Move to Jagran APP

Ration Food Grains Scam : गरीबों के हक पर डाका डालने वालों पर एसआइटी ने की कार्रवाई, एफसीआई गोदाम प्रभारी को गिरफ्तार कर भेजा जेल

Ration Food Grains Scam वर्ष 2004 में सामने आए गरीबों के राशन खाद्यान्न घोटाले मेें एसआइटी ने आरोपितों के खिलाफ अपनी कार्रवाई कर दी है। इस मामले में राशन खाद्यान्न घोटाले के आरोपित एफसीआई गोदाम प्रभारी हनीफ अंसारी को लखनऊ एसआईटी ने धर दबोचा।

By Ravi MishraEdited By: Published: Sun, 18 Jul 2021 07:52 AM (IST)Updated: Sun, 18 Jul 2021 07:52 AM (IST)
Ration Food Grains Scam :  गरीबों के हक पर डाका डालने वालों पर एसआइटी ने की कार्रवाई, एफसीआई गोदाम प्रभारी को गिरफ्तार कर भेजा जेल
Ration Food Grains Scam : गरीबों के हक पर डाका डालने वालों पर एसआइटी ने की कार्रवाई

बरेली, जेएनएन। Ration Food Grains Scam : वर्ष 2004 में सामने आए गरीबों के राशन खाद्यान्न घोटाले मेें एसआइटी ने आरोपितों के खिलाफ अपनी कार्रवाई कर दी है। इस मामले में राशन खाद्यान्न घोटाले के आरोपित एफसीआई गोदाम प्रभारी हनीफ अंसारी को लखनऊ एसआईटी ने धर दबोचा। बारादरी के जगतपुर स्थित घर से एसआईटी टीम ने उन्हें शुक्रवार देर रात गिरफ्तार कर लिया।जिसके बाद टीम ने शनिवार को उन्हें जेल भेज दिया।मामले की जांच के बाद एसआईटी ने परिवहन विभाग व एफसीआई करीब 12 लोगों को आरोपी बनाया था।

loksabha election banner

 वर्ष 2004-2006 के बीच प्रदेश में राशन खाद्यान्न घोटाला सामने आया था। घोटाले में शाहजहांपुर के तत्कालीन एफसीआई प्रभारी रहे हनीफ अंसारी का नाम भी सामने आया। आरोप लगा कि उन्होंने ट्रकों के फर्जी बिल बनाकर एफसीआई से भारी मात्रा में खाद्यान्न गायब करा दिया। प्रदेश सरकार ने पूरे मामले की जांच एसआईटी को सौंप दी थी। एसआईटी ने जांच शुरू की तो आरोपितों पर आरोप सही पाए गए। आरोप सही पाए जाने पर एसआईटी इंस्पेक्टर राकेश चंद्र शर्मा ने 2010 में गोदाम प्रभारी हनीफ अंसारी समेत कई लोगों के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम, धोखाधड़ी व अन्य गंभीर धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कराई।

विवेचना एसआईटी इंस्पेक्टर आरपी सिंह को मिली। जांच में उन्होंने हनीफ अंसारी को दोषी पाया। इसके बाद आरोपित की गिरफ्तारी के लिए कई बार दबिश दी गई लेकिन, वह हर बार फरार हो जाता। इसी के बाद हनीफ अंसारी के खिलाफ एसआईटी ने कोर्ट से एनबीडब्ल्यू जारी कराया। शुक्रवार देररात उन्हें घर से गिरफ्तार कर शनिवार को कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया। अन्य आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए एसआईटी दबिश दे रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.