Move to Jagran APP

Railway Crime Alert : इज्जतनगर मंडल से चलने वाली सभी ट्रेनों में होगी आरपीएफ एस्कार्ट, रेलवे ने जारी किया अलर्ट

Railway Crime Alert पिछले दिनों ट्रेनों में हुई डकैती व लूट की घटनाओं को देखते हुए पूर्वोत्तर रेलवे ने अलर्ट जारी किया है। जिसके मद्देनजर आरपीएफ कमांडेंट इज्जतनगर ने मंडल से चलने वाली सभी ट्रेनों में आरपीएफ एस्कार्ट रहने के निर्देश दिए हैं।

By Ravi MishraEdited By: Published: Sat, 16 Oct 2021 04:30 PM (IST)Updated: Sat, 16 Oct 2021 04:30 PM (IST)
Railway Crime Alert : इज्जतनगर मंडल से चलने वाली सभी ट्रेनों में होगी आरपीएफ एस्कार्ट, रेलवे ने जारी किया अलर्ट
Railway Crime Alert : इज्जतनगर मंडल से चलने वाली सभी ट्रेनों में होगी आरपीएफ एस्कार्ट

बरेली, जेएनएन। Railway Crime Alert : पिछले दिनों ट्रेनों में हुई डकैती व लूट की घटनाओं को देखते हुए पूर्वोत्तर रेलवे ने अलर्ट जारी किया है। जिसके मद्देनजर आरपीएफ कमांडेंट इज्जतनगर ने मंडल से चलने वाली सभी ट्रेनों में आरपीएफ एस्कार्ट रहने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने सभी से ट्रेनों में मूवमेंट बढ़ाने के निर्देश दिए हैं। यही नहीं उन्हें अपने मूवमेंट की कोच वार फोटो भी उपलब्ध करानी होगी। ऐसे में इज्जतनगर मंडल से चलने वाली सभी ट्रेनों में चेकिंग बढ़ा दी गई है।

loksabha election banner

आगामी त्योहारों के मद्देनजर रेलवे बोर्ड ने निर्देश जारी किए हैं। जिसके तहत आरपीएफ कमांडेट ऋषि पांडेय ने सभी एस्कार्ट से ट्रेनों में गश्त बढ़ाने के निर्देश दिए हैं। किसी एक कोच में बैठने की जगह लगातार गश्त करने को कहा। सबसे अधिक स्लीपर व एसी कोच में सतर्कता बरतने को कहा गया। ट्रेनों में छठ पूजा तक खास निगरानी बरतने को कहा गया है। यही नहीं प्लेटफार्म पर भी अतिरिक्त जवानों की ड्यूटी लगाई गई है। अपराध की घटनाओं पर रोकथाम लगाने के लिए सक्रिय अपराधियों की धरपकड़ के लिए आरपीएफ व जीआरपी ज्वाइंट आपरेशन चलाएगी। इसके लिए सर्विलांस की मदद लेकर वांछित अपराधियों पर नजर रखी जाएगी।

पेंड्रोल क्लिप चोरी मामले में एक आरोपित और गिरफ्तार

पेंड्रोल क्लिप चोरी मामले में आरपीएफ ने अपने प्लाट पर चोरी का सामान रखवाने वाले एक अन्य आरोपित को गिरफ्तार किया है। वहीं मुख्य आरोपित ठेकेदार राजेश खन्ना व चंदौसी के सीनियर सेक्शन इंजीनियर सुशील अवस्थी की गिरफ्तारी के लिए न्यायालय से गैर जमानती वारंट जारी कराया गया है। रामपुर आरपीएफ निरीक्षक आरके यादव ने बताया कि गुरुवार देर रात को सीबीगंज के तिलिया निवासी रफी को अपने मथुरापुर स्थित प्लाट में चोरी का सामान 15 दिन रखने के आरोप में गिरफ्तार किया है।

वहीं ठेकेदार राजेश खन्ना के भतीजे नितीश खन्ना को भी मामले में शामिल किया गया है। वहीं सीनियर सेक्शन इंजीनियर चंदौसी को हटाने की भी तैयारी मुरादाबाद मंडल स्तर से की जा रही है। आरपीएफ की गिरफ्त में मौजूद रफी ने बताया कि उसके घर से काफी दूरी पर उसका मथुरापुर में खाली प्लाट पड़ा हुआ है। जिसमें पड़ोसी अफजाल ने अपने प्लाट के साथ कुछ सामान मेरे प्लाट पर डाल दिया था। जिसकी उसे कोई जानकारी नहीं थी। उसे मामले में गलत फंसाया जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.