Move to Jagran APP

Rohilkhand University : रूविवि ने जारी की एमसीए व एमबीए के पंजीयन की अंतिम तिथि, जानिए कब तक करा सकेंगे पंजीकरण

Smart Phone And Tablet News स्नातक व परास्नातक पाठ्यक्रमों के छात्रों को स्मार्टफोन और टैबलेट देने के लिए महात्मा ज्योतिबा फुले रुहेलखंड विश्वविद्यालय की ओर से महाविद्यालयों से सोमवार यानी आठ नवंबर तक छात्रों का विवरण मांगा गया है।

By Ravi MishraEdited By: Published: Mon, 08 Nov 2021 03:26 PM (IST)Updated: Mon, 08 Nov 2021 03:26 PM (IST)
Rohilkhand University : रूविवि ने जारी की एमसीए व एमबीए के पंजीयन की अंतिम तिथि, जानिए कब तक करा सकेंगे पंजीकरण
Rohilkhand University : रूविवि ने जारी की एमसीए व एमबीए के पंजीयन की अंतिम तिथि

बरेली, जेएनएन। Smart Phone And Tablet News : स्नातक व परास्नातक पाठ्यक्रमों के छात्रों को स्मार्टफोन और टैबलेट देने के लिए महात्मा ज्योतिबा फुले रुहेलखंड विश्वविद्यालय की ओर से महाविद्यालयों से सोमवार यानी आठ नवंबर तक छात्रों का विवरण मांगा गया है। इसके लिए तीन नवंबर को ही विश्वविद्यालय की ओर से महाविद्यालयों को पत्र भेजा जा चुका है।

loksabha election banner

शासन की ओर से छात्रों को स्मार्ट फोन व टैबलेट देने के पहले चरण में स्नातक के द्वितीय और तृतीय वर्ष के अलावा परास्नातक के विद्यार्थियों को योजना को लाभ देने के लिए सूची मांगी गई है। विश्वविद्यालय के कुलसचिव राजीव कुमार सिंह ने बताया कि योजना के अंतर्गत पारंपरिक और व्यावसायिक शिक्षा के साथ ही शोधार्थियों की जानकारी मांगी गई है। ऐसे में उन्होंने महाविद्यालयों को छात्रों की विवरण तैयार करने के दौरान सावधान रहने की बात कही है

ताकि किसी छात्र की जानकारी में गलती होने की वजह से वह लाभान्वित न हो। शासन के निर्देशानुसार विश्वविद्यालय से संबद्ध महाविद्यालयों के पंजीकृत विद्यार्थियों की सूचना निर्धारित प्रारूप पर तैयार कर जिलाधिकारी को भेजी जानी है। जिलाधिकारी उसका सत्यापन कर टैबलेट और स्मार्टफोन बांटने की प्रक्रिया औद्योगिक विकास विभाग की ओर से आदेश के तहत जिला स्तर पर करेंगे।

15 नवंबर तक करा सकेंगे एमसीए व एमबीए का पंजीकरण 

महात्मा ज्योतिबा फुले रुहेलखंड विश्वविद्यालय के विभिन्न पाठ्यक्रमों में विद्यार्थी 15 नवंबर तक पंजीकरण कराकर प्रवेश ले सकते हैं। विश्वविद्यालय के कुलसचिव राजीव कुमार सिंह ने बताया कि तीन नवंबर से एमसीए, बीफार्मा, एमबीए पीटी व जनरल और मार्केटिंग, बैचलर आफ होटल मैनेजमेंट एंड कैटरिंग टेक्नोलाजी (बीएचएमसीटी) के लिए पोर्टल पर पंजीकरण की प्रक्रिया चल रही है। जो 15 नवंबर तक जारी रहेगी।

बताया कि इन सभी पाठ्यक्रमों में छात्र-छात्राएं प्रथम वर्ष के साथ ही द्वितीय वर्ष में भी प्रवेश के लिए आवेदन कर सकते हैं। मगर, छात्रों को इसके लिए पंजीकरण कराने के दौरान एक हजार रुपये का विलंब शुल्क देना होगा। प्रक्रिया में जेईई मेन्स और यूपीसीईटी 2021 के रैंक होल्डर्स को प्राथमिकता दी जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.