Move to Jagran APP

पानी से भरी बाल्टी उठाने से मना किया तो ससुराल‍ियों ने कराया गर्भपात Pilibhit News

पीलीभीत में पानी से भरी बाल्टी उठाने से मना करना एक मह‍िला को मंहगा पड़ गया। जिसकी कीमत उसे गर्भपात के जरिए चुकानी पड़ी।

By Ravi MishraEdited By: Published: Mon, 17 Feb 2020 07:06 PM (IST)Updated: Mon, 17 Feb 2020 07:06 PM (IST)
पानी से भरी बाल्टी उठाने से मना किया तो ससुराल‍ियों ने कराया गर्भपात Pilibhit News
पानी से भरी बाल्टी उठाने से मना किया तो ससुराल‍ियों ने कराया गर्भपात Pilibhit News

जेएनएन, पीलीभीत : पीलीभीत में पानी से भरी बाल्टी उठाने से मना करना एक मह‍िला को मंहगा पड़ गया। जिसकी कीमत उसे गर्भपात के जरिए चुकानी पड़ी। मह‍िला ने आरोप लगाया हैं कि ससुराल‍ियों ने ताकत का इंजेक्शन लगवाने के बहाने उसका जबरन गर्भपात करा दिया। मामले की गंभीरता को देखते हुए पु‍लि‍स ने आरोपितों के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरु कर दी है। 

loksabha election banner

पानी भरी बाल्टी उठाने से किया था इन्कार 

कोतवाली थाना क्षेत्र के चंदोई ग्राम में रहने वाली मैसर गौहर पुत्री शाहबुद्दीन  गौहर ने पुलिस को शिकायती पत्र देते हुए बताया कि उसकी शादी गुलजार पुत्र मो. नबी निवासी खेरुल्ला शाह मोहल्ला से हुई है। पांच फरवरी को उसके ससुराली जनों ने पानी से भरी बाल्टी उठाने को कहा। जिस पर गर्भवती होने की बात कह कर उसने वजन उठाने की बात कह कर मना कर दिया। पी‍ड‍िता का आरोप है कि इस बात को लेकर उसके पत‍ि ने उसकी पिटाई कर दी। 

ताकत के इंजेक्शन के बहाने कराया गर्भपात

मैसर ने बताया कि अगले द‍िन ससुराली जनों ने कुछ महिलाओं को घर बुलवाया। जिन्होंने कमजोरी होने की बात कहते हुए ताकत का इंजेक्शन लगाने की सलाह दी। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि उससे बच्चे को भी फायदा होगा। यह कहते हुए उसे ताकत का इंजेक्शन लगवा दिया। मैसर का आरोप है कि उसके बाद वह बेहोश हो गई थी।जब उसे होश आया तो ससुराली जनों ने बताया कि उसका गर्भपात करा दिया गया है। उन्हें अभी बच्चा नही चाहिए।  

ससुरालियों के खिलाफ दर्ज किया मामला 

मह‍िला का कहना है कि हालत बिगड़ने पर मामले की जानकारी मायके वालों को दी। जिसके बाद वह अपने मायके चली आई।पुलिस ने पीडिता की तहरीर पर पत‍ि गुलजार, सास रजि‍या बेगम, ननद नाज‍िश, गुडि‍या व एक अज्ञात मह‍िला के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.