Move to Jagran APP

Kayakalp in Medical: अब डाक्टर व स्वास्थ्यकर्मियों को मिलेगी आधुनिक मेडिकल साइंस की शिक्षा, महिला अस्पताल में बनेगा पुस्तकालय

Kayakalp in Medical शहर का जिला महिला अस्पताल अब और भी आधुनिक होने जा रहा है। नेशनल क्वालिटी एश्योरेंस स्टैंडर्ड (एनक्वास) सर्टिफाइड जिला महिला अस्पताल में जल्द ही एक पुस्तकालय बनाया जाएगा। इसके लिए इग्नू अपार्टमेंट में जगह तलाश ली गई है।

By Ravi MishraEdited By: Published: Sat, 11 Sep 2021 04:15 PM (IST)Updated: Sat, 11 Sep 2021 04:15 PM (IST)
Kayakalp in Medical: अब डाक्टर व स्वास्थ्यकर्मियों को मिलेगी आधुनिक मेडिकल साइंस की शिक्षा, महिला अस्पताल में बनेगा पुस्तकालय
Kayakalp in Medical: अब डाक्टर व स्वास्थ्यकर्मियों को मिलेगी आधुनिक मेडिकल साइंस की शिक्षा

बरेली, जेएनएन। Kayakalp in Medical: शहर का जिला महिला अस्पताल अब और भी आधुनिक होने जा रहा है। नेशनल क्वालिटी एश्योरेंस स्टैंडर्ड (एनक्वास) सर्टिफाइड जिला महिला अस्पताल में जल्द ही एक पुस्तकालय बनाया जाएगा। इसके लिए इग्नू अपार्टमेंट में जगह तलाश ली गई है। कायाकल्प के तहत होने वाली इस कवायद का उद्देश्य डाक्टरों व अन्य स्वास्थ्यकर्मियों को आधुनिक मेडिकल शिक्षा की जानकारी देना है। यहां मरीजों को और भी बेहतर इलाज मिल सके इसके लिए लाइब्रेरी की स्थापना की जा रही है। जिसके लिए प्रबंधन ने कवायद जारी कर दी है। इसी माह लाइब्रेरी विकसित किया जाएगा। प्रबंधन के अनुसार शासन की प्रभावी कायाकल्प योजना के तहत जारी मानकों के अनुरूप अस्पताल में लाइब्रेरी की स्थापना की जा रही है।

loksabha election banner

ये होगा फायदा

जिला महिला अस्पताल की सीएमएस डा. अलका शर्मा ने बताया कि कायाकल्प के तहत पुस्तकालय (लाइब्रेरी) की स्थापना की जा रही है। इसमें आधुनिक मेडिकल साइंस, इतिहास और काव्य संग्रह समेत कई अन्य जानकारी परक विषयों पर आधारित किताबों का संग्रह है। लाइब्रेरी में स्टाफ खाली समय में किताबें पढ़कर अपना ज्ञानार्जन कर सकता है। वहीं मेडिकल साइंस से जुड़ी नई रिसर्च से जुड़ी किताबें अधिक होगीं। जिन्हें पढ़कर स्टाफ को मरीजों के इलाज को और भी बेहतर करने में काफी मदद मिलेगी।

स्टाफ की मदद को डाक्टरों को आदेश

मेडिकल संबंधी जानकारी को विस्तार से जानने के लिए अगर कोई स्टाफ को परेशानी होती है तो वह अस्पताल में तैनात डाक्टरों की मदद ले सकता है। इसके लिए लाइब्रेरी की सुविधा शुरू होने के बाद स्टाफ के साथ बैठक कर आदेश-निर्देश जारी किए जाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.