Move to Jagran APP

बरेली में टूटे धर्मस्थल पर प्रदर्शन करने को जुटे लोग, कहा ध्वस्त मजार की जगह पर ही बनेगी दरगाह

बरेली के चंद्रपुर बिचपुरी में बीडीए की ओर से ओघा शाह सैयद की मजार तोड़े जाने को लेकर लोगों में खासा आक्रोश है। लोग जुमे की नमाज के बाद धार्मिक स्थल पर एकत्र होने लगे है। हांलाकि लोगों के हुजूम को देखते हुए पुलिस प्रशासन और बीडीए सतर्क है।

By Ravi MishraEdited By: Published: Fri, 08 Jan 2021 02:48 PM (IST)Updated: Fri, 08 Jan 2021 02:48 PM (IST)
बरेली में टूटे धर्मस्थल पर प्रदर्शन करने को जुटे लोग, कहा ध्वस्त मजार की जगह पर ही बनेगी दरगाह
बरेली में टूटे धर्मस्थल पर प्रदर्शन करने की तैयारी में जुटे लोग, पुलिस ने फिर संभाला मोर्चा

बरेली, जेएनएन। दरगाह आला हजरत खानदान के बड़े दामाद सलमान मियां ने कहा है कि दरगाह (मजार) ध्वस्त की जगह  पर ही बनेगी। उन्होंने बिथरी इंस्पेक्टर को 1949 में बनी ईंट भी दिखाई।इसके पहले बीडीए की कार्रवाई के विरोध में बड़ी संख्या में बरेली के चंद्रपुर बिचपुरी में लोग एकत्रित हुए। वहीं अधिकारी भी हालात पर नजर बनाए हुए हैं। सिटी मजिस्ट्रेट मदन कुमार मौके पर पहुुंचकर दरगाह आला हजरत के खानदान के लोगों से बातचीत करके मामले को सुलझाने का प्रयास किया। 

loksabha election banner

कार्रवाई से आक्रोशित हैं लोग

बरेली के चंद्रपुर बिचपुरी में बीडीए की ओर से ओघा शाह सैयद की मजार तोड़े जाने को लेकर लोगों में खासा आक्रोश है।इसको लेकर शुक्रवार को लोग जुमे की नमाज के बाद धार्मिक स्थल पर एकत्र होने लगे थे। हांलाकि लोगों के हुजूम को देखते हुए पुलिस प्रशासन और बीडीए पहले से ही काफी सतर्क था। इसके अलावा विवादास्पद जगह पर पुलिस का पहरा भी है। गौरतलब है कि बीडीए की ओर से सरकारी नक्शे में बतौर सड़क दर्ज जमीन पर सालों से बने एक धर्मस्थल और एक अन्य धर्मस्थल का गेट ध्वस्त करने की कार्रवाई की गई थी। 

इसके बाद लोगों ने जमकर विरोध किया था। इस दौरान अराजक तत्वाें ने निकलने वालों को भी अपना निशाना बनाया था। उनके वाहन के शीशे तोड़ने के साथी बीडीए के कर्मचारियों से अभद्रता भी की थी। जिसके बाद पुलिस ने हालात को काबू किया था। इस दौरान पुलिस ने लाठियां भी चलाई थी। बीडीए  ने अतिक्रमण कर बने एक धर्मस्थल का भवन तोड़ने की कार्रवाई की थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.