बरेली में बारिश बनीं आफत, दोनों पालियों में 5,767 की छूटी परीक्षा

उप्र शिक्षक पात्रता परीक्षा देने आए जिले के साथ ही दूर दराज के अभ्यर्थियों को बारिश की वजह से कई परेशानियों का सामना करना पड़ा। कई केंद्रों पर साढ़े नौ बजे ही प्रवेश पर रोक लगा दी गई। परीक्षा से 20 मिनट पहले केंद्र पर पहुंचे अभ्यर्थी प्रवेश के लिए चिल्लाते रहे लेकिन उन्हें प्रवेश नहीं मिला। देरी से पहुंचने की वजह से दोनों पालियों में कुल 5767 अभ्यर्थी परीक्षा नहीं दे सके।

JagranPublish: Sun, 23 Jan 2022 08:25 PM (IST)Updated: Sun, 23 Jan 2022 08:25 PM (IST)
बरेली में बारिश बनीं आफत, दोनों पालियों में 5,767 की छूटी परीक्षा

जागरण संवाददाता, बरेली: उप्र शिक्षक पात्रता परीक्षा देने आए जिले के साथ ही दूर दराज के अभ्यर्थियों को बारिश की वजह से कई परेशानियों का सामना करना पड़ा। कई केंद्रों पर साढ़े नौ बजे ही प्रवेश पर रोक लगा दी गई। परीक्षा से 20 मिनट पहले केंद्र पर पहुंचे अभ्यर्थी प्रवेश के लिए चिल्लाते रहे, लेकिन उन्हें प्रवेश नहीं मिला। देरी से पहुंचने की वजह से दोनों पालियों में कुल 5,767 अभ्यर्थी परीक्षा नहीं दे सके।

जिले में रविवार को उप्र शिक्षक पात्रता परीक्षा पहली पाली में 55 और दूसरी पाली में 39 केंद्रों पर हुई। भले ही जिम्मेदारों की ओर से नकलविहीन परीक्षा कराने के उद्देश्य से हर संभव प्रयास किए गए। कोरोना से बचाव के मद्देनजर प्रवेश द्वार से कक्ष तक एहतियात बरती गई, लेकिन 10 मिनट की देरी से पहुंचे रोते-बिलखते अभ्यर्थियों की एक न सुनी गई। सुबह से हो रही लगातार बारिश के चलते लगभग सभी परीक्षा केंद्रों पर सैकड़ों अभ्यर्थी एक मौका दिए जाने की मांग करते रहे। अभ्यर्थियों ने अपने स्तर से हर संभव प्रयास किए लेकिन, शासन-प्रशासन की ओर से जारी दिशा-निर्देश के आगे उनका हर जतन नाकाफी साबित हुआ।

37,610 अभ्यर्थियों ने दी शिक्षक पात्रता परीक्षा

एडीएम सिटी डा. राम दुलारे पांडे ने बताया कि पहली पाली में पंजीकृत 25,747 में से 22,453 अभ्यर्थी और दूसरी पाली में पंजीकृत 17,630 में से 15,157 अभ्यर्थियों ने परीक्षा दी। दोनों पालियों में 37,610 अभ्यर्थियों ने अपनी उपस्थिति दर्ज कराई।

गेट के ऊपर से कूदे तो हुई पिटाई

बिशप मंडल इंटर कालेज मे बाहर खड़े अभ्यर्थियों ने बताया कि यहां एक अभ्यर्थी ने देरी से पहुंचने पर गेट के ऊपर से भीतर जाने का प्रयास किया तो अंदर मौजूद पुलिस कर्मियों ने उसे मारकर बाहर कर दिया। इसके अलावा अभ्यर्थियों ने प्रवेश पाने के लिए न जाने कितनी जिद्दोजहद की।

कई केंद्रों पर हुआ हंगामा

बिशप मंडल इंटर कालेज, जीआइसी, जीआरएम स्कूल, बिशप कानराड इंटर कालेज, रिक्की सिंह इंटर कालेज समेत कई केंद्रों पर देरी से पहुंचने पर जब अभ्यर्थियों को प्रवेश नहीं दिया तो उन्होंने जमकर हंगामा किया। इस दौरान सुरक्षा कर्मियों से उनकी नोकझोंक भी हुई। मौके पर मौजूद पुलिस बल ने काफी मशक्कत के बाद उन्हें शांत कराया।

जिलाधिकारी ने डीआइओएस के साथ किया निरीक्षण

जीआइसी, बिशप मंडल इंटर कालेज, बरेली कालेज, इस्लामिया ग‌र्ल्स इंटर कालेज का नवागत जिलाधिकारी शिवाकांत द्विवेदी ने जिला विद्यालय निरीक्षक डा. मुकेश कुमार सिंह के साथ निरीक्षण किया। वहीं एडीएम सिटी डा. राम दुलारे पांडे ने एसपी सिटी रविद्र कुमार के साथ 32 परीक्षा केंद्रों का जायजा लिया।

Edited By Jagran

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept