Move to Jagran APP

Rohilkhand Depot ETM Machine Case : पांच साल पहले गायब हुई ईटीएम और दोषी का पता नहीं, मिल रही सिर्फ तारीख

रुहेलखंड डिपो से 2015 में 12 इलेक्ट्रानिक टिकटिंग मशीन (ईटीएम) गायब होने के प्रकरण में उस समय एक परिचालक की संविदा समाप्त कर ट्राइमैक्स कंपनी के मैनेजर पर कार्रवाई की गई। दोषी अधिकारियों पर आज तक न तो कार्रवाई हुई और न ही गायब ईटीएम का पता चल सका।

By Ravi MishraEdited By: Published: Tue, 16 Feb 2021 10:10 AM (IST)Updated: Tue, 16 Feb 2021 10:10 AM (IST)
Rohilkhand Depot ETM Machine Case : पांच साल पहले गायब हुई ईटीएम और दोषी का पता नहीं, मिल रही सिर्फ तारीख
Rohilkhand Depot ETM Machine Case : पांच साल पहले गायब हुई ईटीएम और दोषी का पता नहीं

बरेली, जेएनएन। रुहेलखंड डिपो से 2015 में 12 इलेक्ट्रानिक टिकटिंग मशीन (ईटीएम) गायब होने के प्रकरण में उस समय एक परिचालक की संविदा समाप्त कर ट्राइमैक्स कंपनी के मैनेजर पर कार्रवाई की गई। मामले में दोषी अधिकारियों पर आज तक न तो कार्रवाई हुई और न ही गायब ईटीएम का पता चल सका। जांच व तारीखों का दौर चलता रहा। यह दीगर बात है कि तत्कालीन क्षेत्रीय प्रबंधक एसके बनर्जी ने 15 दिन में जांच पूरी करने के आदेश दिए थे।

loksabha election banner

मामले की जांच तत्कालीन सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक वित्त द्वारा किए जाने पर वर्तमान में बरेली डिपो में तैनात दो बाबुओं को दोषी नहीं माना था। एक शिकायतकर्ता ने जांच पर सवाल उठाते हुए क्षेत्रीय प्रबंधक से दोबारा जांच कराने की मांग की थी। इस पर तत्कालीन आरएम एसके बनर्जी ने 23 दिसंबर 2019 को मामले की जांच सेवा प्रबंधक संजीव यादव को सौंपकर 15 दिनों में रिपोर्ट मांगी थी, लेकिन अभी तक न तो दोषियों का पता चल सका है न ही गायब ईटीएम का।

आरोपित स्टेशन प्रभारी बन गए एआरएम

जब ईटीएम चोरी की जानकारी हुई थी उस समय इस प्रकरण में तत्कालीन एआरएम रुहेलखंड जफर नुमानी वर्तमान में सेवानिवृत्त हो चुके हैं। वहीं तत्कालीन स्टेशन प्रभारी कपिल वार्ष्णेय वर्तमान में एआरएम के पद पर रामपुर में तैनात हैं। विक्की बाबू संविदा परिचालक, ईटीएम पटल पर तैनात ट्राइमैक्स कंपनी के नरेंद्र कुमार को रुहेलखंड डिपो से हटा दिया गया। किसी के खिलाफ एफआइआर दर्ज नहीं कराई गई।

शिकायतकर्ता बोला, मैंने नहीं की शिकायत

ईटीएम चोरी प्रकरण में संविदा परिचालक के नाम से 10 अगस्त 2018 को एक शिकायत एसटीएफ लखनऊ से स्पीड पोस्ट भेजकर की गई। उसकी कॉपी मुख्यमंत्री, परिवहन मंत्री, एमडी रोडवेज, एसएसपी, डीएम, आरएम व एआरएम को भेजी गई। जिस नाम से शिकायत हुई, उस पूर्व कर्मचारी ने छह दिसंबर 2019 को तत्कालीन जांचकर्ता एआरएम वित्त के समक्ष शपथ पत्र देकर शिकायत करने से इन्कार कर दिया।

ईटीएम चोरी प्रकरण की जानकारी हुई है। सेवा प्रबंधक से जल्द जांच पूरी कर रिपोर्ट देने को कहा है। कोई भी दोषी बख्शा नहीं जाएगा। - आरके त्रिपाठी, क्षेत्रीय प्रबंधक, बरेली रीजन

जल्द ही जांच पूरी कर रिपोर्ट क्षेत्रीय प्रबंधक को दी जाएगी। जांच लगभग अंतिम पड़ाव पर है। - संजीव यादव, सेवा प्रबंधक/जांच अधिकारी 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.