Move to Jagran APP

रेलवे को खटक रही बेटिकट खाकी

यूं तो खाकी के दामन पर दागों की लंबी फेहरिस्त है। रिश्वतखोरी से लेकर छेड़छाड़ दुष्कर्म हत्या आदि के आरोप समय-समय पर लगते रहे हैं लेकिन ताजा मामला और शर्मसार करने वाला है। महज चंद रुपये बचाने की खातिर पुलिसकर्मी ट्रेनों में बेटिकट यात्रा कर रहे हैं। बीते तीन माह में मुरादाबाद रेल मंडल द्वारा चलाए गए अभियान में बेटिकट पकड़े गए पुलिसकर्मियों की संख्या सर्वाधिक रही। चेकिग के दौरान यह टीटीई व सचल स्टाफ से बदसलूकी भी करते हैं। जुर्माना भरने के बावजूद पुलिसकर्मी सुधरने का नाम नहीं ले रहे हैं।

By JagranEdited By: Published: Thu, 24 Jun 2021 09:23 PM (IST)Updated: Thu, 24 Jun 2021 09:23 PM (IST)
रेलवे को खटक रही बेटिकट खाकी
रेलवे को खटक रही बेटिकट खाकी

बरेली, जेएनएन: यूं तो खाकी के दामन पर दागों की लंबी फेहरिस्त है। रिश्वतखोरी से लेकर छेड़छाड़, दुष्कर्म, हत्या आदि के आरोप समय-समय पर लगते रहे हैं, लेकिन ताजा मामला और शर्मसार करने वाला है। महज चंद रुपये बचाने की खातिर पुलिसकर्मी ट्रेनों में बेटिकट यात्रा कर रहे हैं। बीते तीन माह में मुरादाबाद रेल मंडल द्वारा चलाए गए अभियान में बेटिकट पकड़े गए पुलिसकर्मियों की संख्या सर्वाधिक रही। चेकिग के दौरान यह टीटीई व सचल स्टाफ से बदसलूकी भी करते हैं। जुर्माना भरने के बावजूद पुलिसकर्मी सुधरने का नाम नहीं ले रहे हैं। इससे आहत मंडल की सीनियर डीसीएम रेखा शर्मा ने एडीजी ला एंड आर्डर को पत्र लिखकर मामले की जानकारी दी है।

loksabha election banner

मुरादाबाद मंडल की वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक रेखा शर्मा ने बताया कि रेलवे केवल स्पेशल ट्रेनों का संचालन कर रहा है। ट्रेनों में सीटें उपलब्ध होने के बाद भी वे पूरी तरह भरी दिख रही हैं। जिसके मद्देनजर बेटिकट यात्रियों के विरुद्ध पिछले दिनों आपरेशन चक्रव्यूह समेत कई अभियान चलाए गए। सभी ट्रेनों में बिना टिकट पकड़े गए लोगों में बड़ी संख्या पुलिसकर्मियों की रही। आठ से 21 जून तक चले अभियान से 70 लाख रुपये जुर्माना वसूला गया है। जुर्माना भरने वालों में दो हजार से अधिक पुलिसकर्मी भी शामिल हैं। 22 जून से मंडल में शुरू हुए आपरेशन चक्रव्यूह में भी पकड़े गए यात्रियों में आधे पुलिसकर्मी शामिल हैं।

एडीजी से सभी एसएसपी को पत्र लिखने को कहा

सीनियर डीसीएम की ओर से एडीजी ला एंड आर्डर को भेजे गए पत्र में सभी एसएसपी को पत्र लिख पुलिसकर्मियों को बिना टिकट ट्रेन में सफर न करने का निर्देश दिए जाने को कहा है। इसके साथ ही भविष्य में बिना टिकट पकड़े जाने वाले स्टाफ पर विभागीय कार्रवाई किए जाने की चेतावनी देने की भी बात कही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.