Move to Jagran APP

Ramayana Conclave in Bareilly : बरेली के आइएमए भवन में होगी ‘रामायण कान्क्लेव’, रामायण के प्रसंगाें का हाेगा मंचन

Ramayana Conclave in Bareilly यूपी के बरेली में ‘रामायण कान्क्लेव’ में प्रभु श्रीराम की लीलाएं आइएमए भवन के हाल में लोगों के सामने होंगी। डीएम नितीश कुमार ने संजय कम्यूनिटी हाल के विकल्प से अधिक तवज्जो आइएमए भवन को दी है।

By Ravi MishraEdited By: Published: Tue, 28 Sep 2021 09:46 AM (IST)Updated: Tue, 28 Sep 2021 09:46 AM (IST)
Ramayana Conclave in Bareilly : बरेली के आइएमए भवन में होगी ‘रामायण कान्क्लेव’, रामायण के प्रसंगाें का हाेगा मंचन
Ramayana Conclave in Bareilly : बरेली के आइएमए भवन में होगी ‘रामायण कान्क्लेव’

बरेली, जेएनएन। Ramayana Conclave in Bareilly : यूपी के बरेली में ‘रामायण कान्क्लेव’ में प्रभु श्रीराम की लीलाएं आइएमए भवन के हाल में लोगों के सामने होंगी। डीएम नितीश कुमार ने संजय कम्यूनिटी हाल के विकल्प से अधिक तवज्जो आइएमए भवन को दी है। 21 अक्टूबर को बरेली की धरती पर रामायण कान्क्लेव के आयोजन अपनी भव्यता के साथ लोगों के सामने होंगे।

loksabha election banner

पुरातन काल से है नाथ नगरी की पहचान

पुरातन काल से बरेली नाथ नगरी की पहचान रखती आई है। यही वजह है कि योगी सरकार में होने वाले रामायण कान्क्लेव के लिए प्रदेश के चयनित 16 शहरों में बरेली काे भी स्थान मिला। जन-जन तक प्रभु श्रीराम को पहुंचाने के लिए आयोजित होने वाले रामायण कान्क्लेव में संगोष्ठी, सांस्कृतिक कार्यक्रम, कला प्रदर्शनी और विभिन्न प्रकार की प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाना है। जिसका प्रसार आनलाइन किया जाना है। पर्यटन राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार नीलकंठ तिवारी ने प्रदेश के 16 शहरों में एक-एक करके रामायण कान्क्लेव करने की योजना बनाई थी। अयोध्या से इसकी शुरुआत हो भी चुकी है।

रगंकर्मियाें के साथ की बरेली डीएम ने चर्चा

डीएम नितीश कुमार ने कैंप कार्यालय पर बरेली के रंगकर्मियों के साथ बैठक करके प्रसंग मंचन के साथ सांस्कृतिक आयोजन पर चर्चा की। पुराणिक महत्व का साक्षी बरेली बनने जा रहा है। इसलिए प्रशासन भी कोई कसर नहीं छोड़ना चाहता है। पांच सदस्यीय रंगकर्मियों की समिति का गठन किया जा चुका है। सिर्फ मंच नहीं तय हो पा रहा था। इसपर भी सोमवार को मुहर लग गई। संजय कम्यूनिटी हाल में पहले यह आयोजन होना था, लेकिन आइएमए भवन के हाल में रामायण कान्क्लेव आयोजित करने पर रजामंदी बनी है।

यह प्रदेश सरकार का महत्वकांक्षी आयोजन है। बरेली में होने वाले आयोजन की रूपरेखा तय हो चुकी है। आइएमए भवन के हाल के मंच पर रामायण के प्रसंग लोगों के सामने रखे जाएंगे। - नितीश कुमार, डीएम बरेली


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.