Move to Jagran APP

Lockdown 4 Action: पीलीभीत में बगैर मास्क घूमने वाले नौ लोग गिरफ्तार, 108 से वसूला 11,400 जुर्माना Pilibhit News

शासन के निर्देश पर लॉकडाउन में बिना मास्क के घूमने वाले लोगों पर रविवार को पीलीभीत पुलिस प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई की है।

By Ravi MishraEdited By: Published: Sun, 24 May 2020 10:31 PM (IST)Updated: Sun, 24 May 2020 10:31 PM (IST)
Lockdown 4 Action: पीलीभीत में बगैर मास्क घूमने वाले नौ लोग गिरफ्तार, 108 से वसूला 11,400 जुर्माना Pilibhit News
Lockdown 4 Action: पीलीभीत में बगैर मास्क घूमने वाले नौ लोग गिरफ्तार, 108 से वसूला 11,400 जुर्माना Pilibhit News

पीलीभीत, जेएनएन। शासन के निर्देश पर लॉकडाउन में बिना मास्क के घूमने वाले लोगों पर रविवार को पीलीभीत पुलिस प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई की है। एसपी अभिषेक दीक्षित के निर्देश पर जिले के सभी थानों में अभियान चलाया गया। जिसके तहत पीलीभीत पुलिस ने बिना मास्क के घूम रहे 108 लोगों पर कार्रवाई करते हुए उनसे 11400 रुपए जुर्माना वसूला है। वहींं नाै लोगों को गिरफ्तार किया है। पीलीभीत प्रशासन ने इस कार्रवाई के जरिए लोगों को लॉकडाउन न तोड़ने का संदेश भी दिया है। हालांकि पुलिस अफसरो का कहना है कि इस मामले में अभी और भी सख्ती की जाएगी।

prime article banner

जनपद के इन थानों पर की गई कार्रवाई

जनपद के सुनगढ़ी में 11, सदर कोतवाली में 01, पूरनपुर में 20, बिलसंडा में 05, न्यूरिया में 04, गजरौला में 32, अमरिया में 01, जहानाबाद में 16, बरखेड़ा में 10, माधोटांडा में 03, सेहरामऊ उत्तरी थाना क्षेत्र में 09 लोगों के खिलाफ कार्रवाई की गई। बगैर मास्क पहने घूमने वालों से 11 हजार चार सौ रुपये जुर्माना वसूल किया गया है। जिले में 42 बैरियर तथा अन्य प्रमुख ड्यूटी प्वाइंटों पर पुलिस ने तीन सौ 85 वाहनों को चेक किया। जिनमें एक सौ 25 वाहनों का चालान किया गया। साथ ही एक वाहन को सीज किया गया है। वाहन स्वामियों से मौके पर ही दो हजार रुपये समन शुल्क वसूल किया गया है।

बेवजह घूमने वाले नौ लोगों को किया गिरफ्तार

लॉकडाउन के दौरान बेवजह घरों से निकलकर सड़कों पर घूम रहे नौ लोग गिरफ्तार किए गए। जिनमें सदर कोतवाली पुलिस ने तीन तथा सेहरामऊ उत्तरी थाना पुलिस ने आधा दर्जन लोगों को गिरफ्तार किया है। एसपी के मुताबिक जिले में अब तक निषेधाज्ञा उल्लंघन के मामले में तीन हजार दो सौ छह लोगों के खिलाफ 552 मुकदमे दर्ज किए जा हैं, जबकि 2688 आरोपितों को गिरफ्तार किया जा चुका है। इसी तरह पुलिस अब तक 44 हजार 403 वाहनों को चेक कर चुकी है, जिनमें 17 हजार 487 वाहनों का चालान किया गया। जबकि तीन सौ 58 वाहन सीज किए जा चुके हैं। वाहन स्वामियों से मौके पर 23 लाख 73 हजार 450 रुपये समन शुल्क वसूल किया जा चुका है।

बेवजह व बिना मास्क के घर से निकलने वाले लोगों के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा। जिसमे विशेष रूप से उन लोगों पर फोकस किया जा रहा है जो लाकडाउन प्रोटोकाल उल्लंघन कर रहे है। ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई की गई है। आगे और भी सख्त कार्रवाई की जाएगी। - अभिषेक दीक्षित, एसपी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.