Move to Jagran APP

Property Tax News : बरेली में 10 हजार करदाताओं को मिलेगी राहत, टैक्स पर नहीं चुकाना होगा ब्याज

Property Tax News नगर निगम के हाउस वॉटर और सीवरेज टैक्स के सालों से चले आ रहे टैक्स बकाये में बड़ी राहत के रास्ते खुल रहे है। एकमुश्क समाधान योजना के तहत शहर के करीब 10 हजार करदाताओं को टैक्स के मूल बकाये पर ब्याज नहीं चुकाना पड़ेगा।

By Ravi MishraEdited By: Published: Sat, 17 Jul 2021 09:59 AM (IST)Updated: Sat, 17 Jul 2021 09:59 AM (IST)
Property Tax News : बरेली में 10 हजार करदाताओं को मिलेगी राहत, टैक्स पर नहीं चुकाना होगा ब्याज
Property Tax News : बरेली में 10 हजार करदाताओं को मिलेगी राहत, टैक्स पर नहीं चुकाना होगा ब्याज

बरेली, जेेएनएन। Property Tax News : नगर निगम के हाउस, वॉटर और सीवरेज टैक्स के सालों से चले आ रहे टैक्स बकाये में बड़ी राहत के रास्ते खुल रहे है। एकमुश्क समाधान योजना के तहत शहर के करीब 10 हजार करदाताओं को टैक्स के मूल बकाये पर ब्याज नहीं चुकाना पड़ेगा। महापौर डा. उमेश गौतम ने नगर आयुक्त को पत्र लिखकर जल्द बोर्ड बैठक बुलाने के लिए कहा। बैठक में एकमुश्क समाधान के जरिये लोगों को राहत दी जाएगी।

loksabha election banner

नगर निगम परिसीमन में 1.54 लाख करदाता आते हैं। पूर्व केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार और शहर विधायक डा. अरुण कुमार ने महापौर डा. उमेश गौतम से मुलाकात करके नगर निगम से जारी सीवर, वाटर और हाउस टैक्स के लंबित भुगतानों पर ब्याज पर लगे ब्याज को माफ करना चाहिए। ब्याज माफी समाधान योजना लागू करने के कहा। महापौर ने भी सहमति जताई। इस दौरान शहर के सभी पार्षद भी मौजूद रहे।

महापौर डा. उमेश गौतम ने बताया कि ऐसे करीब 10 हजार करदाता हैं। ब्याज पर ब्याज नहीं लगाने के लिए शासन तक प्रस्ताव भेजने की जरूरत नहीं रहेगी। लोकसभा सत्र खत्म होने के बाद मिनी सदन बुलाई जाएगी। क्योंकि बोर्ड में पूर्व केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार भी शामिल हैं। नगर आयुक्त अभिषेक आनंद को पत्र लिखकर एकमुश्क योजना के तहत लोगों को फायदा दिलाने के लिए कहा गया है।

कांवड़ियों को मिलेंगी अच्छी सड़कें

पूर्व केंद्रीय मंत्री और शहर विधायक के पहुंचने से पहले नगर निगम में महापौर ने पार्षदों के साथ उनके क्षेत्रों में टूटी नालियों, उखड़ी सड़क, बिजली के खंबों की समस्याओं के बारे में बातचीत की। उन्होंने कहा कि स्मार्ट सिटी के तहत टूटी हुई सड़कों को जल्द बनाया जाना है। कांवड़ की तैयारियों में मंदिरों के आस-पास साफ सफाई रखी जाएगी। अगर बारिश से साथ दिया तो कांवड़ियों को अच्छी सड़कें ही कांवड़ लाने के लिए मिलेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.