Move to Jagran APP

उप परिवहन आयुक्त की जांच में मोटर ट्रे¨नग स्कूल फेल

मोटर ड्राइ¨वग का प्रशिक्षण देने वाले ट्रे¨नग स्कूलों के निरीक्षण में अधिकांश के पास न तो कोई भवन मिला और न ही संचालकों के आवासीय घरों में ट्रे¨नग स्कूल चलते मिले। यही नहीं प्रशिक्षण देने वाले अनुदेशक भी गायब मिले।

By Edited By: Published: Sun, 29 Nov 2020 02:59 AM (IST)Updated: Sun, 29 Nov 2020 05:24 AM (IST)
उप परिवहन आयुक्त की जांच में मोटर ट्रे¨नग स्कूल फेल
प्रशिक्षण प्रमाण पत्र प्राप्त करने वालों का भी कोई रिकॉर्ड संचालक नहीं दिखा पाए।

बरेली, जेएनएन : परिवहन विभाग हमेशा से किसी न किसी बात को लेकर चर्चा में बना रहता है। इस बार अधिकारियों पर बिना जांच किए ही कागजों पर रिपोर्ट लगाए जाने का मामला सामने आया है। दरअसल पिछले दिनों शहर भर के मोटर ट्रे¨नग स्कूलों की उप परिवहन आयुक्त वीके सोनकिया ने जांच की। जांच में सभी मोटर ट्रे¨नग स्कूल पूरी तरह से फेल पाए गए। मोटर ड्राइ¨वग का प्रशिक्षण देने वाले ट्रे¨नग स्कूलों के निरीक्षण में अधिकांश के पास न तो कोई भवन मिला और न ही संचालकों के आवासीय घरों में ट्रे¨नग स्कूल चलते मिले। यही नहीं प्रशिक्षण देने वाले अनुदेशक भी गायब मिले। हद तो तब हो गई जब प्रशिक्षण प्रमाण पत्र प्राप्त करने वालों का भी कोई रिकॉर्ड संचालक नहीं दिखा पाए। जबकि कुछ दिन पहले ही एआरटीओ प्रशासन आरपी ¨सह की जांच में इन सभी जगहों की व्यवस्था ठीक होने का दावा किया गया था। उप परिवहन आयुक्त ने बरेली के पांच व दोनों मंडलों के कई दर्जन ट्रे¨नग स्कूलों के लाइसेंस निलंबित किए थे। जांच के दौरान अधिकारियों की लापरवाही भी सामने मिली। उप परिवहन आयुक्त ने बताया कि बीते दिनों कराई गई जांच में अधिकांश जगह एआरटीओ ने इन ट्रे¨नग स्कूलों को पास किया था। इसके साथ ही प्रति वर्ष इनके लाइसेंस भी रिन्यू किए जा रहे हैं। ऐसे में साफ है कि बिना जांच के ही कागजों में रिपोर्ट जारी की गई। उन्होंने सभी एआरटीओ से इस मामले में स्पष्टीकरण भी तलब किया है।

loksabha election banner

हेलमेट पहने युवक का बिना हेलमेट में कर दिया चालान

बरेली। टारगेट पूरा करने की जिद्दोजहद में ट्रैफिक पुलिस ने हेलमेट पहने युवक का ही बिना हेलमेट पहन बाइक चलाने में चालान कर दिया। युवक को मामले की जानकारी तब हुई जब उसके घर चालान रसीद पहुंची। पीड़ित मोहित कुमार बिहारीपुर का रहने वाला है। तीन सौ बेड में अस्पताल में वह कंप्यूटर ऑपरेटर के पद पर तैनात है। बताया कि 25 नवंबर को वह अस्पताल से इंद्रा मार्केट तिराहे के पास स्थित बैंक के लिए गया था। तभी तिराहे पर लगी चे¨कग में उसे रोका गया। चे¨कग के दौरान उसने गाड़ी के सभी कागज दिखाए। कागज देखने के बाद ट्रैफिक पुलिस ने जाने की बात कही। बावजूद उसका फोटो ¨खच गया और हेलमेट का चालान हुआ। हैरत की बात यह है कि चालान रसीद में युवक की जिस फोटो का हवाला दे बिना हेलमेट पहन बाइक चलाने में जुर्माने का हवाला दिया गया है। उसी तस्वीर में युवक हेलमेट पहने हुए दिख रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.