Move to Jagran APP

Lockdown Update : रोजा जंक्शन के पास चलती श्रमिक स्पेशल ट्रेन से कूदे 22 श्रमिकों को जीआरपी ने पकड़ा Shahjahanpur News

दूसरे राज्यों में फंसे श्रमिक घर पहुंचने के चक्कर में जान जोखिम में भी डालने से भी बाज नहीं आ रहे हैं। वह चलती ट्रेन से कूद कर भागने का प्रयास कर रहे है।

By Ravi MishraEdited By: Published: Fri, 29 May 2020 09:11 AM (IST)Updated: Fri, 29 May 2020 01:57 PM (IST)
Lockdown Update : रोजा जंक्शन के पास चलती श्रमिक स्पेशल ट्रेन से कूदे 22 श्रमिकों को जीआरपी ने पकड़ा Shahjahanpur News
Lockdown Update : रोजा जंक्शन के पास चलती श्रमिक स्पेशल ट्रेन से कूदे 22 श्रमिकों को जीआरपी ने पकड़ा Shahjahanpur News

शाहजहांपुर, जेएनएन। चलती ट्रेन से श्रमिकों के कूदने का सिलसिला जारी है। इसी क्रम में देहरादून से रायबरेली जा रही श्रमिक एक्सप्रेस से महिलाओं समेत 22 श्रमिकों ने चलती ट्रेन से कूदकर भागने की कोशिश की। लेकिन मौके पर मौजूद जीआरपी व आरपीएफ ने सभी को पकड़कर रायन इंटरनेशनल स्कूल में क्वारंटाइन करा दिया है। मामला उत्तर प्रदेश के रोजा जंक्शन के पास का है। जहां लाइन बदलने के लिए गाड़ी की रफ्तार धीमी होती है। यहां पहले भी जीआरपी और आरपीएफ चलती ट्रेन से कूदने वाले श्रमिकों को पकड़ चुकी है।

loksabha election banner

दूसरे राज्यों में फंसे श्रमिक घर पहुंचने के चक्कर में जान जोखिम में भी डालने से भी बाज नहीं आ रहे हैं। गुरुवार देर रात देहरादून से रायबरेली जाने वाली ट्रेन में शाहजहांपुर के अलावा बरेली, लखीमपुर खीरी, सीतापुर जिले के भी लोग सवार थे। ट्रेन शाहजहांपुर स्टेशन पर न रुकने की वजह से रोजा जंक्शन के पास जैसे ही ट्रेन की गति धीमी हुई तो लोगों ने कूदना शुरू कर दिया। मामले की जानकारी जब जीआरपी व आरपीएफ के सिपाहियों को लगी तो वह मौके पर पहुंच गए। सभी को थाने लेकर पहुंचे जहां सभी से पूछताछ की गई।

पूछताछ मेें पकड़े गए लोगों ने अपने नाम लखीमपुर खीरी के गोला थाना क्षेत्र के कुम्हारन टोला निवासी रवि गुप्ता, सीतापुर के महोली थाना क्षेत्र के समरावा गांव निवासी अखिलेश, शाहजहांपुर के निगोही थाना क्षेत्र के महमूदापुर गांव निवासी सर्वेश, लखीमपुर खीरी के थाना पसगवां क्षेत्र के गांव बर्निया निवासी सुधीर, शाहजहांपुर के खुदागंज थाना क्षेत्र के चिड़चिड़ा निवासी गौरव, सिंधौली थाना क्षेत्र के कटिया बुजुर्ग निवासी रवि, थाना पुवायां क्षेत्र के मुबारकपुर निवासी अजय उनकी मां नीलम, बहन सोनी व गांव की ही पुष्पा देवी, सिधौली थाना क्षेत्र के गांव बेनीपुर निवासी संत कुमार, लखीमपुर खीरी के मैलानी थाना क्षेत्र निवासी अचल, सिंधौली थाना क्षेत्र के रहरिया गांव निवासी संजय, बरेली के भोजीपुरा थाना क्षेत्र के गांव बिबियापुर निवासी चंद्रपाल की पत्नी रेशमा व बेटा अमन, बरेली जिले के मीरगंज थाना क्षेत्र के गांव गैबरा निवासी विजय, बरेली के नवाबगंज थाना क्षेत्र के जिमनिया भगवंतपुर निवासी नवनीत, तिलहर थाना क्षेत्र के चाकुलिया गांव निवासी रामनारायण, सिंधौली थाना क्षेत्र के रहरिया गांव निवासी अंकित व निगोही थाना क्षेत्र के वसीम उनकी पत्नी मीना बेगम बताया। जीआरपी ने रोजा थाना पुलिस को सूचना देकर सभी को रायन इंटरनेशनल स्कूल में क्वॉरेंटाइन कराया जहां उनकी थर्मल स्क्रीनिंग की जा रही है। इससे पहले भी रोजा जंक्शन के पास कई बार चलती ट्रेन से लोग कूद चुके हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.