Move to Jagran APP

Indian Railway : सर्दी में बेहाल हुए यात्री, पंजाब आंदोलन ने थामी ट्रेनों की रफ्तार, जानिए क्या है ट्र्रेनाें के हाल

पंजाब में चल रहे किसान आंदोलन का असर बरेली से गुजरने वाली ट्रेनों पर पड़ना शुरू हो गया है। इससे बरेली के यात्रियों को खासी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। पंजाब में किसान आंदोलन के चलते रविवार को भी रेल यातायात प्रभावित रहा।

By Ravi MishraEdited By: Published: Mon, 27 Dec 2021 06:48 AM (IST)Updated: Mon, 27 Dec 2021 06:48 AM (IST)
Indian Railway : सर्दी में बेहाल हुए यात्री, पंजाब आंदोलन ने थामी ट्रेनों की रफ्तार, जानिए क्या है ट्र्रेनाें के हाल
सर्दी में बेहाल हुए यात्री, पंजाब आंदोलन ने थामी ट्रेनों की रफ्तार, जानिए क्या है ट्र्रेनाें के हाल

बरेली, जेएनएन। Indian Railway : पंजाब में चल रहे किसान आंदोलन का असर बरेली से गुजरने वाली ट्रेनों पर पड़ना शुरू हो गया है। इससे बरेली के यात्रियों को खासी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है।

loksabha election banner

पंजाब में किसान आंदोलन के चलते रविवार को भी रेल यातायात प्रभावित रहा। बरेली रेलवे जंक्शन के अधिकारियों को सूचना मिली कि ट्रेन संख्या 15655 कामाख्या एक्सप्रेस को बरेली में टर्मिनेट किया जाएगा। लेकिन बाद में इस ट्रेन को लुधियाना में टर्मिनेट करने का फैसला लिया गया। यह ट्रेन माता वैष्णोदेवी के दर्शन कराने कटरा तक जाती है। लेकिन अब मंगलवार सुबह यह ट्रेन लुधियाना में टर्मिनेट की जाएगी।

कोलकाता से रविवार को चलकर जम्मू तवी तक जाने वाली ट्रेन संख्या 13151 सियालदाह एक्सप्रेस सोमवार को सहारनपुर में टर्मिनेट की जाएगी। इसके अलावा जयनगर से चलकर अमृतसर तक जाने वाली ट्रेन संख्या 14649 सरयू यमुना एक्सप्रेस निरस्त रही। यह ट्रेन तड़के 4.21 बजे बरेली जंक्शन पहुंचती है। दरभंगा से चलकर अमृतसर तक जाने वाली 15211 जननायक एक्सप्रेस सोमवार दरभंगा से नहीं चलेगी। लिहाजा बरेली जंक्शन पर मंगलवार को निरस्त रहेगी।

शाहजहांपुर में 18 दिन में दो बार में चाेरी हाे चुके 26 सिग्नल रिले 

सिग्नल रिले चोरी करने वालों के आरपीएफ करीब पहुंच गई है। कई संदिग्धों से पूछताछ की जा रही है। जिनसे अहम सुराग सुराग भी मिले है। संभावना जताई जा रही है कि सोमवार को आरपीएफ इस प्रकरण का राजफाश कर देगी। शाहजहांपुर जंक्शन से महज 500 मीटर दूरी पर पांच दिसंबर को 17 व 23 दिसंबर को नौ सिग्नल रिले चोरी हो गए। 18 दिन में दो बार में 26 सिग्नल रिले चोरी होने के बाद मुरादाबाद व सीतापुर जिले की आरपीएफ को भी चोरों को पकड़ने के लिए लगाया गया।

शनिवार रात तीनों टीमों ने सदर क्षेत्र से कई संदिग्धों को पूछताछ के लिए उठाया। जिनसे पूछताछ की जा रही है। पकड़े गए लोगों से पूछताछ की जा रही है। जिनसे सिग्नल रिले चोरी करने वालों के बारे में भी जानकारी मिली है। जिसके बाद सिग्नल रिले बरामद करने के लिए तीनों टीमें जुट गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.