Move to Jagran APP

Mid-Day Meal News : अब रसोइयां यूनिफार्म पहनकर बनाएंगे मिड डे मील, प्रधानाध्यपक खीचेंगे फोटो, जानिए वजह

Mid-Day Meal News परिषदीय विद्यालयों में अब छात्रों के साथ ही रसोइया भी यूनीफार्म में नजर आएंगे। इसके लिए शासन ने प्रबंध समितियों के बैंक खाते में धनराशि आवंटित कर दी है। रसोइयों के लिए प्रधानाध्यपक और प्रबंध समिति के अध्यक्ष यूनीफार्म खरीदेंगे।

By Ravi MishraEdited By: Published: Sat, 21 Aug 2021 05:52 PM (IST)Updated: Sat, 21 Aug 2021 05:52 PM (IST)
Mid-Day Meal News : अब रसोइयां यूनिफार्म पहनकर बनाएंगे मिड डे मील, प्रधानाध्यपक खीचेंगे फोटो, जानिए वजह
Mid-Day Meal News : अब रसोइयां यूनिफार्म पहनकर बनाएंगे मिड डे मील, प्रधानाध्यपक खीचेंगे फोटो

बरेली, जेएनएन। Mid-Day Meal News : परिषदीय विद्यालयों में अब छात्रों के साथ ही रसोइया भी यूनीफार्म में नजर आएंगे। इसके लिए शासन ने प्रबंध समितियों के बैंक खाते में धनराशि आवंटित कर दी है। रसोइयों के लिए प्रधानाध्यपक और प्रबंध समिति के अध्यक्ष यूनीफार्म खरीदेंगे। यूनिफार्म के साथ ही इसमें मास्क और गल्ब्स होगा जो संक्रमण से बचाव के लिए काम में आएगा।

loksabha election banner

कोरोना काल में स्कूल खुलने पर छात्र-छात्राओं को किसी तरह की कोई परेशानी न आए। इसके लिए शासन ने यह निर्णय लिया है। स्कूल में बच्चों का मिड डे मील पकाने वाले रसोइयाें को भी अब छात्रों की भांति संक्रमण से बचाव के लिए शासन के साथ मिलकर बेसिक शिक्षा विभाग गंभीर है। बच्चों के लिए खाना बनाते और परोसते वक्त शारीरिक दूरी और संक्रमण के प्रकोप से दूर रहने के लिए यूनिफार्म खरीदने को स्कूलों के प्रबंध समिति के बैंक खाते में यूनीफार्म की धनराशि भेज दी गई है। बीएसए ने बताया कि धनराशि से महिला व पुरुष रसोइयों के लिए अलग-अलग यूनीफार्म लाई जानी है। इसमें एप्रिन, कैप व गल्ब्स खरीदे जाएंगे।

हर दिन यूनिफार्म की होगी चैंकिंग

जिला बेसिक शिक्षाधिकारी विनय कुमार ने बताया कि रसोइयों को मिलने वाली यूनिफार्म की हर दिन चैंकिंग होगी। प्रधानाध्यापकों को रोज रसोइयों के फोटो खींचकर यह सुनिश्चित कराना होगा कि वह यूनिफार्म आएं हैं या नहीं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.