Move to Jagran APP

कल से खुल जाएगा बरेली का बाजार

जिले में संक्रमितों की संख्या 600 से कम होने के बाद यहां भी कोरोना क‌र्फ्यू से राहत मिल गई है। अब व्यापारी सोमवार सुबह सात बजे से बाजार खोल सकेंगे। कारोबारी 3

By JagranEdited By: Published: Sun, 06 Jun 2021 04:19 AM (IST)Updated: Sun, 06 Jun 2021 04:19 AM (IST)
कल से खुल जाएगा बरेली का बाजार
कल से खुल जाएगा बरेली का बाजार

जेएनएन, बरेली : जिले में संक्रमितों की संख्या 600 से कम होने के बाद यहां भी कोरोना क‌र्फ्यू से राहत मिल गई है। अब व्यापारी सोमवार सुबह सात बजे से बाजार खोल सकेंगे। कारोबारी 38 दिनों के बाद बाजार खोलने की तैयारी में जुट गए हैं। व्यापारियों को 20 जुलाई तक चलने वाली सहालग और गर्मी के बाजार में बेहतर कारोबार की उम्मीद है। वहीं, प्रशासन ने भी तैयारियां शुरू की है। भीड़ वाले बाजार में अधिक सतर्कता बरती जाएगी। दुकान पर अधिक भीड़ होने पर पुलिस सख्ती से पेश आएगी। शारीरिक दूरी का ध्यान रखते हुए ही दुकानदारों को कारोबार करने के लिए कहा गया है।

loksabha election banner

वीकेंड क‌र्फ्यू के बाद 29 अप्रैल से आंशिक क‌र्फ्यू बरेली में लागू किया गया था। आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति को जारी रखते हुए थोक और फुटकर दुकानों पर पाबंदी लागू की गई। संक्रमण कम होने के बाद शासन ने 600 से कम संक्रमितों वाले जिलों को आंशिक क‌र्फ्यू से बाहर करने का निर्देश जारी किया। बरेली में शनिवार को संक्रमितों की संख्या घटकर 542 रह गई। इसके बाद बाजार खोलने की तैयारी शुरू कर दी गई। डीएम नितीश कुमार ने कहा कि शासन को भी इस बाबत अवगत करा दिया गया है। बंदी में इनका बड़ा नुकसान

ट्रेड-फुटवियर:

कारोबार प्रभावित अप्रैल से अब तक: 50 करोड़

वर्जन: हर वर्ग पर ही कोरोना संक्रमण का असर पड़ा है। हर महीने करीब पचास करोड़ का करोबार होता है। लेकिन, इस बार चौपट होकर ही रह गया।

भूपेंद्र सिंह भूपी, फुटवियर कारोबारी बैंक्वेट हॉल :

20 जुलाई तक सहालग है। इसलिए घाटे को पूरा करने की उम्मीद है। एहतियात के साथ आयेाजनों को करवाया जाएगा। - गोपेश अग्रवाल, अध्यक्ष, बैंक्वेंट हॉल एसोसिएशन ट्रेड-किराना:

कारोबार प्रभावित अप्रैल से अब तक: 70 करोड़

कोरोना संक्रमण से निजात पाने को लगे लाकडाउन में बाहर से माल आने में किसी तरह की परेशानी तो नहीं हुई। लेकिन, ग्राहक ही संक्रमण के चलते बाहर निकलने से परहेज कर रहा था। ऐसे में अप्रैल माह से अब तक करीब 70 करोड़ का कारोबार प्रभावित हुआ है। लेकिन, सरकार ने संक्रमण से बचने को जो भी निर्णय लिए वे जनहित में थे।

गुलशान सब्बरबाल, अध्यक्ष, किराना कमेटी ट्रेड-सर्राफा

कारोबार प्रभावित अप्रैल से अब तक: 100 करोड़

पूरे अप्रैल माह तक सहालग रहे। लेकिन, पूरा बाजार बंद होने की वजह से काम चौपट रहा। लेकिन, पहले बीमारी से छुटकारा पाना प्राथमिकता थी। कारोबार की बात करें तो करीब अप्रैल और मई माह में सौ करोड़ रुपये का बाजार जमीन पर आ गया।

राजकुमार अग्रवाल, अध्यक्ष, सर्राफा एसोसिएशन ट्रेड-कंप्यूटर

कारोबार प्रभावित अप्रैल से अब तक: 80 करोड़

अप्रैल और मई दोनों ही माह दाखिल व बच्चों की गर्मियों की छुट्टियों के करीबी माह होते हैं। पूरे साल में इन दो माह में करीब 80 करोड़ का कारोबार होता है। लेकिन, बीमार से बचना पहली प्राथमिकता थी। चौपट हुए कारोबार की भरपाई तो अब लाकडाउन खुलने के बाद भी कर लेंगे।

संदीप मेहरा, अध्यक्ष, आल इंडिया मोबाइल रिटेलर एसोसिएशन ट्रेड- कपड़ा

कारोबार प्रभावित अप्रैल से अब तक: 100 करोड़

सहालग के आधे से ज्यादा समय लाकडाउन की गिरफ्त में ही गुजर गया। जब से लाकडाउन लगा है तब से अब सहालग के लिहाज से देखें तो करीब सौ करोड़ रूपये का कारोबार चौपट हो गया।

दर्शन लाल भाटिया, कपड़ा कारोबारी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.