Move to Jagran APP

जानिए कैसा रहेगा आज आपका दिन, क्या कहते हैं सितारे

बरेली की राशि वृषभ है और चंद्रमा तुला राशि में गतिशील रहेगा । जोकि वृषभ राशि से छटा चंद्रमा है । साथ ही शोभन योग भी व्याप्त रहेगा। जो बरेली के लिए शुभ सूचक है। ऐसे योग में बरेली की आय में बढ़ोतरी की संभावना रहेगी।

By Sant ShuklaEdited By: Published: Fri, 11 Dec 2020 07:26 AM (IST)Updated: Fri, 11 Dec 2020 07:26 AM (IST)
जानिए कैसा रहेगा आज आपका दिन, क्या कहते  हैं सितारे
ठंड बढ़ने की संभावना रहेगी। घना कोहरा होने की पूरी उम्मीद है।

 बरेली, जेएनएन।  बरेली की राशि वृषभ है और चंद्रमा तुला राशि में गतिशील रहेगा । जोकि वृषभ राशि से छटा चंद्रमा है । साथ ही शोभन योग भी व्याप्त रहेगा। जो बरेली के लिए शुभ सूचक है। ज्योतिषाचार्य पंडित मुकेश मिश्रा बताते हैं कि ऐसे योग में बरेली की आय में बढ़ोतरी की संभावना रहेगी। रोग भी कम होंगे । जोकि बरेली के लिए राहत भरी खबर रहेगी। प्रशासनिक कामकाज भी तेजी से चलेगा। ठंड बढ़ने की संभावना रहेगी। घना कोहरा होने की पूरी उम्मीद है।

loksabha election banner

देखिए आज का पंचांग

विक्रमी संवत - 2077

शाके - 1942

मास - मार्गशीर्ष कृष्ण पक्ष

दिन  -  शुक्रवार

तिथि - एकादशी तिथि प्रातः 10.03 बजे तक। उसके बाद द्वादशी तिथि।

नक्षत्र - चित्रा नक्षत्र रात 8:00 बजे तक उसके बाद स्वाति नक्षत्र।

योग - शोभन योग मध्यान्ह 3.49 बजे तक

करण - बालव करण प्रातः 10.03 बजे तक

किसी भी शुभ कार्य का समय : चर लाभ, अमृत का चौघड़िया प्रातः 6.56 बजे से 10.48 बजे तक। मध्यान्ह शुभ का चौघड़िया 12.06 बजे से दोपहर 1.30 बजे तक

चर का चौघड़िया 3.58 बजे से 5.16 बजे शाम तक।

जानिए आज का अपना राशिफल

मेष - परिवार के किसी सदस्य के बीमार पड़ने की वजह से आपको आर्थिक परेशानी आ सकती है। हालांकि आपको आज ज्यादा परिवार की सेहत की चिंता करनी चाहिए। आज आपका ऊर्जा से भरपूर गर्म जोशी से भरा व्यवहार आपके आसपास के लोगों को खुश करेगा। क्रोध पर नियंत्रण रखें। भगवान शिव की उपासना आराधना लाभदायक होगी।

वृषभ - तनाव को नजर अंदाज ना करें। आपकी सेहत पर बुरा असर पड़ सकता है। आपको कमीशन लाभांश या रॉयल्टी के जरिए फायदा होगा। पड़ोसियों का दखल शादीशुदा जिंदगी में दिक्कत पैदा करने की कोशिश कर सकता है। समझदारी से काम ले। मां भगवती की आराधना से सकारात्मक ऊर्जा बढ़ेगी।

मिथुन - किसी मित्र से मिली खास तारीफ खुशी का जरिया बनेगी। आज जमीन से जुड़े किसी मुद्दे को लेकर धन खर्च करना पड़ सकता है। विवाद मतभेद और दूसरों की कमियां निकालने की आदत को नजरअंदाज करें। खुदरा और थोक व्यापारियों के लिए अच्छा दिन है। भगवान शिव की पूजा अर्चना जलाभिषेक आपकी ऊर्जा में बढ़ोतरी करेगा।

