Move to Jagran APP

कबूतरबाज : सऊदी अरब की जगह पहुंचाया मुंबई, लाखों ठगने के बाद बनाया बंधक Bareilly News

सऊदी अरब में नौकरी दिलाने के नाम पर कबूतरबाजों ने फरीदपुर के युवक से लाखों रुपये ठग लिए। युवक का आरोप है कि उसे डोंगरी के करीम होटल में अन्य युवकों के साथ बंद रखा गया।

By Abhishek PandeyEdited By: Published: Sat, 16 Nov 2019 07:05 PM (IST)Updated: Sat, 16 Nov 2019 07:13 PM (IST)
कबूतरबाज : सऊदी अरब की जगह पहुंचाया मुंबई, लाखों ठगने के बाद बनाया बंधक Bareilly News
कबूतरबाज : सऊदी अरब की जगह पहुंचाया मुंबई, लाखों ठगने के बाद बनाया बंधक Bareilly News

जेएनएन, बरेली: सऊदी अरब में नौकरी दिलाने के नाम पर कबूतरबाजों ने फरीदपुर के युवक से लाखों रुपये ठग लिए। पासपोर्ट समेत जरुरी कागजात जमा करने के बाद कबूतरबाज पीड़ित को पहले दिल्ली फिर वहां से मुंबई लेकर गए। जहां पहले से एक होटल में बंधक बने युवकों के साथ उसे छह दिन तक रखा गया। इस दौरान पता चला कि कबूतरबाज मानव तस्करी का काम करते हैं और कम पढ़े लिखे लोगों को अपना शिकार बनाते हैं। किसी तरह पीड़ित वहां से भाग निकला और घर पहुंचकर परिजनों को बताया।

loksabha election banner

इसके बाद कबूतरबाजों ने रकम व पासपोर्ट समेत अन्य कागज मांगे तो वह पहले मुंह नहीं खोलने पर रकम देने का झांसा देते रहे लेकिन बाद में मना कर दिया। विरोध पर पीड़ित को जान से मारने की धमकी दी। शुक्रवार को पीड़ित एसएसपी ऑफिस पहुंचा और कबूतरबाजों के खिलाफ तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की।

फरीदपुर के मेहतरपुर तिजा सिंह पिपेरथरा गांव निवासी हसनैन ने बताया कि वह जरी का काम करता है। धीमरी वाली मठिया निवासी कबूतरबाजों ने उसे सऊदी अरब में अच्छी नौकरी दिलवाने का झांसा दिया और वीजा आदि के बदले डेढ़ लाख की मांग की।

किसी तरह उसने कर्ज लेकर 15 अक्टूबर को आरोपितों को रकम के साथ अपना पासपोर्ट व अन्य जरुर कागजात दिए । 20 को आरोपित उसे मेडिकल के लिए दिल्ली लेकर गए जहां 15 हजार रुपये फिर लिए। उसके बाद उसे 21 को दिल्ली से मुंबई लेकर गए। जहां उसे डोंगरी के करीम होटल में अन्य युवकों के साथ बंद रखा गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.