Move to Jagran APP

बदायूं में जानिये ऐसा क्या हुआ जो शपथ ग्रहण के पहले ही नवनिर्वाचित प्रधान के खिलाफ दर्ज हो गया मुकदमा

बदायूं के बिल्सी थाना क्षेत्र के गांव खुलेट में मंगलवार की रात चुनावी रंजिश और राशन के कोटे को लेकर हुए खूनी संघर्ष में एक युवक की हत्या हो गई थी। पुलिस ने तहरीर पर नवनिवार्चित प्रधान समेत सात लोगों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया है।

By Samanvay PandeyEdited By: Published: Thu, 13 May 2021 03:46 PM (IST)Updated: Thu, 13 May 2021 03:46 PM (IST)
बदायूं में जानिये ऐसा क्या हुआ जो शपथ ग्रहण के पहले ही नवनिर्वाचित प्रधान के खिलाफ दर्ज हो गया मुकदमा
बिल्सी थाना क्षेत्र के इसी गांव में मंगलवार रात नौ बजे हुई थी हत्या की वारदात।

बरेली, जेएनएन। बदायूं के बिल्सी थाना क्षेत्र के गांव खुलेट में मंगलवार की रात चुनावी रंजिश और राशन के कोटे को लेकर हुए खूनी संघर्ष में एक युवक की हत्या हो गई थी। इस मामले में पुलिस ने मृतक के दोस्त ही तहरीर पर नवनिवार्चित प्रधान समेत सात लोगों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस ने दो आरोपितों को हिरासत में ले रखा है। जबकि प्रधान समेत शेष फरार चल रहे आरोपितों की तलाश में पुलिस दबिश दे रही है।

loksabha election banner

गांव खुलेट के नवनिर्वाचित प्रधान गुलशन और उसके सगे भाई पूर्व प्रधान एहसान का एक मारपीट के मामले को लेकर अपने चाचा से विवाद हुआ था। एहसान ने चाचा समेत कई लोगों पर रिपोर्ट दर्ज कराई थी। जिसमें गुलशन और उसके चाचा का आपसी समझौता हो गया लेकिन एहसान ने इस समझौते पर आपत्ति जाहिर की थी। इस वजह से दोनों भाइयों के बीच काफी समय से अनबन चल रही थी। इसी दौरान हुए पंचायत चुनाव में दोनों सगे भाई प्रधानी चुनाव जीतने के लिए एक दूसरे के खिलाफ मैदान में खड़े हुए। जिसमें छोटा भाई गुलशन प्रधान चुन गया।

मंगलवार की शाम चाचा के साथ हुई मारपीट के मामले में फैसला कराने को गांव में पंचायत बैठाई गई। जिसमें परिवार के लोग इकठ्ठा हुए। पंचायत में गुलशान का ममेरा भाई आरिफ उर्फ साकिर निवासी गांव ननाखेड़ा कोतवाली उझानी अपने साथियों के साथ पहुंचा था। दोपहर से लेकर शाम तक समझौता की बात चलती रही लेकिन आपसी मनमुटाव के कारण बातचीत सफल नहीं हो सकी। इसी दौरान गांव के राशन के कोटे को लेकर दोनों पक्षों में बात छिड़ गई।

प्रधान के छोटे भाई ने इस बात जोर शोर से उठाया तो पंचायत में इकठ्ठे हुए दोनों पक्ष के लोगों में तानातनी हो गई। गाली गलौच होने के बाद दोनों पक्षों के लोगों में मारपीट शुरू हो गई। इस दौरान गुलशन पक्ष की ओर से लोग घर से असलहा निकाल लाए और फायरिंग शुरू कर दी। जिसमें एक गोली आरिफ के सीने में जा धंसी। जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। हत्याकांड की जानकारी पर एसएसपी संकल्प शर्मा, एसपी देहात सिद्घार्थ वर्मा और सीओ बिल्सी अनिरूद्घ सिंह ने गांव पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया था।

पुलिस ने आरिफ के दोस्त मुस्तकीन की तहरीर पर नवनिर्वाचित प्रधान गुलशन के अलावा इमरान, सलमान, छोटे, मियां खान, सामिउद्दीन, मुशाहिद और मुजाहिद के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस ने इमरान समेत दो आरोपितों को हिरासत में ले रखा है। जिसने पूछताछ की जा रही है। इस संबंध में बिल्सी थाने के इंस्पेक्टर धीरज सोंलकी ने बताया, मृतक के दोस्त की तहरीर पर मुकदमा कायम किया गया है। दो आरोपित हिरासत में है। जिसने पूछताछ चल रही है। गुरुवार को आरोपित जेल भेजे जाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.