Move to Jagran APP

Rohilkhand University की एलएलबी दाखिले की मेरिट स्थगित, जानें स्थगित करने की क्या रही वजह

Rohilkhand University Admission News एमजेपी रुहेलखंड विश्वविद्यालय द्वारा बीते दिनों एलएलबी प्रथम सेमेस्टर सत्र 2021-22 में प्रवेश के लिए कराई गई परीक्षा के परिणाम में तमाम गलतियां सामने आयी है। बरेली कालेज द्वारा पकड़े जाने के बाद जानकारी विश्वविद्यालय के प्रवेश नियंत्रक डा. सुरेश कुमार पांडेय को दी गई।

By Samanvay PandeyEdited By: Published: Tue, 09 Nov 2021 10:33 AM (IST)Updated: Tue, 09 Nov 2021 10:33 AM (IST)
Rohilkhand University की एलएलबी दाखिले की मेरिट स्थगित, जानें स्थगित करने की क्या रही वजह
सोमवार को विश्वविद्यालय में अवकाश होने के बाद भी विवि को खोलकर गलतियों को सही करने का प्रयास किया गया।

बरेली, जेएनएन। Rohilkhand University Admission News : एमजेपी रुहेलखंड विश्वविद्यालय द्वारा बीते दिनों एलएलबी प्रथम सेमेस्टर सत्र 2021-22 में प्रवेश के लिए कराई गई परीक्षा के परिणाम में तमाम गलतियां सामने आयी है। जिसे बरेली कालेज द्वारा पकड़े जाने के बाद मामले की जानकारी विश्वविद्यालय के प्रवेश नियंत्रक डा. सुरेश कुमार पांडेय को दी गई। जांच कराने पर मामला सही पाया गया।

loksabha election banner

सोमवार को विश्वविद्यालय में अवकाश होने के बाद भी विवि को खोलकर गलतियों को सही करने का प्रयास किया गया। विवि के प्रवेश नियंत्रक द्वारा हुई गलतियों का मंगलवार तक सुधार किए जाने की बात कही गई। जिसके चलते सोमवार को बरेली कालेज द्वारा जारी होने वाली मेरिट लिस्ट को स्थगित किया गया। महाविद्यालय के प्रवेश समन्वयक डा. वीपी सिंह ने बताया कि विश्वविद्यालय द्वारा संशोधन करने के उपरांत शीघ्र ही मेरिट जारी कर दी जाएगी। इस संबंध में महाविद्यालय की ओर से सभी छात्रों को ईमेल व मैसेज भेजकर जानकारी दी गई है।

320 सीट के लिए 587 ने जमा की फीस : बरेली कालेज में एलएलबी प्रथम सत्र में प्रवेश के लिए कुल 320 सीट हैं। इसमें प्रवेश के लिए कुल 587 छात्रों ने आनलाइन फीस जमा की हुई है। महाविद्यालय के प्रवेश समन्वयक ने बताया कि प्रवेश मेरिट लिस्ट के आधार पर लिए जाएंगे।

एलएलबी प्रवेश परीक्षा की अंतरिम मेरिट जारी : एलएलबी प्रथम वर्ष में प्रवेश के लिए विश्वविद्यालय आयोजित की गई प्रवेश परीक्षा का परिणाम 13 अक्टूबर को घोषित किया गया था। प्रवेश परीक्षा में अभ्यर्थियों द्वारा प्राप्त प्राप्तांकों के आधार पर श्रेणीवार व अनारक्षित मेरिट जारी की गई थी। कुलसचिव डा. राजीव कुमार ने बताया कि प्रवेश परीक्षा में शामिल अभ्यर्थियों द्वारा अर्जित प्राप्तांक तथा भारांक को शामिल करते हुए अनारक्षित एवं श्रेणीवार अंतरिम मेरिट सूची विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर अपलोड की गई है। कुलसचिव ने सभी विधि महाविद्यालयों से अंतरिम मेरिट सूची को देखते हुए एलएलबी प्रथम वर्ष की प्रवेश प्रक्रिया पूर्ण कराने को कहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.