Move to Jagran APP

जानिए आज कैसा रहेगा आपका दिन, क्या कहते हैं सितारे

बरेली की राशि वृषभ है और चंद्रमा आज मेष राशि में गतिशील रहेगा। बरेली की राशि से द्वादश चंद्रमा व्यापारियों के लिए धनकारक है। व्यापारियों की उन्नति में तेजी से वृद्धि होगी अर्थात बरेली की आय में बढ़ोतरी होगी। लेकिन द्वादश चंद्रमा रोग कारक भी कहा गया है।

By Sant ShuklaEdited By: Published: Thu, 24 Dec 2020 12:22 PM (IST)Updated: Thu, 24 Dec 2020 12:22 PM (IST)
जानिए आज कैसा रहेगा आपका दिन, क्या कहते हैं सितारे
आंवला खाकर निकले या महा मृत्युंजय का जप कम से कम 11 बार करें।

 बरेली , जेएनएन । बरेली की राशि वृषभ है और चंद्रमा आज मेष राशि में गतिशील रहेगा। बरेली की राशि से द्वादश चंद्रमा व्यापारियों  के लिए धनकारक है। व्यापारियों की उन्नति में तेजी से वृद्धि होगी, अर्थात बरेली की आय में बढ़ोतरी होगी। लेकिन द्वादश चंद्रमा रोग कारक भी कहा गया है, ऐसे में बच्चों, बुजुर्गों और रोगियों को खासकर सावधानी बरतने की आवश्यकता है। वही मौसम में कोहरा बढ़ने के संकेत प्राप्त हो रहे हैं। बरेली वासियों को पीली वस्तुओं का प्रयोग करना लाभकारी साबित होगा। पश्चिम में दिशाशूल है, अनावश्यक पश्चिम दिशा में यात्रा न करें। अगर जरूरी काम से करनी भी पढ़े तो आंवला खाकर निकले या महा मृत्युंजय का जप कम से कम 11 बार करें।

prime article banner

देखिए आज का पंचांग

 विक्रमी संवत - 2077 

 शाके - 1942

मास - मार्गशीर्ष ,  शुक्ल पक्ष 

दिन - गुरुवार

तिथि -   दशमी तिथि

 नक्षत्र -   अश्विनी नक्षत्र

 योग -परिघ योग मध्यान्ह 13:00 बज कर 39 मिनट तक उपरांत से वियोग

 करण - तैतिल करण प्रातः 9:57 तक उपरांत गर करण

 किसी भी शुभ कार्य का समय

 शुभ का चौघड़िया प्रातः 7:03 से 8:20 तक

 चर लाभ अमृत का चौघड़िया प्रातः 10:55 से मध्यान्ह 14:45 तक

 शुभ अमृत  चर का चौघड़िया शाम 16:04 से 20:45 रात्रि तक

 जानिए आज का अपना राशिफल

 मेष- धन से जुड़ा कोई मामला आज हल हो सकता है और आपको धन लाभ हो सकता है। अपने परिवार के सदस्यों की जरूरतों पर ध्यान देना आज आपकी प्राथमिकता होनी चाहिए। कल्पनाओं पर अधिक गौर करने की जरूरत नहीं है ।खास तौर पर मेडिकल -ट्रांसक्रिप्शन से जुड़े लोगों के लिए बढ़िया दिन है। आपके इस संप्रेषण अर्थात कम्युनिकेशन की क्षमता प्रभावशाली साबित होगी। मस्तक पर केसर का तिलक लगाएं। ऊर्जा बढ़ेगी।

 वृषभ - अच्छी सेहत का मजा लेने से आपको वंचित रहना पड़ सकता है। हालांकि आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा, लेकिन पैसे का लगातार पानी की तरह  बहते जाना आपकी योजनाओं में रुकावट पैदा कर सकता है। घर में मरम्मत का काम या सामाजिक मेल मिलाप आपको व्यस्त रखेगा। सफेद मिष्ठान्न खाने खिलाने से लाभ होगा।

 मिथुन - आपको अपनी माता  पक्ष से आज धन लाभ होने की पूरी संभावना  हो सकती है।  हो सकता है आपके मामा  या नाना आपकी आर्थिक मदद करें। दूसरों को प्रभावित करने की आपकी  क्षमता आपको कई सकारात्मक चीजें दिलाएगी। अगर आप अपने जीवनसाथी से स्नेह की आशा रखते हैं, तो यह दिन आपकी आशाओं को पूरा करने का माद्दा रखता है। लाल वस्तुओं का सेवन आपके लिए लाभकारी होगा।

 कर्क -  आपका विश्वास और आपकी उम्मीद आपकी आशाओं के लिए नए दरवाजे खोलेगी। जीवनसाथी की खराब तबीयत के कारण आज आपका धन खर्च हो सकता है। आज के दिन किसी से कोई तल्ख बात ना करें ।पड़ोसियों का दखल शादीशुदा जिंदगी में दिक्कत पैदा करने की कोशिश कर सकता है। पीली वस्तुओं का सेवन करना आपके लिए लाभदायक होगा।

सिंह - लंबे समय से अटके मुआवजे और कर्ज आदि आखिरकार आपको मिल जाएंगे। काम का तनाव आपके दिमाग पर छा सकता है। कुछ लोगों को विदेश से कोई खास खबर या व्यवसाय के प्रस्ताव मिल सकते हैं। जीवनसाथी की वजह से आपको अनमने ढंग से बाहर जाना पड़ सकता है, जो बाद में आपकी झल्लाहट की वजह बनेगा। गंगाजल घर में छिड़कना लाभकारी होगा।

 कन्या -  करीबी रिश्तेदारों के घर जाना आज आपकी आर्थिक स्थिति को बिगाड़ सकता है ।आगे आने वाले अच्छे वक्त की ओर देखें ।आप की कोशिश फलदाई साबित होगी। आपके पास आज अपनी क्षमताओं को दिखाने के मौके होंगे। जीवनसाथी की खराब सेहत का असर आप के कामकाज पर भी पड़ सकता है, लेकिन आप किसी तरह चीजें संभालने में कामयाब होंगे। आज आप की आध्यात्मिक ऊर्जा बढ़ेगी। मीठे चावल बना कर गरीबों में बांटने से आर्थिक स्थिति बेहतर होगी।

तुला -  आपको आज महत्वपूर्ण निर्णय लेने होंगे, जिसके चलते आपको तनाव और बेचैनी का सामना करना पड़ सकता है ।आपको खुद पर विश्वास करने की जरूरत है। आज अपने गुस्से पर भी काबू रखिए ।अगर आप अपने जीवनसाथी से स्नेह की आशा रखते हैं, तो यह दिन आपकी आशाओं को पूरा कर सकता है । पीले वस्त्र पहनेंगे तो आज ऊर्जा और अधिक होगी।

वृश्चिक - कोई बड़ी योजनाओं और विचारों के जरिए आपका ध्यान आकर्षित कर सकता है। किसी भी तरह का निवेश करने से पहले उस व्यक्ति के बारे में भलीभांति जांच पड़ताल कर लें ।देर शाम तक आपको कहीं दूर से कोई अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है। जीवन साथी के साथ अपने जीवन का सबसे अच्छा दिन आज गुजार सकते हैं।  गाय को हरा चारा खिलाना आपकी खुशहाली को बनाएगा।

 धनु - माता-पिता की सेहत पर आपको आज धन खर्च करना पड़ सकता है। आपकी आर्थिक स्थिति बिगड़ने के संकेत हैं, लेकिन आज रिश्तो में मजबूती आएगी। काम और घर पर दबाव आपको थोड़ा गुस्सैल बना सकता है। जीवन साथी के साथ एक आरामदायक दिन बीतेगा। क्रोध पर नियंत्रण रखें, माथे पर केसर का तिलक कर घर से बाहर निकलें। लाभ होगा।

 मकर -  दीर्घावधि निवेश से बचें, और अपने दोस्तों के साथ बाहर जाकर कुछ खुशी के पल बिताए। आज आपका उर्जा से भरपूर दिवस है। नई परियोजनाओं और कामों को अमली जामा पहनाने के लिए बेहतरीन दिन है। खाली वक्त में कोई पुस्तक पढ़ सकते हैं। आपके माता-पिता का स्नेह आज आपके ऊपर बरस सकता है। जिसके चलते आपके वैवाहिक जीवन में और निखार आएगा ।भगवती पर अनार चढ़ाने से लाभ और ज्यादा होगा।

 कुम्भ - आपका बचा  हुआ धन आज आपके काम आ सकता है, लेकिन इसके साथ ही इसके जाने का आपको दुख भी होगा। बुजुर्ग और परिवार के सदस्य स्नेह देंगे और ख्याल रखेंगे। दफ्तर की राजनीति हो, या फिर कोई विवाद सब कुछ आपके पक्ष में होगा ।आप जीवन साथी को सरप्राइज दे सकते हैं। मस्तक पर पीला चंदन लगाने से लाभ होगा।

 मीन - अपने गुस्से पर काबू रखें, और  ऑफिस में सब के साथ ढंग से व्यवहार करें ।अगर आप ऐसा नहीं करते तो आपकी जॉब जा सकती है और आपकी आर्थिक स्थिति खराब होने की संभावना है। कल्पनाओं के पीछे ना दौड़े, और यथार्थवादी बने।  आज के दिन कई चिंताएं होंगी, और आप इससे निकल भी जाएंगे। बिना किसी को बताए आज आप अकेले वक्त बिताने घर से बाहर जा सकते हैं। इष्ट देव की पूजा आराधना आपके लिए लाभकारी साबित होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.