Move to Jagran APP

बरेली में सड़कों के गड्ढों को भरने के लिए एंबुलेंस लाने की तैयारी, जानिये कैसेे एंबुलेंस से होगी सड़कों की मरम्मत

पीडब्ल्यूडी में जल्द सड़कों के गड्ढे भरने के लिए बिहार मॉडल पर काम किया जाएगा। वहां की तरह यहां भी रोड एंबुलेंस व्यवस्था शुरू करने की तैयारी है। रोड एंबुलेंस (पेट्रोलिंग मेंटिनेंस यूनिट) से पैचवर्क का काम आसानी से किया जा सकेगा। एक अलग टीम सिर्फ गड्ढेे भरने को रहेगी।

By Samanvay PandeyEdited By: Published: Mon, 17 May 2021 07:25 AM (IST)Updated: Mon, 17 May 2021 07:25 AM (IST)
बरेली में सड़कों के गड्ढों को भरने के लिए एंबुलेंस लाने की तैयारी, जानिये कैसेे एंबुलेंस से होगी सड़कों की मरम्मत
पीडब्ल्यूडी में सड़कों के पैचवर्क कराने को बिहार मॉडल लाने की तैयारी, रोड एंबुलेंस में रहेगा गड्ढे भरने का सामान।

बरेली, जेएनएन। पीडब्ल्यूडी में जल्द सड़कों के गड्ढे भरने के लिए बिहार मॉडल पर काम किया जाएगा। वहां की तरह यहां भी रोड एंबुलेंस व्यवस्था शुरू करने की तैयारी है। रोड एंबुलेंस (पेट्रोलिंग मेंटिनेंस यूनिट) से पैचवर्क का काम आसानी से किया जा सकेगा। एक अलग टीम सिर्फ गड्ढों को भरने के लिए ही रहेगी।

loksabha election banner

प्रदेश सरकार का विशेष जोर सड़कों को गड्ढा मुक्त रखने और लोगों को आवागमन की सुविधाएं प्रदान करने का रहता है। इसके लिए समय-समय पर आला अफसरों की ओर से निर्देश भी जारी किए जाते हैं। पीडब्ल्यूडी अपनी बनाई सड़कों का एक निर्धारित समय पर नवीनीकरण और मरम्मत का काम कराता है।

अधिक खराब सड़कें विशेष मरम्मत के तहत सही कराई जाती है। जिले की सड़कों पर अक्सर गड्ढों की समस्या बनी रहती है। इसे दूर करने के लिए जल्द पीडब्ल्यूडी रोड एंबुलेंस व्यवस्था शुरू करेगा। इसके तहत एक वाहन में गड्ढे भरने के लिए रेता-बजरी, कोलतार समेत अन्य सामग्री के साथ ही कर्मचारियों का एक गैंग भी रहेगा। मंत्रियों व अधिकारियों के निरीक्षण से पहले सड़कों के गड्ढे भरने में भी रोड एंबुलेंस काफी कारगर साबित होगी।

यह तकनीक बिहार में चल रही है। यहां पीडब्ल्यूडी भी इसे अपनाने की तैयारी कर रहा है। इससे त्वरित तरीके से गड्ढे भरे जा सकेंगे। इसकी निगरानी के लिए वाहन में जीपीएस सिस्टम भी लगा होगा। पीडब्ल्यूडी के मुख्य अभियंता देवेश कुमार तिवारी ने बताया कि रोड एंबुलेंस की व्यवस्था पाइपलाइन में है। आला अफसरों के स्तर पर विचार हो रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.