Move to Jagran APP

Love Jihad : तमंचे के बल पर छात्रा को भगाने वाला राजस्थान में हुआ बंद, छात्रा बोली- निकाह का बना रहा था दबाव

Love Jihad नवाबगंज में ही मंतातरण के दूसरे मामले में सामने आया है कि आरोपित ने छात्रा को फंसाने के लिए अलग नाम रखा। वह अपना नाम कही आजाद तो कही आजाद उर्फ ओसामा आजाद हुसैन लिखता। छात्रा को भगाकर दो फरवरी को जब वह भीलवाड़ा (राजस्थान) पहुंचा।

By Ravi MishraEdited By: Published: Wed, 10 Feb 2021 11:52 AM (IST)Updated: Wed, 10 Feb 2021 11:52 AM (IST)
Love Jihad : तमंचे के बल पर छात्रा को भगाने वाला राजस्थान में हुआ बंद, छात्रा बोली- निकाह का बना रहा था दबाव
Love Jihad : तमंचे के बल पर छात्रा को भगाने वाला राजस्थान में हुआ बंद

बरेली, जेएनएन। Love Jihad : नवाबगंज में ही मंतातरण के दूसरे मामले में सामने आया है कि आरोपित ने छात्रा को फंसाने के लिए अलग नाम रखा। वह अपना नाम कही आजाद तो कही आजाद उर्फ ओसामा, आजाद हुसैन लिखता। छात्रा को भगाकर दो फरवरी को जब वह भीलवाड़ा (राजस्थान) पहुंचा तो पुलिस को देखते ही भागने लगा। पुलिस ने पीछा किया तो आरोपित के पास से तमंचा निकला।

loksabha election banner

जिस पर आरोपित के खिलाफ पुलिस ने तमंचे में मुकदमा लिख जेल भेज दिया। छात्रा से पूछताछ के बाद भीलवाड़ा पुलिस ने नवाबगंज पुलिस से संपर्क किया। मामले की जानकारी दी। इधर, छात्रा ने जबरन भगाकर लाने के बाद मतांतरण कर निकाह का दवाब बनाने का आरोपित पर आरोप लगाया। जिसके बाद नवाबगंज पुलिस ने आरोपित के खिलाफ उप्र विधि विरुद्ध धर्म संपरिवर्तन प्रतिषेध अधिनियम की धारा में मुकदमा दर्ज किया। पीड़िता नाबालिग है।

रिमांड पर लाएगी पुलिस, कोर्ट में दी अर्जी

नवाबगंज पुलिस ने आरोपित को रिमांड पर लेने के लिए राजस्थान में कोर्ट में अर्जी दी है। विवेचक के मुताबिक, कोर्ट से अनुमति मिलते ही आरोपित बरेली लाया जाएगा। इधर, आरोपित आजाद हुसैन के स्वजन भी घर छोड़कर फरार हैं।

थाने पहुंचे हिंदू संगठन

नवाबगंज में एक साथ मतांतरण के दो-दो मामले की सूचना पर हिंदू संगठन थाने पहुंचे। विहिप के जिलाध्यक्ष अध्यक्ष अखिलेश गंगवार ने कार्यकर्ताओं के साथ थाने पहुंच कर प्रभारी थानाध्यक्ष सकतावत सिंह से मिलकर आरोपितों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की।

 मतांतरण के दोनों मामलों में पीड़िताओं का मेडिकल कराया गया है। दोनों आरोपित के स्वजन घर छोड़कर फरार हैं। दोनों के खिलाफ उप्र विधि विरुद्ध धर्म संपरिवर्तन की धाराओं में मुकदमा दर्ज है। - सकतावत सिंह, प्रभारी थानाध्यक्ष नवाबगंज 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.