Move to Jagran APP

Pilibhit Advocate Chambers News : हाईकोर्ट के आदेश पर पीलीभीत में वकीलों के चेंबर हटाने पहुंचा पुलिस बल, बुलडोजर देख आक्रोशित हुए वकील, फैला तनाव

Pilibhit Advocate Chambers News पीलीभीत में हाईकोर्ट के आदेश पर जजी परिसर में स्थित वकीलों के चेंबर हटाने के लिए रविवार की सुबह भारी पुलिस फोर्स ट्रैक्टर ट्राली और जेसीबी मशीन लेकर अधिकारी मौके पर पहुंच गए। वकीलों को इस कार्रवाई की भनक रात में ही लग गई थी।

By Ravi MishraEdited By: Published: Sun, 29 Aug 2021 11:15 AM (IST)Updated: Sun, 29 Aug 2021 11:15 AM (IST)
Pilibhit Advocate Chambers News : हाईकोर्ट के आदेश पर पीलीभीत में वकीलों के चेंबर हटाने पहुंचा पुलिस बल, बुलडोजर देख आक्रोशित हुए वकील, फैला तनाव
Pilibhit Advocate Chambers News : हाईकोर्ट के आदेश पर पीलीभीत में वकीलों के चेंबर हटाने पहुंचा पुलिस बल

बरेली, जेएनएन। Pilibhit Advocate Chambers News : पीलीभीत में हाईकोर्ट के आदेश पर जजी परिसर में स्थित वकीलों के चेंबर हटाने के लिए रविवार की सुबह भारी पुलिस फोर्स, ट्रैक्टर ट्राली और जेसीबी मशीन लेकर अधिकारी मौके पर पहुंच गए। वकीलों को इस कार्रवाई की भनक रात में ही लग गई थी। लिहाजा वकीलों ने देर रात से ही वहां डेरा डाल दिया था। वकीलों की ओर से इस कार्रवाई का पुरजोर विरोध किया गया। ऐसे में माहौल तनातनी का बन गया। 

loksabha election banner

जजी परिसर के सभी गेटों तथा अंदर पुलिस व पीएसी के जवान मुस्तैद हैं। अंदर सेंट्रल बार एसोसिएशन के अध्यक्ष अताउर्रहमान के नेतृृत्व में वकीलों के प्रतिनिधिमंडल और प्रशासन व पुलिस अधिकारियों के बीच वार्ता चल रही है। पता  चला है कि कई साल पहले इलाहाबाद हाईकोर्ट में जनहित याचिका दायर कर प्रदेश के जिलों में जजी परिसर के अंदर वकीलों के चेंबर बने होने से सुरक्षा प्रभावित होने का तर्क देकर चेंबरों को हटाने की मांग की गई थी। 

उसी याचिका पर हाईकोर्ट ने अपना निर्णय सुनाते हुए चेंबरों को हटाने का आदेश पारित किया इधर, यहां के वकीलों ने प्रशासन व पुलिस के अधिकारियों को 20 नवंबर 2020 का लखनऊ हाईकोर्ट का वह आदेश दिखाया है,  जिसमें कहा गया कि जब तक वकीलों के नए चेंबर दूसरी जगह नहीं बन जाते, तब तक परिसर में स्थित उनके चेंबर न हटाए जाएं। बहरहाल जजी परिसर में स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.