Move to Jagran APP

शाहजहांपुर में चेन पुलिंग कर चंडीगढ़ एक्सप्रेस में लूट

शाहजहांपुर में चेन पुलिंग कर चंडीगढ़ एक्सप्रेस में लूट की गई। लखनऊ से चंडीगढ़ जा रही चंडीगढ़ एक्सप्रेस को रोककर लूट की।

By JagranEdited By: Published: Sat, 14 Jul 2018 02:26 PM (IST)Updated: Sat, 14 Jul 2018 02:26 PM (IST)
शाहजहांपुर में चेन पुलिंग कर चंडीगढ़ एक्सप्रेस में लूट
शाहजहांपुर में चेन पुलिंग कर चंडीगढ़ एक्सप्रेस में लूट

जेएनएन, बरेली। लखनऊ से चंडीगढ़ जा रही चंडीगढ़ एक्सप्रेस में गुरुवार रात बदमाशों ने चेन पुलिंग कर लूटपाट की। यात्रियों के विरोध पर उन्हें तमंचे दिखाकर धमकाना शुरू कर दिया। 20 मिनट तक बदमाश ट्रेन को रोककर घटना को अंजाम देते रहे और फरार हो गए।

loksabha election banner

लूट की सूचना मिलने पर रेल प्रशासन में अफरा तफरी मच गई। शुक्रवार को जीआरपी के आइजी, एसपी, सीओ लखनऊ ने पहुंचकर घटनास्थल पर जांच की। पुलिस ने पांच यात्रियों की ओर से मुरादाबाद में दी गई तहरीर पर लूट के बजाय चोरी में मुकदमा दर्ज किया है। यात्रियों ने बताया कि बदमाशों ने शाहजहांपुर और बंथरा के बीच गेट नंबर 323 निजामपुर गौटिया गांव के सामने रात करीब डेढ़ बजे चेन पु¨लग की। इसके बाद तीन स्लीपर कोच में मौजूद दो-दो बदमाशों ने लूटपाट शुरू कर दी। नकदी, मोबाइल और जेवर लूटकर ले गए। - लूटपाट से यात्री सहमे, दरवाजे, खिड़कियां कर ली बंद

चंडीगढ़ एक्सप्रेस में लूट की घटना से यात्री दहशत में रहे। डर के मारे यात्रियों ने कोच के दरवाजे व खिड़कियां अंदर से बंद कर ली। यात्रियों ने कोच में टीटीई तथा एस्कॉर्ट को तलाश किया। लेकिन कोई नहीं मिला। इधर पुलिस ने 12 घंटे बाद मुकदमा दर्ज किया। - गेटमैन समेत तीन पुलिस हिरासत में : जीआरपी आइजी, एसपी, सीओ, सीओ सिटी, सदर बाजार प्रभारी निरीक्षक, जीआरपी एसओ निवाजपुर दिन में 11 बजे बारिश के दौरान निजामपुर गौटिया गए। गांव वाले से घटना के बारे में पूछताछ की। गेट संख्या 327 के गेटमैन से पूछताछ की। पूछा कि ट्रेन कितनी देर खड़ी हुई थी। चेन पु¨लग हुई थी या सिग्नल नहीं था। बताया कि चेन पु¨लग हुई थी। जीआरपी ने गेटमैन व गांव के दो संदिग्ध लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है। पुलिस उनसे पूछताछ कर रही है। - बदमाशों ने पत्थर फेंके थे : ट्रेन में लूटपाट के बाद यात्रियों ने शोर मचाया। कुछ यात्री बदमाशों को पकड़ने के लिए कोच से उतरे तो बदमाशों ने ट्रेन पर पत्थर फेंके। पत्थर फेंकते हुए खेत की तरफ भाग गए। पत्थर फेंकने पर यात्री कोच में आ गए और दरवाजा अंदर से बंद कर लिया। गार्ड ने कंट्रोल को को सूचना दी कि कुछ महिलाओं का पर्स छीन गए है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.