Move to Jagran APP

Lockdown-3 Facility : बरेली में रात में मंडी और दिन में खुलेगी फुटकर दुकानें, जानें खुलने का समय Bareilly News

मुख्यमंत्री ने कई जिलों में मंडी व बाजार के कम समय खुलने से लगने वाली भीड़ पर नाराजगी जाहिर की थी। आवश्यक वस्तुओं की दुकानों और मंडियों को खोलने का समय बढ़ाया जाना चाहिए।

By Ravi MishraEdited By: Published: Fri, 08 May 2020 09:18 AM (IST)Updated: Fri, 08 May 2020 05:48 PM (IST)
Lockdown-3 Facility : बरेली में रात में मंडी और दिन में खुलेगी फुटकर दुकानें, जानें खुलने का समय Bareilly News
Lockdown-3 Facility : बरेली में रात में मंडी और दिन में खुलेगी फुटकर दुकानें, जानें खुलने का समय Bareilly News

बरेली, जेएनएन। लॉकडाउन में जहां लखनऊ, कानपुर में बाजार खुलवाने के साथ निजी कार्यालयों को खोलने के निर्देश जारी किए गए हैं, वहीं बरेली में थोक और फुटकर दुकानों को खोलने की हरी झंडी मिली है। एडीएम सिटी महेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि 2 दिन पहले वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में मुख्यमंत्री ने कई जिलों में मंडी व बाजार के कम समय खुलने से लगने वाली भीड़ पर नाराजगी जाहिर की थी। आवश्यक वस्तुओं की दुकानों और मंडियों को खोलने का समय बढ़ाया जाना चाहिए।

loksabha election banner

फुटकर किराना 7:00 से 7:00

आवश्यक वस्तुएं यानी आटा, दाल, चावल, तेल, चीनी बेचने वाली पूरे शहर की फुटकर दुकानों को सुबह 7:00 से शाम 7:00 बजे तक संचालित किया जाएगा। फुटकर बिक्री करने वाली दुकानें भी इससे पहले सुबह 9:00 से रात 10:00 के बीच खुलती थी।

आढत मंडी शाम 4:00 बजे तक

किराना का सामान बेचने वाली थोक मंडी किला मंडियां रामगंज मंडी, कुतुबखाना मंडी में सिर्फ थोक में खरीद-फरोख्त की अनुमति दी गई है। थोक बाजार सुबह 10:00 बजे से शाम 4:00 बजे तक खुलेंगी। डीएम ने मोबाइल इकाइयों से गलियों व कालोनियों में खाद्य सामग्री पहुंचाने के लिए कहा है।

कपड़े की थोक दुकानें खुलेगी, काउंटर सेल नहीं करेगी

कपड़े की 116 थोक दुकानें सुबह 10:00 से शाम 4:00 बजे तक खुलेगी। यह काउंटर बिक्री नहीं करेंगी। ए डी एम ई वी के सिंह ने कटरा मान राय बड़ा बाजार और आर्य समाज गली की कपड़े की दुकानों को सिर्फ माल को पैक करके ट्रांसपोर्ट करने की अनुमति दी है। यह अनुमति 17 मई तक के लिए दी गई है।

पंखों के लिए इलेक्ट्रिक दुकानों की अनुमति का नवीनीकरण

इलेक्ट्रिक पंखों की 26 थोक दुकानों को मिली मंजूरी का नवीनीकरण दोबारा करवाया जा रहा है। अभी चार दुकानों का नवीनीकरण हो चुका है। यह पंखे भी पैक कर के ट्रांसपोर्ट किए जा रहे हैं। इस बाजार के लिए भी सुबह 10 से शाम 4:00 बजे का समय निर्धारित किया गया है।

50 फीसद स्टाफ के साथ सिर्फ थोक बिक्री।

कहीं भी काउंटर बिक्री नहीं होनी है। 50 फीसद स्टाफ के साथ सिर्फ थोक सामान को ट्रांसपोर्ट किया जाएगा। फुटकर में सिर्फ आवश्यक वस्तु यानी आटा, दाल, चावल और घर की जरूरत के पैक्ड आइटम ही बेचे जा सकेंगे। सभी तरह की दुकानों के लिए समय निर्धारित किया जा चुका है। शारीरिक दूरी का पालन नहीं होने पर दुकानों को बंद भी करवाया जा सकता है। - नीतीश कुमार डीएम बरेली

मंडी का यह होगा समय

डेलापीर मंडी अब रात 10 से सुबह 7:00 बजे तक गुलजार रहेगी। जिलाधिकारी ने नए सिरे से आदेश जारी किए। सब्जी और फल की थोक मंडी को रात 10:00 बजे से सुबह 7:00 बजे तक संचालित किया जायेगा। यहां शारीरिक दूरी के बुनियादी नियम का पालन नहीं होने पर मंडी को शिफ्ट करने पर भी विचार किया जा सकता है। इससे पहले डेलापीर की सब्जी, फल की थोक मंडी रात 2:00 बजे से सुबह 6:00 बजे तक संचालित हो रही थी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.