Move to Jagran APP

बरेली में आइटीबीपी के सब इंस्पेक्टर ने दिखाई गुंडई, युवक का अपहरण कर बेरहमी से पीटा

ITBP Sub Inspector Beat Up Youth कार में रगड़ की बात आइटीबीपी के सब-इंस्पेक्टर को इतनी नागवार गुजरी कि उसने वर्दी की हनक दिखाकर पूरी गुंडई की। बाइक सवार को जबरन कार में बैठाकर अपहरण कर जंगल की ओर ले गया।

By Ravi MishraEdited By: Published: Sat, 08 Jan 2022 07:53 AM (IST)Updated: Sat, 08 Jan 2022 07:53 AM (IST)
बरेली में आइटीबीपी के सब इंस्पेक्टर ने दिखाई गुंडई, युवक का अपहरण कर बेरहमी से पीटा
बरेली में आइटीबीपी के सब इंस्पेक्टर ने दिखाई गुंडई, युवक का अपहरण कर बेरहमी से पीटा

बरेली, जेएनएन। ITBP Sub Inspector Beat Up Youth : कार में रगड़ की बात आइटीबीपी के सब-इंस्पेक्टर को इतनी नागवार गुजरी कि उसने वर्दी की हनक दिखाकर पूरी गुंडई की। बाइक सवार को जबरन कार में बैठाकर अपहरण कर जंगल की ओर ले गया। इसी दौरान उसने अपने इंजीनियर भाई को बुला लिया और युवक को जमकर पीटा और लूटपाट की। घटना के बाद कार्रवाई न होने पर कैंट थाने में जमकर हंगामा कटा। इसी बीच हंगामे की वीडियो किसी ने एडीजी राजकुमार व आइजी रमित शर्मा को टैग करते हुए ट्वीट किया। इसी के बाद कैंट पुलिस हरकत में आई और आरोपित आइटीबीपी के सब-इंस्पेक्टर कैलाश व उनके इंजीनियर भाई अजय कुमार को गिरफ्तार कर लिया। आइटीबीपी जवान की ओर से भी मामले में तहरीर दी गई है।

loksabha election banner

कैंट की चनेहटी निवासी ममता ने कैंट थाने में तहरीर देते हुए बताया कि बताया कि भाई अभय राजपूत टेलीकाम कंपनी में काम करता है। गुरुवार की शाम करीब सवा पांच बजे वह ड्यूटी से वापस घर आ रहा था। लाल फाटक के पास वह पहुंचा ही था कि कार सवार ने भाई की बाइक में टक्कर मार दी। भाई ने इसका विरोध किया तो आरोपित ने गाली-गलौच शुरू कर दी। विरोध पर कार सवार भाई का अपहरण कर बुखारा रोड स्थित जंगल की ओर ले गया। इसी बीच उसने एक और युवक को बुला लिया।

भाई की जमकर पिटाई करने के साथ उसकी चेन, पर्स व कंपनी के रखे रुपये भी लूट लिये। शोर सुनकर आस-पास के लोग इकट्ठा हुए तो आरोपित भाई को छोड़कर भाग खड़े हुए। इसी बीच भीड़ में ही एक ने दोनों को पहचान लिया। दोनों की पहचान बताते हुए कहा कि दोनों सदभावना कालोनी के रहने वाले सगे भाई आइटीबीपी में दारोगा कैलाश व उसका इंजीनियर भाई अजय कुमार है। घायलावस्था में ही अभय को लेकर स्वजन उसे कैंट थाने पहुंचे। आरोप है कि यहां पर उनकी कोई सुनवाई न हुई।

इस पर स्वजन ने थाने में घायल अभय को लिटाकर हंगामा शुरू कर दिया। पूरे घटनाक्रम का वीडियो एडीजी व आइजी को किसी ने ट्वीट कर दिया। अफसरों के यहां से थाने में फोन घनघनाने लगे। इसी के बाद आनन-फानन में दोनों आरोपितों कैलाश व अजय कुमार के खिलाफ लूट, अपहरण समेत कई धाराओं में रिपोर्ट दर्ज की गई। दोनों को कैंट पुलिस ने हिरासत में ले रखा है।

बोले-आरोपित, हमें फंसाया गया, घटना हमारे साथ हुई है

आइटीबीपी दारोगा कैलाश की हल्द्वानी में तैनाती है। वह छुट्टी में घर आए हुए थे। बताया कि मां, पत्नी, भाभी व तीन बच्चों के साथ शहर से घर लौट रहे थे। उसी समय कार की बाइक से टक्कर हो गई थी, लेकिन कोई नुकसान नहीं हुआ था। बात आई-गई हो गई। इसी बीच झील गौटिया के पास वह पहुंचे ही थे कि आरोपित ने कार के आगे बाइक लगा दी और गाली-गलौच शुरू कर दी। विरोध किया तो युवक ने अपने साथियों को बुला उनकी मां, पत्नी व भाभी के साथ मारपीट शुरू कर दी थी। कार के शीशे तक तोड़ दिये।

यह भी दिया तर्क

कैलाश ने बताया कि पूरे घटनाक्रम के बाद अभय ने गलती मानते हुए माफी मांगी। कार में हुए नुकसान की भरपाई के लिए घर चल भुगतान की बात कही। इसी के तहत उसे कार में बैठाकर उसके घर ले जाया जा रहा था। इसी बीच उसने अपहरण की अपनी झूठी कहानी रची और साथियों को बुलाकर घेराव कर दिया। अभय के साथी वीडियो बनाने लगे और अपहरण की बात कहने लगे। कहा पूरे घटनाक्रम की थाने में तहरीर दी लेकिन, उनकी तहरीर पर सुनवाई नहीं की गई।

वर्जन

मामले में दो आरोपितों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर दोनों को हिरासत में ले लिया गया है। आरोपित पक्ष की ओर से भी तहरीर मिली है। जांच की जा रही है।

- राजीव कुमार सिंह, इंस्पेक्टर, कैंट


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.