Move to Jagran APP

बरेली में नशीली दवा न देने पर मेडिकल स्टोर संचालक को पीटा, दवा व्यापारियों में आक्रोश

बरेली में बिना डॉक्टर के पर्चे के नशीली गोली देने से मना करना एक मेडिकल स्टोर संचालक को उस समय महंगा पड़ गया जब दवा न देने से खफा युवकों ने उसकी पिटाई कर दी और फरार हो गए। घटना शनिवार शाम की है।

By Ravi MishraEdited By: Published: Mon, 11 Jan 2021 12:55 PM (IST)Updated: Mon, 11 Jan 2021 12:55 PM (IST)
बरेली में नशीली दवा न देने पर मेडिकल स्टोर संचालक को पीटा, दवा व्यापारियों में आक्रोश
बरेली में नशीली दवा न देने पर मेडिकल स्टोर संचालक को पीटा, दवा व्यापारियों में आक्रोश

बरेली, जेएनएन। बरेली में बिना डॉक्टर के पर्चे के नशीली गोली देने से मना करना एक मेडिकल स्टोर संचालक को उस समय महंगा पड़ गया, जब दवा न देने से खफा युवकों ने उसकी पिटाई कर दी और फरार हो गए। घटना शनिवार शाम की है। मेडिकल स्टोर संचालक ने मामले की शिकायत जहां पुलिस से की है। वहीं सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई घटना के आधार पर पुलिस ने आरोपितों की तलाश शुरू कर दी है।  

loksabha election banner

दरअसल नशीली दवाओं की बिक्री पर बिना डॉक्टर के पर्चे के रोक लगा दी गई है। जिसके बाद दवा व्यापारी भी ऐसी दवाओं को नहीं दे रहे है। शनिवार को हर मिलाप मेडिकल स्टोर के मालिक अंकित भाटिया अपनी दुकान पर बैठे थे। इसी दौरान दो अज्ञात युवक उनकी दुकान पर पहुंचे और उनसे नशीली दवा मांगी। जिस पर उन्होंने अज्ञात युवकों से डाक्टर का पर्चा मांगा। आरोप है कि पर्चे के बिना दवा न देने पर दो युवक नाराज हो गए। जिसके बाद युवकों ने मेडिकल स्टोर संचालक की पिटाई कर दी। आरोप है कि आरोपित उनका मोबाइल भी छीन ले गए। मामले की तहरीर पीडित ने प्रेमनगर पुलिस को दी है। 

सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन आयुक्त द्वारा चार जनवरी को जारी आदेश के अनुसार अब सभी एजेंट व डिसटीब्यूटर्स को नारकोटिक्स की दवाओं के क्रय विक्रय का पूरा ब्यौरा औषधि विभाग में देना होगा। सभी फुटकर विक्रेता इस आदेश का पालन कर रहे हैं। इस घटना के विरोध में श्रीकृष्ण लीला स्थल के सभागार प्रेम नगर में बरेली रिटेल केमिस्ट वेलफेयर सोसाइटी के पदाधिकारियों एवं अन्य फुटकर दवा विक्रेताओं ने बैठक की।मीटिंग में फुटकर विक्रेताओं को नारकोटिक्स से संबंधित दवाई बेचने में जो समस्या आ रही है उसको गंभीरता से लिया।

संस्था ने फैसला किया कि जल्द ही वह सहायक आयुक्त औषधि से मुलाकात करेगी। जिससे आने वाली समस्याओं का समाधान किया जा सके और इस तरह की किसी भी घटना से बचा जा सके। बैठक में विजय कुमार श्रीवास्तव, अंकित भाटिया, मोहित पांडे, मनीष प्रजापति गोला, उमेश सक्सेना, कमलेश प्रधान, शोभित गोयल, अजय शर्मा, हर्ष निमरानी, जितेन्द्र नाथ सक्सेना, सुरजीत यादव, राजेश अग्रवाल, सुशील बंसल, फहीम जावेद, शिवम आर्य एवं राशिद अहमद आदि मौजूद रहे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.