कर्क - आपका ऊर्जा का स्तर ऊंचा रहेगा। धन की आवाजाही आज दिन भर होती रहेगी और दिन ढलने के बाद आप बचत करने में सक्षम हो पाएंगे। कोई फैसला जल्दबाजी में ना करें। यह नुकसानदायक साबित होगा । लक्ष्मी गणेश की चांदी की मूर्ति की पूजा विशेष फलदाई होगी।

सिंह - अपने दिन की शुरुआत कसरत से करें। आप अपने बारे में अच्छा महसूस करने की शुरुआत कर सकते हैं। इसे अपनी दिनचर्या में शामिल करें। प्राप्त हुआ धन आपकी उम्मीद के मुताबिक नहीं होगा। आज परिवार से कुछ वाद विवाद भी हो सकता है। उनकी आलोचना का शिकार भी होना पड़ सकता है। मस्तक पर सफेद चंदन लगाना आपके लिए लाभदायक साबित होगा।

कन्या - खुद को किसी रचनात्मक कार्य में लगाएं । खाली बैठने की आदत आज आपके लिए खतरनाक साबित हो सकती है। आपको अपने माता-पिता से धन लाभ होने की पूरी संभावना है। हो सकता है आपके मामा या नाना आपकी आर्थिक सहायता कर दें। लेकिन कटु वचन बोलने से बचें। अपने पेशेवर क्षमताओं को बढ़ाकर आप भविष्य के लिए नए दरवाजे खोल सकते हैं। आपको अपार सफलता मिलने की संभावना भी है । रुद्राक्ष की माला धारण करना लाभदायक होगा।

तुला - रियल  एस्टेट और वित्तीय लेनदेन के लिए आज का दिन अच्छा है। आज आप को ऑफिस से जुड़ी कोई समस्या सताती रहेगी। सेहत के प्रति भी आपको सचेत रहना चाहिए। बंदरों को केला खिलाना बहुत ही लाभकारी होगा।

वृश्चिक - आज आपको कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। लेकिन हिम्मत ना हारे और इच्छित फल पाने के लिए कड़ी मेहनत करते रहे। नाकामियों को तरक्की का आधार बनाएं। रिश्तेदारों से सहायता की उम्मीद है। आज के दिन वैवाहिक जीवन मे शुक्र और मंगल के सहयोग के द्वारा  जीवन अच्छा होगा। भगवान विष्णु की पूजा आराधना बेहद ही कारगर साबित होगी।

धनु - आपकी उम्मीद एक महक से भरे हुए खूबसूरत फूल की तरह खिलेगी। रिश्तेदारों और दोस्तों से अचानक लाभ मिलेगा। आज का दिन रोमांस से भरपूर होने की पूरी संभावना है। अचानक लाभ मिलने की संभावना भी बनी रहेगी । लेकिन कुछ लोग आपकी प्रतिष्ठा को आघात पहुंचा सकते हैं। सरसों के तेल में मुंह देख कर दान करने से स्वास्थ्य लाभ होगा।

मकर - कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है । आज अपने जीवन साथी के साथ मिलकर भविष्य के लिए कोई आर्थिक योजना बना सकते हैं और योजना सफल भी होगी। आपके मित्र आज आपका उत्साह बढ़ाएंगे । चिट्ठी पत्री में सावधानी बरतने की जरूरत है। गंगाजल का छिड़काव घर में करें। लाभ होगा।

कुम्भ : बहुत ज्यादा मानसिक दबाव और थकान परेशानी की वजह बन सकता है। सेहत को ठीक बनाए रखने के लिए पर्याप्त आराम करें । आज परिवार में बच्चों का विशेष ध्यान रखें । सेहत को लेकर आज धन खर्च हो सकता है । आर्थिक सुरक्षा की दृष्टि से आज का दिन अच्छा है । गाय को हरा चारा खिलाना लाभप्रद होगा।

मीन - आपका तेज काम आपको प्रेरित करेगा । समय के साथ आज अपने विचारों में भी बदलाव लाएं । बेस्ट दृष्टिकोण व्यापक होगा। समझ का दायरा बढ़ेगा । व्यक्तित्व में निखार आएगा और दिमाग विकसित होगा। मनोरंजन पर जरूरत से ज्यादा वक्त ना खर्च करें । जीवनसाथी का बिगड़ता स्वास्थ्य आपके लिए परेशानी का सबब बन सकता है। हनुमान जी की पूजा से चमत्कारिक लाभ होगा ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.