Move to Jagran APP

एमबीबीएस में दाखिले के नाम पर ठगी करने वाला पकंज खटिक है 307 का मुल्जिम, कई प्रदेशों में फैला रखा था जाल

एमबीबीएस में दाखिले के नाम पर करोड़ों की ठगी करने वाले गिरोह का सरगना पंकज खटिक 307 का भी मुल्जिम है। महोबा में उसके खिलाफ 307 यानी हत्या के प्रयास का मुकदमा दर्ज है। वर्तमान में वह महोबा जेल में है।

By Sant ShuklaEdited By: Published: Wed, 03 Mar 2021 04:12 PM (IST)Updated: Wed, 03 Mar 2021 04:12 PM (IST)
एमबीबीएस में दाखिले के नाम पर ठगी करने वाला पकंज खटिक है 307 का मुल्जिम, कई प्रदेशों में फैला रखा था जाल
बरेली पुलिस भी नोएडा पुलिस के संपर्क में रहेगी।

 बरेली, जेएनएन। एमबीबीएस में दाखिले के नाम पर करोड़ों की ठगी करने वाले गिरोह का सरगना पंकज खटिक 307 का भी मुल्जिम है। महोबा में उसके खिलाफ 307 यानी हत्या के प्रयास का मुकदमा दर्ज है। वर्तमान में वह महोबा जेल में है। धोखाधड़ी मामले में नोएडा पुलिस ने आरोपित के खिलाफ वारंट-बी ले रखा है। वारंट बी के तहत पंकज खटिक चार मार्च को नोएडा कोर्ट में पेश होगा। इस दौरान बरेली पुलिस भी नोएडा पुलिस के संपर्क में रहेगी।

loksabha election banner

एमबीबीएस में दाखिला कराने के नाम पर सक्रिय ठगों का मामला तब सामने आया। जब 19 फरवरी को सुभाषनगर थाने में रिपोर्ट दर्ज हुई। ठगों ने करगैना के रहने वाले सेवानिवृत्त शिक्षक गोवर्धन लाल श्रीवास्तव से नाती-नातिन का एमबीबीएस में प्रवेश कराने के नाम पर 34 लाख रुपये ठग लिए। ठगों द्वारा मोती लाल नेहरु मेडिकल कॉलेज प्रयागराज एवं बांदा मेडिकल कॉलेज में प्रवेश का झांसा दिया गया था। बकायदा संस्थान के नाम डिमांड ड्राफ्ट के जरिए रकम ली गई थी व चिकित्सा शिक्षा महानिदेशक के यहां से सीट अलॉटमेंट लेटर जारी कराया गया था। शिक्षक की तहरीर पर  सेक्टर 62 नोएडा के सचिन, पंकज खटिक, आदेश, वीरेंद्र, पल्मोनरी मेडिसन बाह्य रोगी विभाग स्वरूपरानी हॉस्पिटल के डॉ. हर्षवर्धन, डॉ. एसके शर्मा व दो अज्ञात के खिलाफ सुभाषनगर पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया था। सुभाषनगर में मुकदमा दर्ज होने के बाद सामने आया कि ठगों ने दिल्ली, हरियाणा व आंध्रप्रदेश तक ठगी का जाल बिछा रखा था। गुरुग्राम, दिल्ली, फतेहगढ़, फर्रुखाबाद, आंध्रप्रदेश के सैकडा़े लोग ठगी का शिकार हुए। इसी मामले में नोएडा के सेक्टर-58 थाने में वार्ड-12 फर्रुखनगर गुरुग्राम के रहने वाले प्रदीप रईया, पहला पुस्ता साठ फुटा रोड मोलरबंद विस्तार बदलपुर दिल्ली के सुरेंद्र कुमार चौहान, भोलेपुर अंबेडकरनगर कॉलोनी फतेहगढ़ फर्रुखाबाद के अनिल कुमार गुप्ता, नेलोर आंध्रप्रदेश के अंबरकर वसमी व दिल्ली के रोहिणी के सुरेश कुमार ने भी रिपोर्ट दर्ज कराई थी।

तीन अन्य आरोपितों के भी सामने आए थे नाम

सुभाषनगर व नोएडा में दर्ज मुकदमें में लगभग नाम समान हैं। नोएडा में तीन अन्य आरोपितों के नाम भी सामने आए थे जिनमें आदर्श, काव्या, धनजंय मिश्रा, शशांक मिश्रा का नाम शामिल है।

सुभाषनगर पुलिस भी लेगी वारंट बी

आरोपित पंकज खटिक के खिलाफ सुभाषनगर थाने में भी रिपोर्ट दर्ज है। विवेचक के मुताबिक, आरोपित से पूछताछ के लिए वारंट बी लिया जाएगा। इसकी कार्रवाई चल रही है।

क्या कहना है पुलिस का

इस पूरे प्रकरण के संबंध में सुभाषनगर पुलिस नोएडा पुलिस के संपर्क में है। हर बिंदु पर गंभीरता से जांच की जा रही है।

- साद मियां खान, सीओ द्वितीय


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.