Move to Jagran APP

बरेली विकास प्राधिकरण ने जानिये ऐसा क्या किया जो जलकल महाप्रबंधक भेजना पड़ा नोटिस

Sewer line Broken in Bareilly राजेंद्र नगर में आदर्श सड़क के चौड़ीकरण के दौरान सीवर की लाइन टूट गई। इसे लेकर नगर निगम के जलकल विभाग और बीडीए में टशन बन गई है। जलकल महाप्रबंधक ने बीडीए को नोटिस जारी कर मरम्मत कराने के लिए कहा है।

By Samanvay PandeyEdited By: Published: Sat, 20 Nov 2021 09:50 AM (IST)Updated: Sat, 20 Nov 2021 09:50 AM (IST)
बरेली विकास प्राधिकरण ने जानिये ऐसा क्या किया जो जलकल महाप्रबंधक भेजना पड़ा नोटिस
बीडीए के ठेकेदार ने राजेंद्र नगर में सीवर लाइन को पहुंचाया नुकसान

बरेली, जेएनएन। Sewer line Broken in Bareilly : राजेंद्र नगर में आदर्श सड़क के चौड़ीकरण के दौरान सीवर की लाइन टूट गई। इसे लेकर नगर निगम के जलकल विभाग और बीडीए में टशन बन गई है। जलकल महाप्रबंधक ने बीडीए को नोटिस जारी कर मरम्मत कराने के लिए  कहा है। बरेली विकास प्राधिकरण (बीडीए) झूलेलाल द्वार से स्वयंवर बरातघर तक माडल सड़क बना रहा है। इसके साथ ही राजेंद्र नगर की मुख्य सड़क का भी चौड़ीकरण करा रहा है। वहां चौड़ीकरण के लिए हो रही खोदाई के दौरान भूमिगत लाइनों का ध्यान नहीं रखा जा रहा है। इस कारण आए दिन लाइनें टूट रही हैं।

loksabha election banner

सीवर लाइन के मैनहोल टूटने से उनमें मलबा व मिट्टी भर रहा है। इससे इन लाइनों से जुड़े घरों में लोगों को परेशानी झेलनी पड़ रही है। ठेकेदार की मनमानी से जलकल विभाग को काफी नुकसान हो रहा है। इस पर जलकल विभाग के महाप्रबंधक राजेश कुमार यादव ने बीडीए को नोटिस देते हुए सीवर लाइन के मैनहोल को दुरुस्त करने और उसमें भरे मलबे को तत्काल हटाने को कहा है। उनका कहना है कि ठेकेदार ने सड़क निर्माण में विभाग के साथ समन्वय नहीं किया। मरम्मत का काम बीडीए के ठेकेदार को ही करना होगा। मौके पर अब तक मरम्मत का काम शुरू नहीं किया गया है।

जलकल महाप्रबंधक राजेश कुमार यादव ने बताया कि राजेंद्रनगर में सड़क चौड़ीकरण के दौरान बीडीए के ठेकेदारों ने सीवर लाइनों को तोड़ा है। लाइनों के अंदर मलबा तक भरने से वह चोक हो गई हैं। इस लापरवाही के लिए बीडीए को नोटिस दिया गया है। उनसे लाइनें दुरुस्त करने को कहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.