Move to Jagran APP

लखनऊ पहुंची निर्माण कार्यों की सुंदर तस्वीर में मंत्री को मिली धांधली Bareilly News

शौचालय नाली खड़ंजा निर्माण की अच्छी तस्वीर और आंकड़े तो लखनऊ पहुंच जाते थे हकीकत नहीं।

By Abhishek PandeyEdited By: Published: Thu, 12 Dec 2019 12:39 PM (IST)Updated: Thu, 12 Dec 2019 01:43 PM (IST)
लखनऊ पहुंची निर्माण कार्यों की सुंदर तस्वीर में मंत्री को मिली धांधली Bareilly News
लखनऊ पहुंची निर्माण कार्यों की सुंदर तस्वीर में मंत्री को मिली धांधली Bareilly News

जेएनएन, बरेली : शौचालय, नाली, खड़ंजा निर्माण की अच्छी तस्वीर और आंकड़े तो लखनऊ पहुंच जाते थे, हकीकत नहीं। बुधवार को जिले के दौरे पर आए प्रदेश के पंचायत राज मंत्री भूपेंद्र चौधरी ने निरीक्षण किया तो सच खुद-ब-खुद सामने आ गया। परधौली गांव में शौचालय सही मिले न नाली-खड़ंजा। खुद ही कहा कि हर कार्य में धांधली की गई। इस पर नाराज मंत्री ने अधिकारियों से तीन साल में हुए कार्यो की जांच करके रिपोर्ट देने के आदेश दिए।

loksabha election banner

कम उपस्थिति पर शिक्षकों को फटकार: मंत्री निरीक्षण के लिए सबसे पहले भुता कस्बा स्थित प्राथमिक विद्यालय पहुंचे। बच्चों से एबीसीडी सुनी। रजिस्टर चेक किया। पंजीकृत 406 बच्चे थे, जबकि सिर्फ 252 बच्चे ही उपस्थित मिले। इस पर उन्होंने नाराजगी जताई। शिक्षकों को भी फटकारा। उन्हें छात्रों की उपस्थिति बढ़ाने के लिए घर-घर जाकर अभिभावकों से संपर्क करने का निर्देश दिया। कस्बा में अंत्येष्टि स्थल के निर्माण कार्य को देखा। सरदार बल्लभ बरातघर का भी मुआयना किया।

बिथरी चैनपुर के मोहनपुर में पहुंचे मंत्री: इसके बाद मंत्री बिथरी चैनपुर के मोहनपुर गांव में पहुंचे। हालांकि, यहां पर निरीक्षण कम और औपचारिकता ज्यादा निभाई। स्कूल में बने शौचालय को चेक किया। फिर पंचायत कार्यालय में नाश्ता करके बरेली चले गए। गांव में घूमने की जहमत नहीं उठाई।

मंत्री के आते ही रातों-रात भर गए गड्ढे: मंत्री के निरीक्षण की जानकारी आते ही अधिकारियों ने रातों रात सड़कों के गड्ढे भरवाए। स्कूल की साफ सफाई करा दी गई। हालांकि, मंत्री के गांव का निरीक्षण न करने पर लोग निराश तो दिखाई दिए लेकिन उनका कहना था मंत्री जी के आने से कम से कम रास्ता तो ठीक हो गया। 

परधौली गांव में निर्माण कार्यो में अनियमितता मिली है। इस पर जांच के आदेश दिए हैं। इसके साथ जिन एडीओ के ब्लॉक में डिजिटल सिग्नेचर न होने से भुगतान करने की स्थिति नहीं बन पाई है। उनसे जवाब मांगा गया है।-भूपेंद्र चौधरी, पंचायती राज मंत्री


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.