के लिए शिकायत की है। - अजितेश, साक्षी के पति
कुछ लोग खुद को यू-ट्यूबर बताकर भ्रामक खबरें चला रहे हैं। जिससे हमारे परिवार को बदनाम किया जा रहा। ऐसा लगातार हो रहा। जब ऐसी खबरें नहीं रुकीं, तो मजबूरन मुख्यमंत्री जनसुनवाई पोर्टल पर शिकायत करनी पड़ी। हम चाहते हैं कि ऐसी अराजकता बंद हो। साक्षी व अजितेश शांति से अपनी जिंदगी जीना चाहते हैं। बेवजह उन्हें परेशान नहीं किया जाए। -हरीश कुमार, अजितेश के पिता

अब वापसी की राह बना रहे साक्षी-अजितेश
प्रेमविवाह रचाकर सुर्खियां बटोरने वाले साक्षी-अजितेश अब वापसी का रास्ता बना रहे हैं। साक्षी के मुख्यमंत्री जनसुनवाई पोर्टल पर शिकायत को इसी से जोड़कर देखा जा रहा है। उन्होंने पहली बार अपने विधायक पिता से हमदर्दी का रवैया दिखाया है। भाजपा विधायक से जुड़े इस मामले पर पुलिस भी पैनी नजर रखे हुए है। इसलिए क्योंकि साक्षी-अजितेश की सुरक्षा को लेकर खतरा बना हुआ है। दोनों कहां हैं, यह पुलिस या फिर परिवार को ही पता है। हां, बीच-बीच में दोनों के शहर लौटने की चर्चाओं को हवा मिलती रही है लेकिन पुष्टि नहीं हुई है। पुलिस भी चाहती है कि दोनों माहौल अनुकूल होने के बाद ही लौटे।

सोशल मीडिया पर छाया रहा प्रकरण
साक्षी को यह शिकायत यूं ही नहीं हुई। दरअसल, विधायक की बेटी का प्रकरण होने के कारण यह पूरे देश में चर्चा में रहा। साक्षी ने जब प्रेम विवाह किया तब नेशनल मीडिया में उनके इंटरव्यू लगातार आए। इसके बाद सोशल मीडिया पर प्रकरण छा गया। लगभग हर पोर्टल, यू ट्यूब के सैकड़ों चैनलों पर साक्षी-अजितेश से जुड़ी खबरें लगातार आती रहीं। उन्हें फेसबुक से जोड़ा गया। फेसबुक पर तमाम लाइव चले जिन पर लोग साक्षी व अजितेश को लेकर चर्चा करते दिखे। साक्षी और विधायक राजेश मिश्र के समर्थन में भी तमाम पोस्ट आईं। कुल मिलाकर प्रकरण हाई टीआरपी का था इसलिए सोशल मीडिया पर छाया रहा।

मुख्यमंत्री के नाम साक्षी का शिकायती पत्र
मैं साक्षी मिश्र पत्नी अजितेश कुमार, पुत्री राजेश कुमार मिश्र, विधायक बिथरी चैनपुर। निवेदन है कि यू ट्यूब पर कुछ फर्जी न्यूज चैनल हैं जो मेरे खिलाफ, मेरी ससुराल और मायके पक्ष के खिलाफ झूठी खबरें बनाकर प्रसारित कर रहे हैं। जिससे देश का माहौल खराब हो रहा है, अराजकता फैल रही है। मनगढ़ंत कहानी बनाकर पेश की जा रही। इसे हमें परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। मैं और मेरे पति शांति से जीवन यापन करना चाहते हैं, जिसमें कठिनाई जा रही है। ऐसे यू ट्यूबर्स पर कार्रवाई की जाए।

प्रेम विवाह के बाद कहा था, पिता से जान को खतरा
साक्षी व अजितेश ने मंदिर में शादी के बाद नौ व दस जुलाई को दो वीडियो वायरल किए थे। जिसमें साक्षी ने कहा कि उन्हें उनके पिता विधायक पप्पू भरतौल से जान का खतरा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.