Move to Jagran APP

Nigerian Cyber ​​Cheater Robert Blackmailing : महिला मित्र के जरिये ब्लैकमेलिंग भी करता था राबर्ट, फेसबुक से दोस्ती के बाद आपत्तिजनक तस्वीरें खींचकर मांगता था रूपए

Nigerian Cyber ​​Cheater Robert Blackmailing नाइजीरिया का मूल निवासी राबर्ट साइबर ठगी के साथ ब्लैकमेलिंग भी करता था। इसके लिए अपने देश की महिला मित्र की मदद लेता। वह फेसबुक पर लोगों से दोस्ती करती। इसके बाद अपनी आपत्तिजनक तस्वीरें दिखाकर दूसरों से भी ऐसा करने को कहती थी।

By Ravi MishraEdited By: Published: Sat, 28 Aug 2021 10:50 AM (IST)Updated: Sat, 28 Aug 2021 10:50 AM (IST)
Nigerian Cyber ​​Cheater Robert Blackmailing : महिला मित्र के जरिये ब्लैकमेलिंग भी करता था राबर्ट, फेसबुक से दोस्ती के बाद आपत्तिजनक तस्वीरें खींचकर मांगता था रूपए
Nigerian Cyber ​​Cheater Robert Blackmailing : महिला मित्र के जरिये ब्लैकमेलिंग भी करता था राबर्ट

बरेली, जेएनएन। Nigerian Cyber ​​Cheater Robert Blackmailing: नाइजीरिया का मूल निवासी राबर्ट साइबर ठगी के साथ ब्लैकमेलिंग भी करता था। इसके लिए अपने देश की महिला मित्र की मदद लेता। वह फेसबुक पर लोगों से दोस्ती करती। इसके बाद अपनी आपत्तिजनक तस्वीरें व वीडियो दिखाकर दूसरों से भी ऐसा करने को कहती थी। इन्हीं वीडियो व तस्वीरों के जरिये ब्लैकमेलिंग कर रकम वसूली जाती थी। शुक्रवार को इंटेलीजेंस ब्यूरो, आर्मी इंटेलीजेंस समेत कई खुफिया टीमों ने उससे पूछताछ जारी रखी। दोपहर को उसे जेल भेज दिया गया।

loksabha election banner

दस वर्षो से बिना वीजा दिल्ली में ठिकाना बनाने वाला राबर्ट साइबर ठगी कर गिरोह के सदस्यों के खाते में रकम ट्रांसफर करता था। फरीदपुर की भूरे खां की गौटिया में रहने वाले मेहंदी हसन व उसके बेटे अरबाज खातों में भी 80 लाख रुपये ट्रांसफर किए गए थे मगर, वे दोनों मुकर गए। बुधवार को राबर्ट खुद को फाइनेंस कर्मचारी बताकर फरीदपुर थाने में शिकायत करने गया था। पूछताछ में पोल खुल गई। शुक्रवार को उसने महिला मित्र के बारे में भी पूरा घटनाक्रम बताया। उस पर फारेनर्स एक्ट के तहत मुकदमा हुआ है। अन्य धाराएं विवेचना में बढ़ेगी।

दिल्ली भागे पिता-पुत्र

मेहंदी हसन व अरबाज ठगी से आने वाली रकम का 15 फीसद हिस्सा काटकर बाकी रुपये राबर्ट को दे देते थे। इस बार ऐसा नहीं किया। मामला खुलने के बाद दोनों के दिल्ली, राजस्थान व नोएडा के पांच बैंक खातों की जानकारी ली गई। उस पर दर्ज फोन नंबर के जरिये लोकेशन ली तो पता चला कि वे शुक्रवार दोपहर तक दिल्ली में थे। उन दोनों की तलाश और खातों की केवाईसी क्यों नहीं हुई, बचत खातों में इतनी रकम का लेनदेन कैसे हो गया, यह जानने के लिए एक टीम दिल्ली गई है। एसपी देहात राजकुमार अग्रवाल ने बताया कि राबर्ट को दस दिन रिमांड पर लिए जाने की अर्जी दाखिल की जा रही।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.