Move to Jagran APP

शमशान भूमि की बेंंच पर पीपीई किट रख कर भाग रहे थे स्वास्थ्य कर्मी, लोगो ने किया हंगामा

शुक्रवार को सिटी श्मशान भूमि पर कोरोना संक्रमित के शव के अलावा चार सामान्य मृतकों के शव भी पहुंचे। कोरोना संक्रमित के अंतिम संस्कार में आए स्वास्थ्यकर्मी पीपीई किट बेंच पर रख दी।

By Edited By: Published: Sat, 25 Jul 2020 01:55 AM (IST)Updated: Sat, 25 Jul 2020 01:14 PM (IST)
शमशान भूमि की बेंंच पर पीपीई किट रख कर भाग रहे थे स्वास्थ्य कर्मी, लोगो ने किया हंगामा
शमशान भूमि की बेंंच पर पीपीई किट रख कर भाग रहे थे स्वास्थ्य कर्मी, लोगो ने किया हंगामा

बरेली, जेएनएन । हर रोज बढ़ रहे कोरोना संक्रमण से लोग डरे हुए हैं। लेकिन स्वास्थ्य विभाग इसके प्रति संजीदा नजर नहीं आ रहा। शुक्रवार को सिटी श्मशान भूमि पर कोरोना संक्रमित के शव के अलावा चार सामान्य मृतकों के शव भी पहुंचे। कोरोना संक्रमित के अंतिम संस्कार में आए स्वास्थ्यकर्मी पीपीई किट बेंच पर रख कर जाने लगे। यह देख सामान्य मृतकों के साथ आए स्वजनों ने हंगामा शुरू कर दिया। बाद में पुलिस आई तब मामला शांत हुआ।

loksabha election banner

शहर के सिटी श्मशान भूमि पर शुक्रवार को अलग-अलग क्षेत्रों से करीब चार मृतकों के शव अंतिम संस्कार के लिए लाए गए थे। सभी लोग शव रखकर अंतिम क्रियाओं में लग गए। इसी दौरान देखा गया कि जहां बेंच पर बैठने की जगह हैं वहां पीपीई किट पड़ी हैं। पांस में ही कुछ लोग पीपीई किट पहने भी खड़े थे। वह भी पीपीई किट उताकर वहीं डालने वाले थे।

पूछने पर पता चला कि स्वास्थ्य विभाग के लोग हैं ओर एक संक्रमित के अंतिम संस्कार के लिए आए थे। इस पर लोगों ने जमकर विरोध किया। हंगामा शुरू हो गया। लोगों की मांग थी कि संक्रमितों का अंतिम संस्कार यहां न कराया जाए। हंगामे की सूचना पर पहुंची किला पुलिस ने दोनों पक्षों की बात सुनी। किला इंस्पेक्टर मनोज कुमार ने बताया कि दोनों पक्षों की बात सुनकर उन्हें शांत करा दिया था। वहां पड़ी पीपीई किट को भी शव के साथ जलवा दिया गया। 

इस मामले में अभी कोई जानकारी नहीं मिली है। पीपीई किट को लेकर पहले भी मामले सामने आए हैं।साथ गई टीम को भी इसका ध्यान रखना चाहिए। सभी को ध्यान रखना चाहिए कि पीपीई किट अंतिम संस्कार के बाद वहीं जला दी जाएं। - डा. विनीत कुमार शुक्ला, सीएमओ


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.