Move to Jagran APP

रुविवि : एमडीएस की परीक्षाएं 18 से, उठे सवाल

रुहेलखंड विश्वविद्यालय ने मंगलवार को बरेली के कोठीवाल डेंटल कॉलेज की मास्टर ऑफ डेटल सर्जरी (एमडीएस) फाइनल ईयर 2017-1

By JagranEdited By: Published: Wed, 01 Jul 2020 02:28 AM (IST)Updated: Wed, 01 Jul 2020 06:05 AM (IST)
रुविवि : एमडीएस की परीक्षाएं 18 से, उठे सवाल
रुविवि : एमडीएस की परीक्षाएं 18 से, उठे सवाल

बरेली, जेएनएन : एक ओर कोरोना महामारी की वजह से तमाम परीक्षाएं रद हैं। वहीं रुहेलखंड विश्वविद्यालय ने मंगलवार को बरेली के कोठीवाल डेंटल कॉलेज की मास्टर ऑफ डेटल सर्जरी (एमडीएस) फाइनल ईयर 2017-18 बैच और इसी कोर्स के पार्ट वन की परीक्षाएं कराने का शेड्यूल जारी कर दिया। परीक्षाएं 18 जुलाई से 24 जुलाई तक होंगी। हालांकि विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक संजीव कुमार सिंह का कहना है कि कोर्स में 60 से 70 छात्र-छात्राएं हैं। इसलिए परीक्षा में दिक्कत नहीं आएगी। कोरोना महामारी के बीच परीक्षाएं क्यों कराई जा रहीं? इस पर वह कुछ नहीं बोले। इस मामले में कुलपति प्रो. अनिल शुक्ला का कहना है कि अगर मेडिकल काउंसिल से परीक्षाएं कराने के निर्देश हैं तो बात अलग है। बाकी विश्वविद्यालय स्तर पर बुधवार को दिखवाऊंगा।

loksabha election banner

-------

रुविवि : 20 जुलाई तक भरे जा सकेंगे ऑनलाइन आवेदन

बरेली, जेएनएन : रुहेलखंड विश्वविद्यालय ने कोरोना महामारी को देखते हुए एमएससी, एमफिल (व्यवहारिक एवं क्षेत्रीय अर्थशास्त्र तथा प्राचीन इतिहास एवं संस्कृति), एलएलएम, एमएड, बीपीएड व बीएलएड में दाखिले के लिए ऑनलाइन आवेदन की तारीख बढ़ाकर 20 जुलाई तक कर दी है। पहले इसकी आखिरी तारीख मंगलवार यानी एक जुलाई थी। विश्वविद्यालय के एडमिशन कोऑर्डिनेटर प्रो. एसके पांडेय ने बताया कि सभी कोर्सों में प्रवेश परीक्षा के जरिये दाखिले होंगे। कई बार ऑनलाइन आवेदन की तारीख बढ़ाई गई। लेकिन आवेदन पत्रों की संख्या 13 हजार ही पहुंच पाई। अब चूंकि यूपी बोर्ड इंटर के नतीजे आ चुके और जल्द सीबीएसई, आइसीएसई के नतीजे भी 15 जुलाई तक आने हैं। ऐसे में आवेदन के लिए 20 जुलाई तक मौका दिया गया है। इन कोर्सों में दाखिले के लिए प्रवेश परीक्षाओं की तारीख बाद में घोषित की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.