Move to Jagran APP

Rohilkhand University में स्थापित होगा शोध केंद्र, शोधार्थी छात्रों को एक जगह मिलेगा सारा रिकार्ड

रुहेलखंड विश्वविद्यालय में जल्द ही बड़े शोध केंद्र की स्थापना की जाएगी। इसके लिए कैम्पस में खाली पड़े भवनों में से किसी एक का उपयोग किया जाएगा। स्थान चिन्हित होते ही केंद्र शुरू किया जाएगा। यहां पीएचडी और शोध से जुड़े सभी रिकार्ड रखे जाएंगे।

By Ravi MishraEdited By: Published: Fri, 25 Sep 2020 08:06 PM (IST)Updated: Fri, 25 Sep 2020 08:06 PM (IST)
Rohilkhand University में स्थापित होगा शोध केंद्र, शोधार्थी छात्रों को एक जगह मिलेगा सारा रिकार्ड
रुहेलखंंड विश्वविद्यालय में स्थापित होगा शोध संस्थान में विवि का फाइल फोटो

बरेली, जेएनएन। रुहेलखंड विश्वविद्यालय में जल्द ही बड़े शोध केंद्र की स्थापना की जाएगी। इसके लिए कैम्पस में खाली पड़े भवनों में से किसी एक का उपयोग किया जाएगा। स्थान चिन्हित होते ही केंद्र शुरू किया जाएगा। यहां पीएचडी और शोध से जुड़े सभी रिकार्ड रखे जाएंगे, ताकि छात्र-छात्राओं को थीसिस जमा करने से लेकर शोध से जुड़ी सभी जानकारी एक ही जगह मिल सके।

loksabha election banner

कुलपति के निर्देश पर इस पर कार्य शुरू हो गया है।अभी तक पीएचडी रिकार्ड और शोध कार्यों के लिए पूरे विश्वविद्यालय परिसर में पांच कमरे हैं। प्रशासनिक भवन के दो कमरों में पीएचडी रिकार्ड, थीसिस जमा करने आदि का काम होता है। इसके अलावा शिक्षा विभाग के दो कमरों व एक अन्य जगह इससे जुड़े कार्यों के लिए तय है। इससे शोध छात्र-छात्राओं को इधर-उधर दौड़ लगानी पड़ती है। इसलिए कुलपति प्रो. केपी सिंह ने निर्देश दिए हैं कि एक बड़े स्तर पर शोध केंद्र स्थापित किया जाए, जहां शोध व पीएचडी से जुड़े सारे कार्य हो सकें।

पीएचडी व शोध कार्यों को लेकर छात्र-छात्राओं को दौड़ना न पड़ें, उन्हें एक ही जगह सारी जानकारी मिल सकें, इसके लिए जल्द ही शोध केंद्र बनाया जाएगा। कुलपति के निर्देश पर खाली भवनों को देखा जा रहा है। जल्द इसका स्थान तय हो जाएगा।डॉ. अमित सिंह, प्रभारी मीडिया सेल, रुहेलखंड विश्वविद्यालय


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.