Move to Jagran APP

Lockdown Smart City : इंटर कॉलेज की जमीन पर बनेगी मल्टीपरपज पार्किंग Bareilly News

जाम की समस्या से बरेली में इंटरकॉलेज की जमीन से निजात मिलने की संभावना है। स्मार्ट सिटी के तहत इस पर मल्टीपरपज पार्किंग बनने पर मुहर लग गई है।

By Ravi MishraEdited By: Published: Fri, 29 May 2020 06:39 PM (IST)Updated: Fri, 29 May 2020 06:39 PM (IST)
Lockdown Smart City : इंटर कॉलेज की जमीन पर बनेगी मल्टीपरपज पार्किंग Bareilly News
Lockdown Smart City : इंटर कॉलेज की जमीन पर बनेगी मल्टीपरपज पार्किंग Bareilly News

बरेली, जेएनएन। लॉक डाउन की बंदिशों के बावजूद अफसर शहर में स्मार्ट सिटी के काम कराने को तरजीह देने में जुट गए हैं। गुरुवार को कमिश्नर रणवीर प्रसाद की अध्यक्षता में हुई स्मार्ट सिटी की बैठक में कोतवाली एरिया में राजकीय इंटर कॉलेज की खाली जमीन पर मल्टीपरपज पार्किंग और हॉल बनाने का प्रस्ताव पर तकरीबन मुहर लग चुकी है। डीएम नीतीश कुमार के मुताबिक यहां जमीन के दस्तावेज को खंगाला जा रहा है। पहले जमीन का नामांतरण परिवर्तन होगा। इसके बाद निर्माण शुरू करवाए जाएंगे।

loksabha election banner

पिछली बैठक में लगी थी 17 प्रस्तावों पर मुहर

पिछली बैठक में स्मार्ट सिटी के 588.81 करोड़ के 17 प्रस्तावों पर मुहर लगी थी। इसमें 25 किलोमीटर तक के निर्माण और सड़कों की मरम्मत कार्य के लिए 179.95 करोड़ के बजट पर मुहर लगाई गई। इन निर्माण के कामों पर भी जल्द शहर में बदलाव नजर आने लगेगा।

शहर के इन प्रस्तावों को मिल चुकी हैं मंजूरी

बोटैनिकल गार्डन, स्मार्ट क्लासेज, वॉकिंग ट्रैक, जिला अस्पताल की एफओबी, सोलर ट्री आदि के प्रस्तावों पर भी मंजूरी बन चुकी है। चूंकि जल्द शहर में इलेक्ट्रॉनिक सिटी बसों को चलाना है। इसलिए 19.28 करोड़ के बजट से चार्जिंग स्टेशन भी बनाए जाएंगे। नगर आयुक्त अभिषेक आनंद ने कहा कि कार्यों की गुणवत्ता में किसी प्रकार की कमी नहीं होने दी जाएगी।

जाम लगने की समस्या से मिलेगी निजात

इंटरकॉलेज कीे जमीन पर मल्टीपरपज पार्किंग बनने से जाम की समस्या से भी निजात मिल सकेगी। क्योकि बेतरतीब वाहनों को खडे करने से आए दिन जाम की समस्या से लोगों को जूझना पडता है। इसके साथ ही पुलिस को व्यवस्था बनाने में भी कडी मशक्कत करनी पड़ती है।  

लॉकडाउन की वजह से अटका पडा था कार्य

कोरोना वायरस को लेकर सरकार द्वारा लॉकडाउन घोषित करने के बाद सभी कार्यों पर पूरी तरह से विराम लगा हुआ है। लॉकडाउन 4 में राहत मिलने के बाद प्रशासनिक अधिकारियों ने शारीरिक दूरी का पालन करते हुए निर्माण कार्यो को करने की इजाजत दे दी है। जिसके तहत निर्माण कार्य शुरु है। बैठक के बाद अब स्मार्ट सिटी के तहत होने वाले कार्यो के शुरु होने से शहर की तस्वीर में जल्द ही बदलाव आने की उम्मीद है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.