Move to Jagran APP

सेपक टाकरा में गोल्ड की तरफ रुविवि के कदम

भारतीय विश्वविद्यालय संघ (एआइयू) की ऑल इंडिया सेपक टाकरा महिला वर्ग

By JagranEdited By: Published: Thu, 17 Jan 2019 08:24 PM (IST)Updated: Thu, 17 Jan 2019 08:24 PM (IST)
सेपक टाकरा में गोल्ड की तरफ रुविवि के कदम
सेपक टाकरा में गोल्ड की तरफ रुविवि के कदम

जागरण संवाददाता, बरेली : भारतीय विश्वविद्यालय संघ (एआइयू) की ऑल इंडिया सेपक टाकरा महिला वर्ग प्रतियोगिता में मेजबान एमजेपी रुहेलखंड विश्वविद्यालय की टीम ने शानदार प्रदर्शन किया। रेगु और डबल्स के क्वार्टर फाइनल मुकाबले में 2-0 से जीत दर्ज कर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। शनिवार को मेजबान टीम फाइनल में जगह बनाने के इरादे से मैदान में उतरेगी।

loksabha election banner

रेगु इवेंट में रुविवि ने गुजरात की महाराजा कृष्ण कुमार सिंह यूनिवर्सिटी को 2-0 से शिकस्त दी। जबकि डबल्स में कुमाऊं यूनिवर्सिटी नैनीताल को 2-0 से पराजित कर पदक की तरफ कदम बढ़ा दिए हैं। हालांकि, डबल्स प्रतियोगिता के नॉक आउट मुकाबले में प्रतिद्वंद्वी टीम के न पहुंचने से रुविवि को वॉक ओवर से क्वार्टर फाइनल में एंट्री मिली थी।

रेगु के सेमीफाइनल में पहुंचीं चार टीमें

पंजाब यूनिवर्सिटी ने भुवनेश्वर की उत्कल यूनिवर्सिटी को 2-0 के अंतर से पराजित किया। दूसरे मैच में मणिपुर विश्वविद्यालय ने कुमाऊं विश्वविद्यालय नैनीताल को 2-0 से शिकस्त दी। तीसरे मैच में रुविवि विजेता बनी और चौथे मैच में हैदराबाद की उस्मानिया यूनिवर्सिटी ने नागपुर के राष्ट्रसंत टुकडोजी महाराज विश्वविद्यालय को 2-0 से मात दी है। विजेता चारों टीमें सेमीफाइनल में पहुंच गई हैं।

डबल्स के क्वार्टर फाइनल में यह रहे विजेता

भुवनेश्वर के उत्कल विश्वविद्यालय ने मणिपुर विश्वविद्यालय को डबल्स प्रतिस्पद्र्धा के क्वार्टर फाइनल में 2-1 से मात दी है। दूसरे मैच में यूनिवर्सिटी ऑफ कालीकट ने पंजाबी विश्वविद्यालय पटियाला को 2-0 से हराया। तीसरे मैच में मेजबान रुविवि और चौथे मैच में हैदराबाद की उस्मानिया यूनिवर्सिटी ने राष्ट्रसंत टुकडोजी महाराजा विवि को 2-0 से हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई है। इस दौरान क्रीड़ा सचिव प्रो. एके जेटली, डॉ. आलोक श्रीवास्तव, डॉ. जेएन मौर्य, क्रीड़ा प्रभारी डॉ. हेम कुमार गौतम आदि रहे। जहीर अहमद ने कमेट्री की। मुकाबले में पहुंची महज 12 टीमें

सेपक टकारा में 24 टीमों ने पंजीकरण कराया था। इसमें केवल 12 टीमें ही पहुंचीं। गुरुवार को डबल्स प्रतियोगिता में स्थिति ये रही कि छह टीमों के न पहुंचने से तीन मैच रद करने पड़े। सात टीमें वॉक ओवर के जरिये क्वार्टर फाइनल में पहुंची। केवल एक मैच हुआ। इसमें पंजाब विश्वविद्यालय चंडीगढ़ ने गुजरात की महाराजा कृष्ण कुमार सिंह यूनिवर्सिटी को 2-1 से पराजित किया। इसी तरह रेगु में भी नॉक आउट के केवल चार मैच हुए। नहाने के लिए ठंडा पानी, कुलपति खफा

देश के विभिन्न हिस्सों से पहुंचे 12 विश्वविद्यालयों की महिला टीम को ग‌र्ल्स हॉस्टल में ठहराया गया है। नहाने के लिए इन्हें ठंडा पानी मिला। कुलपति ने खिलाड़ियों से पूछा कि कोई परेशानी तो नहीं। खिलाड़ियों ने ठंडे पानी की शिकायत की। इस पर कुलपति ने निर्देश दिए कि खिलाड़ियों के लिए गर्म पानी का बंदोवस्त किया जाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.