Move to Jagran APP

June Month Horoscope of Aries : मेष राशि के जातक जून में रहें सतर्क, थोड़ी सी असावधानी बड़ा नुकसान करा सकती है

June Month Horoscope of Aries मेष राशि के जातकों के लिए जून का महीना थोड़ा कष्टदायी रहेगा।कारोबार और व्यवसाय के साथ नौकरी में नुकसान के संकेत मिल रहे हैं।ऐसे में मेष राशि के जातकों को पूरे माह सतर्क रहने की जरूरत है। युवाओं के लिए लाभ के योग हैं।

By Samanvay PandeyEdited By: Published: Tue, 01 Jun 2021 10:08 AM (IST)Updated: Tue, 01 Jun 2021 10:08 AM (IST)
June Month Horoscope of Aries : मेष राशि के जातक जून में रहें सतर्क, थोड़ी सी असावधानी बड़ा नुकसान करा सकती है
शिक्षा प्रतियोगिता के क्षेत्र में आशातीत सफलता मिलने के योग हैं।

June Month Horoscope of Aries : मेष राशि के जातकों के लिए जून का महीना थोड़ा कष्टदायी रहेगा।कारोबार और व्यवसाय के साथ नौकरी में नुकसान के संकेत मिल रहे हैं।ऐसे में मेष राशि के जातकों को पूरे माह सतर्क रहने की जरूरत है।हालांकि युवाओं को इस माह लाभ के योग हैं।शिक्षा प्रतियोगिता के क्षेत्र में आशातीत सफलता मिलने के योग हैं।थोड़ी मेहनत से प्रतियोगी परीक्षा में अच्छे परिणाम मिल सकते हैं।

loksabha election banner

व्यापार/नौकरी : व्यापारियों को इस माह थोड़ा सजग रहने की आवश्यकता हैं क्योंकि आर्थिक दृष्टि से यह माह आपके लिए शुभ संकेत नहीं दे रहा है। इस माह आपको अपने व्यापार में घाटा हो सकता हैं व आपके शत्रु भी इसका लाभ उठा सकते हैं। ऐसे में अपने चारों ओर ध्यान रखें व चौकन्ना रहे।सरकारी अधिकारी भी अपने काम से खुश नहींं होंगे व उन्हें अपने कार्यक्षेत्र में कई चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा। प्राइवेट जॉब कर रहे लोगों का अपने सहकर्मियों के साथ किसी बात को लेकर झगड़ा हो सकता हैं। इसलिये धैर्य से काम लेंं व कोई भी निर्णय लेने से पहले अपनों से बड़ों का परामर्श अवश्य लें।

शिक्षा व करियर : स्कूली छात्रों के लिए यह माह उत्तम रहने की संभावना हैं व उन्हें कम मेहनत में ही सफलता मिलने के संकेत हैं। उच्च शिक्षा ग्रहण कर रहे छात्रों को इस माह थोड़ी मेहनत करने की आवश्यकता हैं अन्यथा मनचाहे परिणाम नही मिलेंगे।जो सरकारी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं उन्हें इस माह नए अवसर मिल सकते हैं जिसका लाभ भविष्य में मिलेगा। इस दौरान स्वयं को सजग रखे व किसी की बातों में जल्दी न आए।

प्रेम जीवन : विवाहित लोगों को अपने जीवनसाथी से कोई उपहार मिल सकता हैं। इस दौरान आप दोनों के बीच भावनात्मक संबंध और ज्यादा मजबूत होगा जिससे रिश्तों में मधुरता आएगी। जो लोग पहले से रिलेशन में हैं उनके लिए यह माह सामान्य रहेगा तथा वे अपने भविष्य को लेकर आशंकित रहेंगे। जो विवाह की प्रतीक्षा में हैं उनको अपने सच्चे जीवनसाथी के लिए और प्रतीक्षा करने की आवश्यकता हैं। ऐसे में कोई जल्दबाजी न करे व स्वयं में सुधार करे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.