Move to Jagran APP

Hajiyapur Covid-19 Case Update: जांच में उलझाने वाली कोरोना संक्रमित की पत्नी की पुलिस ने निकाली कॉल डिटेल Bareilly News

कुछ सवाल किए जैसे वह किससे मिले? कौन-कौन बाहर से मिलने आया? वह कहां-कहां गए? हर सवालों के जवाब में पत्नी ने कहा कि उसे ज्यादा जानकारी नहीं।

By Ravi MishraEdited By: Published: Tue, 28 Apr 2020 09:14 AM (IST)Updated: Tue, 28 Apr 2020 09:14 AM (IST)
Hajiyapur Covid-19 Case Update: जांच में उलझाने वाली कोरोना संक्रमित की पत्नी की पुलिस ने निकाली कॉल डिटेल Bareilly News
Hajiyapur Covid-19 Case Update: जांच में उलझाने वाली कोरोना संक्रमित की पत्नी की पुलिस ने निकाली कॉल डिटेल Bareilly News

बरेली, जेएनएन। झोलाछाप की हालत गंभीर है, ऐसे में उसकी पत्‍नी ही जानकारी दे सकती है, लेकिन वह सहयोग नहीं कर रही। स्वास्थ्य विभाग और पुलिस की टीमों ने उससे बातचीत की तो वह उलझाने वाले जवाब देती रही। कोविड-19 के नोडल अधिकारी एसपी क्राइम रमेश भारतीय के नेतृत्व में टीम एसआरएमएस भी गई। वहां झोलाछाप की हालत गंभीर होने पर उसकी पत्नी से पूछताछ की गई।

loksabha election banner

कुछ सवाल किए जैसे वह किससे मिले? कौन-कौन बाहर से मिलने आया? वह कहां-कहां गए? हर सवालों के जवाब में पत्नी ने कहा कि उसे ज्यादा जानकारी नहीं। इससे पहले एसपी क्राइम के निर्देश पर झोलाछाप, उसकी पत्‍नीव अन्य रिश्तेदारों के नंबर सर्विलांस पर लगाकर उनसे मिलने-जुलने और बातचीत करने वालों की लिस्ट तैयार की गई।

तीन नंबरों से 150 पेज की निकली डिटेल : सर्विलांस टीम को झोलाछाप और उससे जुड़े लोगों के तीन मोबाइल नंबर मिले हैं। बीते एक माह की जब डिटेल खंगाली गई तो तीनों नंबरों की 150 पेज की लिस्ट निकली है। इनमें से अब उन लोगों से संपर्क किया जा रहा है, जिनसे झोलाछाप व अन्य परिजनों की अधिक बातचीत होती रही है।

कोरोना की जांच में सहयोग करें लोग : मौलाना

आल इंडिया इत्तेहाद-ए-मिल्लत काउंसिल के अध्यक्ष मौलाना तौकीर रजा खां ने हजियापुर के बाशिंदों से सहयोग का आह्वान किया है। उन्होंने कहा है कि कोरोना संक्रमित शख्स के संपर्क में आने वाले आगे आकर खुद ही अपनी जानकारी दें। नमूने देकर जांच भी कराएं। आइएमसी के पूर्व जिलाध्यक्ष नदीम खां ने बताया कि इस सिलसिले में हजियापुर के लोगों से व्यक्तिगत तौर भी कहा जा रहा है।

पत्नी व साढू सहित 35 के लिए सैंपल

हजियापुर में मिले कोरोना संक्रमित की पत्नी और दो साढ़ू की रिपोर्ट निगेटिव आई है, जबकि मरीज का एक सैंपल खराब हो गया। उसके नजदीकी संपर्क में आने वाले 30 लोगों के सैंपल लिए गए हैं। मंगलवार को मरीज का दोबारा सैंपल लिया जाएगा। सैंपल लेने के बाद सभी को क्वारंटाइन वार्ड में भर्ती किया गया है।

स्वास्थ्य विभाग की टीम ने संक्रमित मरीज की पत्नी और दो साढ़ू को एसआरएमएस मेडिकल कॉलेज में क्वारंटाइन करा दिया। वहां मरीज, उसकी पत्नी, दोनों साढ़ू और वहीं के एक अन्य मरीज का सैंपल लेकर आइवीआरआइ भेजा। रात साढ़े नौ बजे आई रिपोर्ट में पत्नी, दो साढ़ू और एक अन्य मरीज की रिपोर्ट निगेटिव आई।

विभाग ने संक्रमित मरीज के एक बेटा, दो बेटियों, दो मां और साली को भी एंबुलेंस से मेडिकल कॉलेज भिजवा दिया। फिर उनका सैंपल लिया। टीम ने हजियापुर में उसके घर के सामने रहने वाले परिवार के छह सदस्यों का भी सैंपल लिया। साढ़ू के कांकरटोला में रहने वाले रिश्तेदारों को भी एंबुलेंस से अस्पताल लाया गया। वहां सभी 22 लोगों का सैंपल लेने के बाद उन्हें क्वारंटाइन वार्ड में भर्ती किया गया। इसके अलावा पांच अन्य लोगों के भी सैंपल लिए गए हैं।

हजियापुर में 16 टीमों ने 1152 घरों का किया सर्वे : हजियापुर में संक्रमित के घर से एक किलोमीटर के दायरे में कंटेनमेंट जोन बनाया गया है। वहां मंगलवार को मेडिकल मोबाइल यूनिट पूल सैंपलिंग करेगी। सोमवार को हजियापुर में स्वास्थ्य विभाग की 16 टीमों ने 1152 घरों में डोर टू डोर सर्वे किया। वहां लोगों की स्क्रीनिंग की गई।

इसमें 15 संदिग्ध लोग पाए गए। वहां तीन हजार से अधिक घर चिह्नित किए गए, जिसकी आबादी करीब 15 हजार है। सीएमओ डॉ. विनीत शुक्ला के मुताबिक अब तक 2191 टीमों ने शहर में क्रमिक रूप से 1.79 लाख घरों का सर्वे किया है। तीन सौ बेड के अस्पताल में दो टीमों ने सोमवार को 82 संदिग्ध रोगियों की स्क्रीनिंग की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.