Move to Jagran APP

Night Curfew Extend in Bareilly : बरेली में नाइट कर्फ्यू का समय बढ़ा, अब रात आठ बजे से सुबह सात बजे तक रहेगा कर्फ्यू

Night Curfew Extend in Bareilly कोरोना संक्रमण प्रदेश में काफी तेजी से फैल रहा है। ऐसे में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नाइट कर्फ्यू का समय बढ़ाने के आदेश दिए हैं। यह आदेश उन जिलों के लिए है जहां संक्रमण के दो हजार से ज्यादा मामले हैं।

By Samanvay PandeyEdited By: Published: Thu, 15 Apr 2021 05:34 PM (IST)Updated: Thu, 15 Apr 2021 05:34 PM (IST)
Night Curfew Extend in Bareilly : बरेली में नाइट कर्फ्यू का समय बढ़ा, अब रात आठ बजे से सुबह सात बजे तक रहेगा कर्फ्यू
इस अवधि में बिना वजह किसी को बाहर घूमते पाया गया तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

बरेली, जेएनएन। Night Curfew Extend in Bareilly : कोरोना संक्रमण देश और प्रदेश में काफी तेजी से फैल रहा है। ऐसे में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नाइट कर्फ्यू का समय बढ़ाने के आदेश दिए हैं। यह आदेश उन जिलों के लिए है जहां कोरोना संक्रमण के दो हजार से ज्यादा सक्रियर मामले हैं।इन जिलों में नाइट कर्फ्यू का समय रात आठ बजे से सुबह सात बजे तक कर दिया गया है।बरेली जनपद में भी कोरोना के सक्रिय मामलेे दो हजार से ज्यादा है। लिहाजा जिला प्रशासन ने जनपद में भी नाइट कर्फ्यू रात आठ बजे से सुबह सात बजे तक लागू करने के निर्देश दिए हैं।इस अवधि में बिना वजह किसी को बाहर घूमते पाया गया तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

prime article banner

वैसे तो कोरोना संक्रमण जिले भर में तेजी से बढ़ रहा है। लेकिन आंकड़े बताते हैं कि शहरी क्षेत्र में कोरोना संक्रमितों की संख्या ग्रामीण इलाकों से काफी ज्यादा है। पिछले गुरुवार से सोमवार तक के रिकार्ड पर नजर डालें तो जिले में करीब 12,355 लोगों की जांच हुई। इसमें 665 संक्रमित मिले हैं। यानी, कोविड टेस्ट के दौरान हर 18वां शख्स संक्रमित मिल रहा है। इसमें शहर और ग्रामीण क्षेत्र में हुई सैंपलिंग देखें। शहर में इन चार दिनों में करीब 8,574 जांच हुईं। इनमें से 544 लोग संक्रमित मिले। इस हिसाब से जांच के दौरान हर 15वां शख्स संक्रमित मिला। जबकि ग्रामीण क्षेत्र में इन्हीं चार दिनों में 3,761 जांच हुई है। इसमें 121 कोरोना संक्रमित मिले हैं।यानी, हर 31 वां शख्स कोविड जांच के दौरान पॉजिटिव पाया गया है। मतलब साफ है कि शहरी इलाकों में ग्रामीण क्षेत्र के मुकाबले कोरोना संक्रमण की चाल के मुकाबले तेज है। जानकार बताते हैं कि परिवेश, खानपान और जनसंख्या घनत्व की वजह से संक्रमण से बचाव में ग्रामीण क्षेत्र के लोगों को ज्यादा मदद मिलती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.