Move to Jagran APP

बरेली में श्री राम मूर्ति मेडिकल कालेज हॉस्टल के कमरे में आग लगने से इंटर्न की मौत

Shri Ram Murti Medical College हादसे में बिहार जिला पटना निवासी सुकृति पुत्री संजय कुमार की मौत हो गई है। पुलिस के अनुसार आग शार्ट शर्किट से लगी है।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Fri, 24 Jan 2020 10:46 AM (IST)Updated: Fri, 24 Jan 2020 04:41 PM (IST)
बरेली में श्री राम मूर्ति मेडिकल कालेज हॉस्टल के कमरे में आग लगने से इंटर्न की मौत
बरेली में श्री राम मूर्ति मेडिकल कालेज हॉस्टल के कमरे में आग लगने से इंटर्न की मौत

बरेली, जेएनएन। श्री राममूर्ति मेडिकल कालेज के गर्ल्स हॉस्टल के एक कमरे में आग लगने से शुक्रवार को एक छात्रा की मौत हो गई। यहां के भोजीपुरा थाना क्षेत्र में हॉस्टल में तड़के करीब तीन-चार बजे अचानक लगी आग की जानकारी तब हुई जब कमरे से धुआं निकलने लगा।

loksabha election banner

आग में झुलसने से एक एमबीबीएस इंटर्न की दर्दनाक मौत हो गई, जबकि दूसरी छात्रा गंभीर रुप से घायल हो गई। घटना सुबह करीब तीन बजे के वक्त घटी। कमरे से धुआं निकलने पर गार्ड ने इसकी सूचना कॉलेज प्रशासन को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया है, इसके अलावा दूसरी छात्रा का उपचार चल रहा है। रुम हीटर से आग लगने की संभावना जताई जा रही है। 

पीजी गर्ल्स हॉस्टल में रहने वाली स्वीकृति सिंह उर्फ कीर्ति सिंह व रितिका एमबीबीएस में इंटर्न है। गुरुवार देर रात करीब तीन बचे अचानक उनके कमरे में आग लग गई। आग ने विकराल रुप धारण कर लिया। जिससे आग की लपटों ने दोनों छात्राओं को अपनी चपेट में ले लिया। छात्राओं के चिल्लाने पर हॉस्टल में रहने वाली अन्य छात्राओं सहित स्टाफ में हड़कंप मच गया। वहीं, कमरे से धुआं निकलने पर हॉस्टल के गार्ड ने कॉलेज प्रशासन को सूचना दी। 

आनन-फानन में कॉलेज स्टाफ सहित अन्य छात्र छात्राएं आग बुझाने में जुट गए। इधर घटना की जानकारी मिलते ही फायर ब्रिगेड सहित पुलिस अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए। किसी तरह से फंसी छात्राआें को बाहर निकाला गया। जहां स्वीकृति की जिंदा जलने से मौके पर ही मौत हो चुकी थी। जबकि रितिका का प्राईवेट वार्ड में इलाज चल रहा है। रुम हीटर से आग लगने की संभावना जताई जा रही है। दोनों छात्राएं गर्ल्स हॉस्टल के रूम में हीटर जलता छाेड़कर सो गईं । जिस पर चादर गिरने से आग लगने का कयास लगाया जा रहा है। हांलाकि घटना के स्पष्ट कारणों का पता नहीं चल सका है। आग लगने के कारणों की जांच की जा रही है। 

एसआरएमएस मेडिकल कॉलेज के चेयरमैन देव मूर्ति तथा प्रशासनिक डायरेक्टर आदित्यमूर्ति ने घटना के संबंध में गर्ल्स हॉस्टल इंचार्ज समेत अन्य स्टाॅफ से जानकारी ली। जिसके बाद उन्होंने छात्राओं के परिजनों को घटना से अवगत करा दिया है। मामले में एसपी देहात संसार सिंह ने बताया की घटना के कारणों की जांच कराई जा रही है। सीओ योगेंद्र कुमार, थाना प्रभारी मनोज कुमार ने भी छात्रों से घटना के बारें में जानकारी ली। 

एसपी देहात डॉक्टर संसार सिंह ने बताया छात्रा सुकीर्ति शर्मा एमबीबीएस कर चुकी थी। एमबीबीएस करने के बाद इंटर्न कर रही थी। सिंगल बेड रूम में रहती थी। बेड के नीचे उन्होंने हीटर लगा रखा था। इसकी वजह से आग लग गई । पूरा कमरा जलकर राख हो गया। दरवाजे खिड़की भी जल गए हैं। बॉडी पूरी तरह से जल गई है। सीएफओ मामले की जांच पड़ताल कर रहे हैं। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.