Move to Jagran APP

प्रधानमंत्री आवास लेने के लिए कर्ज और जमीन बेचकर किया निवेश, हो गया यह Bareilly News

कई महीने बीतने के बाद भी किसी को कुछ नहीं मिला। वहीं दुलीराम व विमला देवी एग्रीमेंट किए प्लाट पर कब्जा करने पहुंचे तो पता चला कि वह किसी और का है।

By Abhishek PandeyEdited By: Published: Wed, 07 Aug 2019 02:04 PM (IST)Updated: Wed, 07 Aug 2019 11:13 PM (IST)
प्रधानमंत्री आवास लेने के लिए कर्ज और जमीन बेचकर किया निवेश, हो गया यह Bareilly News
प्रधानमंत्री आवास लेने के लिए कर्ज और जमीन बेचकर किया निवेश, हो गया यह Bareilly News

बरेली, जेएनएन : घरों में झाड़ू-पोछा व बर्तन साफ करने वाली महिलाओं से प्रधानमंत्री आवासीय योजना, लोन व प्लाट दिलाने के नाम पर ठगों ने उनकी जीवन भर की कमाई ठग ली। रकम वापस मांगने पर आरोपितों ने पीड़ितों को धमकाया तो ठगी का पता चला। मंगलवार को आधा दर्जन से अधिक महिलाओं ने एसएसपी से शिकायत की तो उन्होंने मुकदमे के आदेश दिए।

loksabha election banner

तुलाशेरपुर बीडीए कॉलोनी निवासी शीतल श्रीवास्तव ने बताया, दिसंबर 2018 में दो महिलाएं व एक युवक उनकी कॉलोनी में पहुंचे। जिन्होंने बताया कि वह प्रधानमंत्री योजना के तहत आवास, प्लाट व लोन दिलाते हैं। योजना समझाकर झांसे में लिया। आरोपितों ने शीत से 40 हजार, जय देवी से 79 हजार, कुमारी दुलीराम से 62 हजार, विमला देवी से 1.25 लाख, शिवकुमार से 40 हजार, रामपाल से 60 हजार रुपये ले लिए।

कई महीने बीतने के बाद भी किसी को कुछ नहीं मिला। वहीं, दुलीराम व विमला देवी एग्रीमेंट किए प्लाट पर कब्जा करने पहुंचे तो पता चला कि वह किसी और का है। जिसके बाद सभी पीड़ित आरोपितों के घर पहुंचे और रुपये वापस मांगे। आरोपितों में शामिल महिला ने दुष्कर्म के फर्जी मुकदमे में फंसाने की धमकी दी। पीड़ितों ने बताया कि किसी ने कर्ज तो किसी ने जेवर व जमीन बेचकर रुपये दिए थे।

लाखों की धोखाधड़ी में पांच पर केस 
नेचर लाइफ हर्बल इंडस्ट्रीज कंपनी के नाम पर लाखों की ठगी को अंजाम देने वाले कंपनी के पांच अधिकारियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। इस दौरान कंपनी द्वारा दर्जनों लोगों से मोटी रकम ठगने की बात सामने आई है। सीबीगंज के सराय तल्फी निवासी नीलम ने तहरीर में बताया कि कि आठ महीने पहले प्रशांत राजपूत निवासी किला छावनी, सुरेंद्र कुमार गोला उर्फ एसके गोला निवासी गांव रसुइया व नरेद्र पाल गंगवार, रनवीर सिंह व सुमित कुमार निवासी उमंग द्वितीय महानगर कॉलोनी ने नेचर लाइफ हर्बल कंपनी खेली है।

कंपनी रजिस्टर्ड है और शेयर जारी करेगी। इसका ऑफिस डोहरा रोड आमोद एलायंस सुपर सिटी में है। कंपनी होल सेल व रिटेल का व्यापार करेगी और इसकी कई और कंपनी है। झांसे में आकर उसने कंपनी में 1.61 लाख रुपये लगा दिए। कुछ समय बात पता चला कि आरोपितों ने फर्जी कंपनी का जाल बिछाकर रखा है। जब उसने रुपये वापस मांगे तो आरोपितों ने उन्हें जान से मारने की धमकी दी। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

वीजा के नाम पर लाखों ठगे
वर्किंग वीजा दिलाने के नाम पर तीन लाख रुपये हड़पने का आरोप लगाते हुए महानगर निवासी श्रीराम ने एसएसपी से शिकायत की है। पीड़ित ने तहरीर में कहा है, सेक्टर 12 नोएडा निवासी व्यापारी देश विदेश में मसालों को बेचने का काम करता है। उसने झांसे में लेकर वर्किंग वीजा दिलाने के बदले तीन लाख रुपये मांगे। उसकी बात पर यकीन करके रुपये दे दिए लेकिन वीजा नहीं मिला। कई बार मांगने के बाद भी वह रुपये नहीं लौटाए।

12 लाख हड़पने का आरोपित गिरफ्तार
बारादरी के सुरेश शर्मा नगर निवासी राजीव कुमार पुत्र कल्लू राम ने बताया, बन्नू नगर शेरपुर में जमीन खरीदने के लिए प्रॉपर्टी डीलर सुरेश चंद्र से संपर्क किया। सुरेंद्र अपने पार्टनर राजपाल सिंह को आठ जून को घर लेकर आया। कहा, राजपाल की वहां जमीन है। 62 लाख में सौदा तय हुआ। 12 लाख रुपये एडवांस दे दिया। आरोप है, जब बैनामे की प्रति सत्यापित कराई तो पता चला कि जमीन किसी और के नाम है। रकम लौटने के लिए चेक दिए लेकिन चेक बाउंस हो गए।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.