Move to Jagran APP

Cyber Fraud : धंतिया से फरार जमशेद के गुर्गों की दिल्ली में मिली लोकेशन

साइबर ठगी गैंग के मुखिया जमशेद समेत 14 की गिरफ्तारी के बाद गैंग के लिए काम करने वाले गुर्गो समेत खुद के नाम खाते खुलवाने वाले युवक भी फरार हैं।

By Abhishek PandeyEdited By: Published: Tue, 04 Aug 2020 08:00 PM (IST)Updated: Tue, 04 Aug 2020 08:00 PM (IST)
Cyber Fraud : धंतिया से फरार जमशेद के गुर्गों की दिल्ली में मिली लोकेशन
Cyber Fraud : धंतिया से फरार जमशेद के गुर्गों की दिल्ली में मिली लोकेशन

बरेली, जेएनएन : फतेहगंज पश्चमी के धंतिया गांव से साइबर ठगों के गैंग मिलने के बाद पुलिस का शिकंजा गांव पर कसता ही जा रहा है। गैंग के मुखिया जमशेद समेत 14 की गिरफ्तारी के बाद गैंग के लिए काम करने वाले गुर्गो समेत खुद के नाम खाते खुलवाने वाले युवक भी फरार हैं। 33 घंटे की रिमांड के बाद पुलिस को गैंग के तीन दर्जन से अधिक गुर्गो के नाम पता चले है। पुलिस पहले से ही गैंग के सात लोगों की तलाश कर रही थी। वहीं तीन दर्जन और गुर्गों के नाम पता चलने के बाद पुलिस को कुछ के नम्बर भी मिल गए हैं। पुलिस ने सर्विलांस टीम को नम्बर उपलब्ध करा दिए है। आश्चर्य की बात तो यह है कि पुलिस ने जितने नम्बरों को कॉल डिटेल और लोकेशन दिल्ली की निकली। गिरफ्तारी के बाद से सभी शातिरों ने मोबाइल बंद कर रखे है। जमशेद समेत 14 कई गिरफ्तारी के बाद फरार कुछ गुर्गो ने नाइजीरियन गैंग से सम्पर्क किया था। सूत्रों की माने तो गैंग के कुछ मुख्य गुर्गे नाइजीरियन गैंग की सरण में है।

loksabha election banner

बता दें कि 21 जुलाई को एसपी अभिषेक वर्मा की अगुवाई में कई थानों की पुलिस ने धंतिया गांव से दबिश देकर जमशेद समेत 14 साइबर ठगों को गिरफतार किया था। पूरा रैकेट जमशेद, आरिश खां, राशिद खां, साजिद खां और वारिस खां चलाते थे। पुलिस ने गिरफ्तार 14 आरोपितों के पास से 165 एटीएम कार्ड, 90 चेकबुक, आधार कार्ड आदि समेत लाखों की नकदी व लग्जरी वाहन के साथ ही जेवर बरामद किए थे। जिसके बाद गांव के सैकड़ों युवक गायब है। पुलिस ने जेल गए जमशेद समेत पांच मुख्य आरोपितों को रिमांड पर लेकर पूछताछ की तो और चौकाने वाली बातें सामने आईं। गैंग ने बताया कि उन्होंने देश के 28 अलग अलग बैंक खातों में 700 से अधिक खाते खुलवा रखे हैं। कहते खुलवाने के बात एटीएम और पास बुक अपने पास रख लेते थे। पूछताछ के दौरान बताया कि बड़ी संख्या में गुर्गो को ट्रेंनिग थी। इस दौरान करीब तीन दर्जन से अधिक गुर्गों के नाम पते भी बताए थे। एसपी अभिषेक वर्मा ने बताया क‍ि फरार गुर्गो की गिरफ्तारी का प्रयास किया जा रहा है। ज्यादातर दिल्ली में है। सभी के मोबाइल दिल्ली जाकर बंद हुए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.