Move to Jagran APP

बरेली जिला अस्पताल में अब मरीजों को ऑपरेशन के बाद नहीं लगेंगे झटके, प्रशासन कर रहा ये व्यवस्था

Bareilly District Hospital News बरेली जिला अस्पताल में ऑपरेशन के बाद अब मरीजों को वार्ड शिफ्टिंग के दौरान लगने वाले झटकों को नहीं सहना पडे़गा। इसके लिए अस्पताल के इंजीनियरिंग विभाग ने अपनी कवायद शुरु कर दी है।

By Ravi MishraEdited By: Published: Tue, 16 Feb 2021 11:03 AM (IST)Updated: Tue, 16 Feb 2021 11:03 AM (IST)
बरेली जिला अस्पताल में अब मरीजों को ऑपरेशन के बाद नहीं लगेंगे झटके, प्रशासन कर रहा ये व्यवस्था
बरेली जिला अस्पताल में अब मरीजों को ऑपरेशन के बाद नहीं लगेंगे झटके, प्रशासन कर रहा ये व्यवस्था

 बरेली, जेएनएन।Bareilly District Hospital News : बरेली जिला अस्पताल में ऑपरेशन के बाद अब मरीजों को वार्ड शिफ्टिंग के दौरान लगने वाले झटकों को नहीं सहना पडे़गा। इसके लिए अस्पताल के इंजीनियरिंग विभाग ने अपनी कवायद शुरु कर दी है। जिसके तहत विभाग अब सड़क की पैमाइश करा रहा है। इसके साथ ही वह सड़क को दुरुस्त करने का भी कार्य कर रहा है। 

loksabha election banner

टांके खुलने का बना रहता है खतरा

जिला अस्पताल के रोड के पार बर्न वार्ड और सर्जिकल वार्ड है। ऐसे में दुर्घटना के बाद पहुंचे घायल का ऑपरेशन कर इन्हीं वार्डों में ले जाते हैं। यही नहीं, महिला अस्पताल में भी प्रसव के बाद वार्ड में शिफ्ट करते समय स्ट्रेचर से ले जाने के दौरान सड़क की जर्जर हालत की वजह से टांके खुलने या जान जाने का भी खतरा रहता है। अब कायाकल्प योजना के तहत सबसे पहले अस्पताल की सड़कें दुरुस्त की जाएंगी। गौरतलब है कि इस योजना के तहत अस्पतालों में सुविधाओं से संबंधित कई कार्य कराए जा रहे है। 

शासन ने नामित किया है जिला अस्पताल 

शासन की ओर से मंडल में हर साल जर्जर अस्पताल को नामित किया जाता है, इसी क्रम में पिछले माह जिला अस्पताल प्रबंधन ने शासन को अस्पताल के कायाकल्प के लिए प्रस्ताव भेजा था, जिसको शासन ने मंजूरी दे दी है। अब शासन स्तर से ही अस्पताल का जर्जर हालत सुधारने को कवायद जारी कर दी गई है।

शासन की ओर से नामित कंपनी ने अस्पताल में सुंदरीकरण करने की कवायद शुरू कर दी है। सबसे पहले सड़कों का निर्माण कराया जाएगा। इससे मरीजों को काफी सहूलियत मिल सकेगी।- डॉ. सुबोध शर्मा, एडीएसआइसी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.