Move to Jagran APP

आइवीआरआइ : दस्तावेजों के साथ जांच टीम दिल्ली लौटी

भारतीय पशु चिकित्सा अनुसंधान परिषद (आइवीआरआइ) में चल रही निर्माण संबंधी गड़बड़ियों की जांच के बाद रविवार को विजिलेंस टीम दस्तावेजों के साथ दिल्ली वापस लौट गई।

By JagranEdited By: Published: Sun, 18 Oct 2020 08:34 PM (IST)Updated: Sun, 18 Oct 2020 08:39 PM (IST)
आइवीआरआइ : दस्तावेजों के साथ जांच टीम दिल्ली लौटी
आइवीआरआइ : दस्तावेजों के साथ जांच टीम दिल्ली लौटी

बरेली, जेएनएन : भारतीय पशु चिकित्सा अनुसंधान परिषद (आइवीआरआइ) में चल रही निर्माण संबंधी गड़बड़ियों की जांच के बाद रविवार को विजिलेंस टीम दस्तावेजों के साथ दिल्ली वापस लौट गई। अब टीम अपनी रिपोर्ट आइसीएआर को सौंपेगी। वहीं, मुख्यमंत्री से की गई एक शिकायत में आरोप लगाया गया है कि संस्थान के अधिकारियों ने जानबूझ कर नए सभागार के पास पांच गड्ढों से अवैध तरीके से लगभग एक हजार ट्रक मिट्टी खनन कर बेच दी, जो उच्चतम न्यायालय के आदेश के खिलाफ है। इस खनन से सरकारी कोष को हुए नुकसान की ब्याज सहित रिकवरी करने और खनन करने वालों के खिलाफ एफआइआर की मांग की। गौरतलब है कि दिल्ली के अधिवक्ता की शिकायत पर भारतीय कृषि अनुसंधान संस्थान (आइसीएआर) की विजलेंस टीम पिछले चार दिनों से आइवीआरआइ में सभागार सहित अन्य निर्माण कार्यों की जांच कर रही थी। जानकारों के मुताबिक टीम ने सभागार, वाईशेप बिल्डिग, तालाब सहित कई जगहों की जांच कर ली। माना जा रहा है कि रिपोर्ट जमा होने के बाद आइसीएआर जल्द ही इस मामले में कोई निर्णय लेगी।

loksabha election banner

कोट

आइसीएआर की विजिलेंस टीम जांच के बाद दिल्ली वापस लौट गई है। मैं बाहर हूं, इसलिए इससे ज्यादा जानकारी मुझे नहीं है।

- राकेश कुमार, संयुक्त निदेशक, आइवीआरआइ


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.